2021, 2022, और 2025 के लिए डॉगकॉइन प्राइस प्रेडिक्शन (DOGE)

3 जनवरी को बिटकॉइन की 12 वीं वर्षगांठ के रूप में चिह्नित किया गया। इस सब के खिलाफ, बिटकॉइन सभी परिस्थितियों में सबसे अच्छा करने में कामयाब रहा और लाखों लोगों को साज़िश और प्रेरित करता रहा। यह वास्तव में जश्न मनाने का समय था। उसी दिन, बिटकॉइन $ 35,000 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया; वास्तव में, शैंपेन की बोतल को बाहर लाने का एक और कारण.

लेकिन जब कई लोगों ने इस नए ऑल-टाइम उच्च जश्न मनाया, तो कई अन्य को खोजने के लिए आश्चर्यचकित थे, लगभग अज्ञात altcoin भी मूल्य वृद्धि के उच्च स्तर तक पहुंच रहे थे। यह altcoin Dogecoin है। उसी अवधि के दौरान, कीमत 100% से अधिक हो गई थी, जो आश्चर्यजनक $ 0.0110 तक पहुंच गई थी.

इस पंप से पहले, कुछ ने कभी डॉगकोइन और उन लोगों के बारे में सुना था जिन्होंने इसे कोई गंभीर विचार नहीं दिया था। लेकिन इस बड़े, अप्रत्याशित पंप के बाद, कुछ लोग आश्चर्य करने लगे कि क्या वास्तव में इसकी कोई क्षमता है.

Dogecoin मूल्य भविष्यवाणी

यह डॉगकॉइन मूल्य पूर्वानुमान लेख डॉगकॉइन के मूल सिद्धांतों, इसकी उत्पत्ति, और भविष्य में इसकी भविष्य के मूल्य पूर्वानुमान दोनों पर एक नज़र रखेगा ताकि पाठक को बता सकें कि क्या डोगेकोइन वास्तव में सही पेड़ को काट रहा है या नहीं.

Dogecoin ऐतिहासिक मूल्य विश्लेषण 

डोगेकोइन की कीमत अपने इतिहास के पहले आधे हिस्से में नहीं बल्कि लगभग बेजान पड़ी है। CoinMarketCap के अनुसार, Dogecoin ने $ 0.000565 से शुरुआत की, लेकिन फिर शुरुआती कुछ वर्षों के लिए लगभग 0.0001 डॉलर की मामूली कमी देखी गई। फिर 2017 के मार्च के आसपास, कीमत थोड़ी बढ़नी शुरू हुई, फिर से डंप हुई, लेकिन नवंबर 2017 तक, यह 7 जनवरी, 2018 को बड़े पैमाने पर $ 0.01877 तक पहुंच गया, इसकी सर्वकालिक उच्च.

जैसा कि भविष्यवाणी की गई थी, जब भी कोई डिजिटल सिक्का अपने चरम पर पहुंचता है, डॉगकोइन ने अपने सर्वकालिक उच्च के बाद के हफ्तों में एक भारी डंप देखा। हालांकि, जब इसके पहले कुछ वर्षों की तुलना में, 2017-2018 के बुल मार्केट रन के बाद DOGE टोकन मूल्य बहुत अधिक सक्रिय था। वर्षों के बाद लगातार उच्च और / या कम पंप और डंप थे। इस बहुत सी गतिविधि के परिणामस्वरूप, यह कभी भी 0.00008547 डॉलर के अपने सर्वकालिक निम्न स्तर पर नहीं पहुंचा.

यह 2019-2020 के बीच के वर्षों में कुछ हद तक धीमा हो गया। इसने वर्ष 2020 का अंत $ 0.004657 की कीमत के साथ किया। हालांकि, कुछ दिनों बाद, इसकी कीमत तेजी से बड़े पैमाने पर बढ़ने लगी, 3 जनवरी, 2021 तक 0.01 0.0185 डॉलर की अचानक कीमत तक पहुंच गई, इससे पहले कि यह कुछ हद तक फिर से ठंडा होने लगे.

वर्तमान मूल्य, मार्केट कैप, & आपूर्ति विवरण

इस लेख को लिखने के समय, DOGE टोकन की मौजूदा कीमत $ $ 0.001937 है। CoinMarketCap के अनुसार, अचानक बढ़ने के कारण यह पूरे क्रिप्टो बाजार में # 33 वें स्थान पर है! मेम के लिए बुरा नहीं है.

यह वर्तमान मार्केट कैप 127,997,773,252 DOGE टोकन की परिसंचारी आपूर्ति के साथ $ 1,170,919,632 है। इसकी अधिकतम आपूर्ति नहीं है.

पिछले 24 घंटों में, कीमत + 4.10% बढ़ गई है, लेकिन पिछले 7 दिनों में इसमें -11.45% की गिरावट आई है.

कुत्ते का बच्चाडॉगकोइन (DOGE)

रैंक: 14$ NAB953Price (BTC) 000.00000100Marketcap$ 6.55 बीवोल्यूम$ 1.05 B24h Change0.6% कुल आपूर्ति 0.00 DOGE

डॉगकोइन (DOGE) भविष्य मूल्य पूर्वानुमान की भविष्यवाणी

यह देखते हुए कि डॉगकोइन को हल्के-फुल्के मजाक के रूप में बनाया गया था और इसे केवल, पॉकेट परिवर्तन के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, ‘कोई भी इस तरह के सिक्के को लंबे समय तक क्रिप्टो स्पेस में रहने की उम्मीद नहीं करेगा। और फिर भी, जैसा कि कभी-कभी होता है, क्रिप्टो बाजार सभी को आश्चर्यचकित करता है। यही कारण है कि किसी को भी इस छोटे क्रिप्टो की अचानक कीमत स्पाइक और उसके द्वारा बनाई गई प्रचार की उम्मीद नहीं थी.

कहा जा रहा है कि इसके फंडामेंटल को देखते हुए, यह जांचना आसान नहीं है कि आने वाले वर्षों में यह क्रिप्टो कैसे करेगा। कई लोगों के लिए, कीमत बढ़ने का एकमात्र कारण प्रसिद्ध आंकड़ों से आने वाले प्रचार से है, अर्थात् ट्विटर पर एलोन मस्क के दोहे.

एक बार जब उत्तेजना कम हो जाती है, तो कई लोग यह मान लेते हैं कि मूल्य अनिवार्य रूप से अस्पष्टता से वापस गिर जाएगा। हालांकि, अन्य विशेषताएं हैं जो डॉगकोइन के पास हैं जो इसे एक लड़ाई का मौका दे सकते हैं.

हालाँकि, यह भी कहा जाना चाहिए कि सभी स्रोत समान विचार साझा नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, वॉलेट इनवेस्टर, जबकि अल्पावधि में डॉगकोइन को बहुत तेजी से बढ़ाते हुए, दीर्घकालिक रूप में आशावाद का समान स्तर नहीं है। बिल्कुल ही विप्रीत। यह अगले वर्षों में वृद्धि के नकारात्मक स्तर को बढ़ाता है.

दूसरी ओर, Digitalcoin और Tradingbeast, दीर्घायु के दोनों स्तरों में DOGE टोकन की कीमत के लिए एक बहुत ही सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं।.

अल्पकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
1 महीना $ 0.0138 है 51.59%
2 महीने $ 0.0132 44.99%
3 महीने $ 0.0124 36.62%
6 महीने $ 0.0132 45.63%
1 साल $ 0.0175 92.02%

दीर्घकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
2022 $ 0.0175 92.02%
2023 $ 0.0182 100.54%
2024 $ 0.0251 176.09%
2025 $ 0.0264 179.45%

डॉगकोइन मूल्य भविष्यवाणी 2021

वर्ष 2021 में, डिजिटलकोइन की कीमत में सकारात्मक वृद्धि का अनुमान है, अक्टूबर में प्रतिशत के मामले में सबसे बड़ी कीमत में वृद्धि होने की संभावना है। वर्ष की औसत कीमत लगभग $ 0.01238 होगी.

Dogecoin मूल्य भविष्यवाणी 2022

2022 भी सकारात्मक वृद्धि का एक और वर्ष प्रस्तुत करता है। यहां विकास का औसत प्रतिशत लगभग 81.37% रहने का अनुमान है। कीमत पूरे वर्ष में अलग-अलग होगी, लेकिन यह जून में सबसे कम 0.0138 डॉलर के बीच होने की उम्मीद है, जो नवंबर में इसकी उच्चतम $ 0.0177 है।.

डॉगकोइन मूल्य भविष्यवाणी 2025

अंत में, 2025 किसी भी डॉगी होडलर (टाइपो नहीं) के लिए अत्यधिक अनुकूल होने का अनुमान लगाया गया है। इस वर्ष, मूल्य दोगुने से अधिक होने की उम्मीद है, 193.64% की औसत प्रतिशत वृद्धि दर वाले.

डॉगकोइन कैसे खरीदें?

डॉगकोइन को कई एक्सचेंजों में खरीदा और खरीदा जा सकता है। कुछ नाम है; MXC.com, Binance, Huobi Global, OKEx, OceanEx, और Kraken। आप पर जा सकते हैं CoinMarketCap या CoinGecko डोगेकोइन को सूचीबद्ध करने वाले एक्सचेंजों की पूरी सूची प्राप्त करने के लिए.

यदि आप डॉगकोइन के लिए अपने नकदी का आदान-प्रदान करने के लिए एक त्वरित और आसान तरीका पसंद करते हैं, तो आप हमेशा चांगेली की जांच कर सकते हैं:

क्या Dogecoin एक अच्छा निवेश है?

चीजों की नज़र से, केवल मूल्य भविष्यवाणी पर आधारित, ऐसा लगता है कि डॉगकोइन आने वाले वर्षों में विकास के उच्च स्तर के अच्छे अनुमान लगाता है। हालांकि, डॉगी टोकन खरीदने के जोखिम हैं.

एक चीज़ के लिए, एक प्यारा मेम होने के अलावा, व्यापक रूप से उपलब्ध होने के कारण, इसके चारों ओर प्रचार, और वर्तमान बुल बाजार जो विकास के उच्च स्तर का अनुभव करने के लिए कई altcoins का अनुमान लगा रहा है, इसके लिए कुछ और नहीं लगता है। इसमें कमजोर बुनियादी बातें हैं.

इसलिए, एक अच्छा निवेश के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए Dogecoin के लिए पर्याप्त है या नहीं, यह निवेशक की रणनीति पर निर्भर करेगा। मतलब, डोगे को केवल अपनी अल्प लागत, प्यारा मेमे, और उसके आसपास प्रचार के कारण खरीदने वाला निवेशक एक त्वरित हिरन बनाने के लिए, या शायद इसकी अन्य विशेषताओं के कारण।?

इस altcoin में और क्या विशेषताएं हैं? हम अगले पर एक नज़र डालेंगे.

Dogecoin के बारे में अधिक जानकारी

डॉगकोइन क्या है?

डॉगकोइन की एक आकर्षक मूल कहानी है। इसके उद्धरण के लिए रचनाकार, “डॉगकोइन वह अतिरिक्त परिवर्तन है जिसे आप घर आने पर जार में फेंक देते हैं।” अन्य altcoins के विपरीत, यह विशुद्ध रूप से एक जीभ-इन-गाल डिजिटल सिक्के के रूप में बनाया गया था। यह एक ओपन-सोर्स, विकेंद्रीकृत, पीयर-टू-पीयर क्रिप्टोक्यूरेंसी प्रसिद्ध 2013 पर आधारित है डोगे मेमे कबोसु, एक जापानी शिबा इनु। इसका टोकन DOGE टोकन है.

यह क्रिप्टोकरंसी के आसपास के नकारात्मक स्टीरियोटाइप को बंद करने के लिए बनाया गया था ताकि अपराधियों और मनी लॉन्डर्स के लिए market अंधेरे ’के बाजार के रूप में.

पहला डीओजीई टोकन 16 दिसंबर, 2013 को जारी किया गया था, लेकिन पहला खदान अवरुद्ध 6 दिसंबर को था.

अधिकांश अन्य पीयर-टू-पीयर क्रिप्टोकरेंसी की तरह, डॉगकोइन को एक्सचेंज के माध्यम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि मुख्य रूप से टिपिंग के लिए उपयोग किया जाता है (हाँ, निर्माता का शाब्दिक अर्थ है कि आप Reddit और Twitter पर टिप उपयोगकर्ताओं के लिए टोकन का उपयोग कर सकते हैं, आप टोकन का उपयोग भी कर सकते हैं खर्च करते हैं विभिन्न वस्तुओं और सेवाओं पर.

Dogecoin, Lluckycoin के प्रूफ-ऑफ-वर्क-वर्क एल्गोरिथम पर आधारित है, जो अब एक मृत क्रिप्टो है, और Litecoin है। बिटकॉइन के समान होने के नाते, डॉगकोइन हर 100,000 ब्लॉकों को बंद करने का अनुभव करता है। हालाँकि, यह Scrypt तकनीक का उपयोग करता है। डॉगकॉइन का प्रमाण-संबंधी कार्य बिटकॉइन के अन्य तरीकों से भी भिन्न है.

सबसे पहले, altcoin में 1 मिनट का ब्लॉक समय होता है, जिसकी लागत लगभग 1 प्रतिशत होती है। दूसरी बात, हालाँकि पाल्मर द्वारा अनुचित कोडिंग के कारण मूल रूप से इसकी 100 बिलियन टोकन की अधिकतम आपूर्ति होने वाली थी, इसकी 100 बिलियन सीमा तक पहुँचने के बाद 10,000 DOGE टोकन प्रति ब्लॉक होने की अनुमति देता है, यह मुद्रास्फीति दर 5 बिलियन है। DOGE टोकन हर साल खनन किया जाता है! इसलिए, इसकी अधिकतम आपूर्ति नहीं है और यह डॉगकोइन को मेरे लिए लाभहीन बनाता है.

हालांकि, इसकी सबसे दिलचस्प विशेषता, और जिसने संभवतः टोकन को समय की परीक्षा में खड़े होने की अनुमति दी, मर्ज खनन की अवधारणा के साथ क्या करना है.  खनन में मिलावट कम्प्यूटेशनल शक्ति या आवर्ती लागतों का त्याग किए बिना दो अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी को खदान करना संभव बनाता है। यह डोगेकोइन जैसे अन्य छोटे ब्लॉकचेन को सुरक्षित करने के लिए अधिक स्थापित क्रिप्टोकरेंसी की अनुमति देता है। और कौन था जो अधिक स्थापित क्रिप्टोक्यूरेंसी? क्रिप्टो बाजार के डिजिटल सिल्वर, लिटकोइन के अलावा कोई नहीं!

लिटॉइन के संस्थापक चार्ली ली ने डॉगकोइन के निर्माता से संपर्क किया और दो क्रिप्टोकरेंसी को माइनिंग करने का प्रस्ताव दिया। यह देखते हुए कि डोगेकोइन खनन अत्यधिक लाभहीन था और बहुत कम खनिक होने के कारण, इसने 51% हमले का गंभीर खतरा उत्पन्न किया। अपने खनन को मर्ज करने के लिए लिटकोइन को चुनना एक मंथन नहीं था.

वे दोनों स्क्रिप खनन खनन एल्गोरिथ्म का उपयोग करते थे, जिससे डॉगकोइन नेटवर्क अधिक सुरक्षित और विकेन्द्रीकृत हो गया। अगस्त 2014 में, डोगेकोइन ने अपने खनन एल्गोरिदम को एक सहायक-प्रूफ-ऑफ-वर्क में बदल दिया, जिससे उसे लिटॉइन के ब्लॉकचेन के साथ विलय करने की अनुमति मिली।.

इस विलय के कारण, सुरक्षा और विकेंद्रीकरण के संदर्भ में, डॉगकोइन लिटेकॉइन के लिए अत्यधिक सहसंबद्ध हो गया है। अगर लिटकोइन कभी नीचे जाने या किसी हमले का अनुभव करने के लिए थे, तो डॉगकोइन.

टीम

डॉगकोइन को ऑस्ट्रेलियाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर जैक्सन पामर और अमेरिकन बिली मार्कस द्वारा बनाया गया था। 2013 के सर्वश्रेष्ठ मेमों के बारे में वायर्ड समाचार लेख पढ़ने के बाद, पामर को एक अजीब, प्यारा, प्यारा डिजिटल सिक्का बनाने का विचार मिला जो कि क्रिप्टोकरेंसी के आसपास के कलंक के खिलाफ गया। वेबसाइट डोमेन के एक सक्रिय क्रेता के रूप में, पामर ने अब के प्रसिद्ध डॉग लोगो और कॉमिक सेन्स टेक्स्ट के साथ dogecoin.com डोमेन खरीदा।.

बिली मार्कस ने पामर से संपर्क किया और उन्हें एक वास्तविक डॉगकोइन क्रिप्टोकरेंसी बनाने के लिए राजी किया। उन्होंने इसके प्रोटोकॉल को डिजाइन किया, इसे अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे कि Litecoin पर आधारित किया। उन्होंने जल्द ही 2014 की शुरुआत में इस परियोजना को छोड़ दिया और पामर पर अपना सारा नियंत्रण दे दिया.

तेजी से बढ़ रहे डोगे समुदाय के घोटाले के बाद जैक्सन पामर ने 2015 में डोगेकोइन को छोड़ दिया चालाकी से.  विरोधाभासी रूप से, उनकी हेरफेर रणनीति का हिस्सा डोगे के टोकन के दान के माध्यम से धर्मार्थ कारणों से हजारों डॉगकैप को अलग-अलग कर रहा था और विभिन्न सामुदायिक पहलों को प्रायोजित कर रहा था। हां, जिस व्यक्ति ने डॉगकोइन को मानचित्र पर रखने में मदद की थी, वही व्यक्ति था जिसने एक पूरे समुदाय को हेरफेर किया था.

निष्कर्ष 

संक्षेप में, डॉगकॉइन वह प्यारा सा क्रिप्टो है जो क्रिप्टो के लिए यह संभव नहीं है कि वह व्यवसाय के बारे में न हो और समाज में क्रांतिकारी विघटन को उकसाए, लेकिन मज़ेदार हो। टोकन में समर्थकों का एक बड़ा समुदाय है, कुछ प्रतिष्ठित नामों जैसे कि एलोन मस्क, जे हाओ, क्रिप्टो एक्सचेंज ओकेएक्स के सीईओ, कॉइनबेस के पूर्व कार्यकारी लिंडा शी यहां तक ​​कि एथेरियम के संस्थापक विटालिक ब्यूटिरिन। और फिर भी, मुझे डर है कि यह सब इसके लिए जा रहा है.

उस प्यारे मेमे के अलावा, डॉगकोइन के पास संभावित क्रिप्टो दिग्गजों जैसे एथेरेम, कार्डानो, पोलाकडॉट, वीचैन, थीटा, शेयररिंग, अल्गोरंड, और यहां तक ​​कि एनईएम जैसी पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कोई अन्य बुनियादी ढांचा नहीं है, जो सभी या तो वास्तविक हल करने की कोशिश कर रहे हैं। -वर्ल्ड समस्याओं या खुली नई संभावनाओं और बाजार.

ध्यान और संस्थागत गोद लेने के लिए बहुत सारे क्रिप्टो प्रतिस्पर्धा के साथ, ऐसा लगता है कि डॉगकोइन वास्तव में एक c टिपिंग क्रिप्टो से ज्यादा कुछ नहीं है। ‘ और फिर भी, यही कारण है कि यह 2021 में एक सफल बैल बाजार हो सकता है.

हालांकि इसका कोई गंभीर संभावित मूल्य नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह अभी भी लाभदायक नहीं बन सकता है। जैसा कि इसके मूल्य इतिहास ने दिखाया है, यह बहुत अच्छी तरह से जीवित है, लाभ कमाने के अवसरों के साथ, और जब तक कि अधिक प्रसिद्ध नाम और संस्थान इसका उपयोग करना जारी रखते हैं, जो जानते हैं कि यह कहां तक ​​ले जाएगा। हालाँकि, यह लेखक सावधानी बरतने का आग्रह करता है.

हालांकि अवसर मौजूद हैं, टोकन के मूल सिद्धांतों के आधार पर, वे ज्यादातर अल्पकालिक आधार पर केंद्रित होते हैं। क्रिप्टो बाजार में प्रवेश करने वाले अधिक खुदरा और संस्थागत निवेशकों के आगमन के साथ, अधिकांश ‘छिपे हुए मणि ’को खोजने पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो कि भारी मुनाफे को चालू करने वाले हैं। यह कहा जाने के साथ, ऐसा नहीं लगता है कि डॉगकोइन दीर्घकालिक आधार पर किसी के लिए कोई महत्वपूर्ण लाभ कमाएगा.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
map