IRS, तरह-तरह के एक्सचेंज, एयरड्रॉप और FBAR रिपोर्टिंग के क्रिप्टो कर उपचार को स्पष्ट करता है

क्रिप्टो टैक्स स्पेस में प्रमुख व्यक्तियों और नियामकों ने वाशिंगटन, डीसी में एआईसीपीए राष्ट्रीय कर सम्मेलन में कल (13 नवंबर, 2019) विभिन्न विषयों को स्पष्ट किया। स्पष्टीकरण के विषयों में 1031 के आस-पास कर-उपचार, एयरड्रॉप्स, विशिष्ट पहचान और FBAR रिपोर्टिंग आवश्यकताएं शामिल हैं। ये सभी ऐसे क्षेत्र थे जिनमें क्रिप्टो निवेशकों और क्रिप्टो कर पेशेवरों के बाद सवाल थे नव जारी आईआरएस मार्गदर्शन 2019 के अक्टूबर में बाहर आया था.

तरह तरह का एक्सचेंज प्री 2018

तरह-तरह के विनिमय उपचार से करदाता को वास्तविक संपत्ति से संपत्ति लेनदेन पर पूंजीगत लाभ को कम करने की अनुमति मिलती है। यह टैक्स डिफरल तकनीक आमतौर पर रियल एस्टेट निवेश की दुनिया में उपयोग की जाती है और 2018 से पहले कई क्रिप्टो टैक्स पेशेवरों का मानना ​​है कि यह क्रिप्टोकरेंसी पर भी लागू हो सकता है क्योंकि उन्हें आईआरएस की नज़र में संपत्ति भी माना जाता है।.

टैक्स कट्स एंड जॉब्स एक्ट, जो 2018 में सामने आया था, ने इस संभावना को खत्म कर दिया कि क्रिप्टोकरेंसी पर इसी तरह के एक्सचेंज को लागू किया जा सकता है और इस दायरे को केवल “वास्तविक संपत्ति” तक सीमित किया जा सकता है। हालांकि, इसने इस सवाल का दरवाजा खुला छोड़ दिया कि 2018 से पहले और टीसीजेए से पहले के वर्षों में लाइक-काइंड एक्सचेंज उपचार का उपयोग किया जा सकता है या नहीं।.

AICPA इवेंट में, सुज़ैन सिन्नो (जनरल अटॉर्नी, आईआरएस ऑफिस ऑफ़ चीफ काउंसिल) ने स्पष्ट किया कि क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए समान तरह के विनिमय की अनुमति कभी नहीं दी गई थी – 2018 से पहले भी. 

15 नवंबर, 2019 को, AICPA इवेंट के दो दिन बाद, क्रिस्टोफर व्रोबेल (एसोसिएट चीफ काउंसिल, IRS के विशेष वकील) ने भी इस तरह के आदान-प्रदान पर चर्चा की और कहा कि प्री-फॉर के लिए 2018 से शुरू होने वाले क्रिप्टोक्यूरेंसी के समान तरह के एक्सचेंजों को बंद कर दिया गया है। -2018 के लेनदेन, वे एक ग्रे क्षेत्र बने हुए हैं और केस-दर-मामला आधार पर तय किया जाएगा। CryptoTrader.ax पर टैक्स पेशेवरों के विशाल बहुमत जो हम यहां काम करते हैं। क्रिप्टो कर प्रवर्तन में विशेषज्ञ हैं जो कहते हैं कि रूढ़िवादी दृष्टिकोण 2018 की तरह एक्सचेंज नहीं कर रहा है। कृपया इन मामलों में अपने स्वयं के कर सलाहकार से परामर्श करें.

आप उपयोग कर सकते हैं CryptoTrader.Tax स्वचालित रूप से अपने पूंजीगत लाभ और नुकसान की गणना करने के लिए के बग़ैर तरह तरह का इलाज। तरह तरह के उपचार का समर्थन नहीं किया जाता है.

FBAR रिपोर्टिंग की आवश्यकता नहीं है

FinCEN के कैरोल हाउस (साइबर एंड इमर्जिंग टेक पॉलिसी स्पेशलिस्ट, फाइनेंशियल क्राइम्स एनफोर्समेंट नेटवर्क) ने 13 नवंबर, 2019 को पैनल में स्पष्ट किया कि विदेशी विनिमय के लिए आयोजित क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए FBAR (FinCEN 114) रिपोर्टिंग है। नहीं आवश्यकता है। यह क्रिप्टो निवेशकों के लिए एक बड़ी राहत है, जो बिनेंस जैसे विदेशी एक्सचेंजों पर महत्वपूर्ण मात्रा में संपत्ति रखते हैं। इन निवेशकों को एफबीएआर दाखिल करने की आवश्यकता नहीं है.

यह अभी भी पुष्टि नहीं हुई है कि विदेशी रिपोर्टिंग के लिए FATCA (IRS फॉर्म 8938) की आवश्यकता है या नहीं। नवीनतम क्रिप्टो कर समाचारों के अपडेट के लिए, अनुसरण करें @ क्रिप्टोकरंसीटैक्स ट्विटर पे.


एयरड्रॉप्स

के परिणामस्वरूप हाल ही में आईआरएस क्रिप्टो कर मार्गदर्शन अक्टूबर में जारी किया गया था, एयरड्रॉप घटनाओं से प्राप्त क्रिप्टोकरेंसी के कर उपचार को आगे प्रश्न में लाया गया था. 

क्रिस्टोफर व्रोबेल ने स्पष्ट किया कि एयरड्रॉप के चारों ओर के नए मार्गदर्शन का उद्देश्य केवल नए सिक्कों को कवर करना था, जो एक कठिन कांटा घटना के बाद प्राप्त हुए। एक कठिन कांटा के बाद प्राप्त सिक्के को उस समय प्राप्त सिक्के के उचित बाजार मूल्य पर साधारण आय के रूप में माना जाता है. 

इस स्पष्टीकरण का मतलब है कि विपणन उद्देश्यों के लिए उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले सिक्के अभी भी ग्रे क्षेत्र में हैं, चाहे वे साधारण आय के रूप में व्यवहार किए जाएं. 

आप इसके बारे में अधिक जान सकते हैं कैसे एयरड्रॉप्स और हार्ड फोर्क्स पर टैक्स लगाया जाता है.

विशिष्ट पहचान

फर्स्ट-आउट में, आपके क्रिप्टो की बिक्री या निपटान में पूंजीगत लाभ और हानि की गणना के लिए उपयोग करने के लिए डिफ़ॉल्ट लेखांकन विधि है। हालांकि, हाल ही में आईआरएस 2019 में सामने आए आईआरएस मार्गदर्शन ने विशिष्ट पहचान विधियों का उल्लेख किया है कर रहे हैं स्वीकार्य है यदि आप विशेष रूप से अपनी क्रिप्टो संपत्ति की पहचान कर सकते हैं। निम्नलिखित से लिया गया है अक्टूबर 2019 मार्गदर्शन:

“37। आप किसी विशिष्ट इकाई की विशिष्ट डिजिटल पहचानकर्ता जैसे कि किसी निजी कुंजी, सार्वजनिक कुंजी, और पते को रिकॉर्ड करके या किसी विशिष्ट वर्चुअल मुद्रा की सभी इकाइयों के लिए लेनदेन की जानकारी दिखाने वाले रिकॉर्ड जैसे बिटकॉइन जैसी वर्चुअल मुद्रा की एक विशिष्ट इकाई की पहचान कर सकते हैं। एकल खाते, बटुए या पते पर आयोजित किया जाता है। इस जानकारी को दिखाना चाहिए (1) दिनांक और समय प्रत्येक इकाई का अधिग्रहण किया गया था, (2) आपका आधार और प्रत्येक इकाई का उचित बाजार मूल्य उस समय हासिल किया गया था, (3) तारीख और समय प्रत्येक इकाई को बेचा गया, विनिमय किया गया, या अन्यथा निपटाया, और (4) प्रत्येक इकाई का उचित बाजार मूल्य जब बेचा, आदान-प्रदान, या निपटाया, और प्रत्येक इकाई के लिए प्राप्त राशि या संपत्ति का मूल्य। “

सुज़ैन सिन्नो ने आगे पुष्टि की कि विशिष्ट पहचान विधियों जैसे कि LIFO (पिछली-पहली बार आउट) और HIFO (सबसे पहले इन-आउट) की अनुमति है यदि कोई विशेष रूप से अपने क्रिप्टो की पहचान कर सकता है। यह क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों के लिए बहुत अच्छी खबर है क्योंकि ये तकनीकें मदद कर सकती हैं अपने क्रिप्टो कर दायित्व को कम से कम करें अपने समग्र लाभ को कम करके. 

आप क्रिप्टो टैक्स सॉफ्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं जैसे CryptoTrader.Tax अपने कैपिटल गेन रिपोर्ट में HIFO या LIFO गणना को स्वचालित रूप से लागू करने के लिए। CryptoTrader.Tax में ए शामिल है पूरा ऑडिट ट्रेल आपके रिकॉर्ड के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी की प्रत्येक इकाई की विशिष्ट पहचान का विवरण और इस प्रकार आपको अपने पूंजीगत लाभ दायित्व को कम करने में मदद मिलती है. 

क्रिप्टोकरेंसी के बारे में और जानें

आप क्रिप्टोक्यूरेंसी करों के बारे में अधिक जान सकते हैं और वास्तव में यहां सब कुछ कैसे व्यवहार किया जाता है: क्रिप्टोक्यूरेंसी टैक्स के लिए पूरा 2019 गाइड.

डिस्क्लेमर – यह पोस्ट केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और इसे कर या निवेश सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कृपया अपने आप से बात करें क्रिप्टो कर पेशेवर, सीपीए या टैक्स अटॉर्नी कैसे आप डिजिटल मुद्राओं के कराधान का इलाज करना चाहिए.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map