क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए FBAR रिपोर्टिंग आवश्यकताएँ

क्या Cryptocurrency पर विदेशी बैंक और वित्तीय खातों (FBAR) की रिपोर्ट लागू होती है? यह क्रिप्टो कर समुदाय के भीतर एक लोकप्रिय सवाल है जिसका किसी के पास कोई निश्चित जवाब नहीं है। यह आलेख FBAR को तोड़ता है और यह cryptocurrency पर कैसे लागू होता है.

*** 7/18/2019 के अनुसार अद्यतन करें ***

"एक एकाउंटेंट समूह से मार्गदर्शन के लिए एक अनुरोध के जवाब में, ट्रेजरी फाइनेंशियल क्राइम इंफोर्समेंट नेटवर्क ने हाल ही में यह फैसला किया है कि देश के बाहर स्थित एक्सचेंजों द्वारा रखे गए क्रिप्टोकरेंसी खातों का खुलासा नहीं किया जाना है।.

इसका अर्थ है कि आपको विदेशी बैंक और वित्तीय लेखा रिपोर्ट, उर्फ ​​FBAR पर अपनी Binance संपत्ति स्वीकार नहीं करनी है। एक रिपोर्ट, जिसे फिनकिन 114 के रूप में दायर किया गया है, की आवश्यकता तब होती है जब एक करदाता की वित्तीय संपत्ति (नकद और प्रतिभूति) विदेशी संस्थानों में शीर्ष $ 10,000 में होती है."

इस फोर्ब्स लेख में एफबीएआर अपडेट पर अधिक देखा जा सकता है यहां.

FBAR, यह कब लागू होता है?

एफबीएआर दाखिल करने के निर्देश के अनुसार वित्तीय अपराध प्रवर्तन नेटवर्क (FinCEN), एक संयुक्त राज्य अमेरिका का व्यक्ति जिसमें विदेशी वित्तीय खातों पर एक वित्तीय हित है या एक हस्ताक्षर प्राधिकरण है, अगर कैलेंडर वर्ष के दौरान किसी भी समय विदेशी वित्तीय खातों का कुल मूल्य $ 10,000 से अधिक हो, तो FBAR दर्ज करना चाहिए। एक वित्तीय खाते में शामिल है, लेकिन एक सिक्योरिटीज, ब्रोकरेज, सेविंग, डिमांड, चेकिंग, डिपॉजिट, टाइम डिपॉजिट या किसी वित्तीय संस्थान (या किसी वित्तीय संस्थान की सेवाओं का प्रदर्शन करने वाले अन्य व्यक्ति) के साथ रखा गया अकाउंट तक सीमित नहीं है। एक वित्तीय खाते में एक कमोडिटी फ्यूचर्स या विकल्प खाता, एक नकद मूल्य के साथ एक बीमा पॉलिसी, एक नकद मूल्य के साथ एक वार्षिकी नीति और एक म्यूचुअल फंड या समान पूल फंड में शेयर शामिल हैं.

क्रिप्टोक्यूरेंसी के संबंध में एकमात्र आधिकारिक मार्गदर्शन में, आईआरएस नोटिस 2014-21, आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) ने निर्धारित किया कि आभासी मुद्रा को एक संपत्ति माना जाता है, मुद्रा के लिए नहीं कर उद्देश्य. जैसा कि आप ऊपर वित्तीय खाते की परिभाषा से देख सकते हैं, संपत्ति सूची में नहीं है। इसलिए, कुछ लोग तर्क देते हैं कि Cryptocurrency FBAR फाइलिंग आवश्यकता के तहत नहीं आती है। अभी तक, न तो आईआरएस और न ही फिनकेन ने यह स्पष्ट करने के लिए आधिकारिक मार्गदर्शन जारी किया है कि एफबीएआर क्रिप्टोकरेंसी पर लागू होता है या नहीं। यदि आप इंटरनेट पर इस मुद्दे पर शोध करते हैं, तो आप परस्पर विरोधी निष्कर्ष देखेंगे, कुछ लोगों का मानना ​​है कि क्रिप्टोकरेंसी एफबीएआर के अधीन नहीं है, जबकि कुछ लोग अन्यथा सोचते हैं.

उद्योग पेशेवर क्या कह रहे हैं?

2014 के जून में, लघु व्यवसाय / स्व-नियोजित प्रभाग के लिए एक आईआरएस विश्लेषक ने एक वेबकास्ट में कहा कि, एफबीएआर प्रयोजनों के लिए, बिटकॉइन रिपोर्ट करने योग्य नहीं है … “इस समय नहीं।” IRS विश्लेषक ने यह भी कहा कि “FinCEN ने कहा है कि FBAR पर वर्चुअल करेंसी कम से कम इस फाइलिंग सीज़न के लिए रिपोर्ट करने योग्य नहीं है।” हालांकि, भविष्य के कर वर्षों के लिए कोई मार्गदर्शन नहीं दिया गया था। अमेरिकन इंस्टीट्यूट ऑफ सर्टिफाइड पब्लिक अकाउंटेंट्स (AICPA) ने 16 जून, 2016 को IRS को एक पत्र जारी किया, जिसमें IRS को CBTocurrency के बारे में FBAR रिपोर्टिंग आवश्यकताओं पर आगे मार्गदर्शन के लिए कहा गया। लेकिन आईआरएस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

कुछ कर वकीलों ने तर्क दिया कि चूंकि एक मामला कानून ने पाया कि विदेशी ऑनलाइन जुआ खाते एफबीएआर दाखिल करने की आवश्यकताओं के तहत आते हैं, विदेशी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज भी करते हैं। 9 अगस्त, 2018 को, FinCEN के निदेशक केनेथ ब्लैंको ने ए भाषण क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए एजेंसी के दृष्टिकोण के बारे में। भाषण ने कुछ सहायक स्पष्टीकरण और अंतर्दृष्टि प्रदान की, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों को भी छोड़ दिया। अपने भाषण में, निदेशक ब्लैंको ने दोहराया कि ICO पैसे ट्रांसमीटर हैं, जो FinCEN के एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग (AML) नियमों के अधीन हैं। निर्देशक ब्लैंको के भाषण से यह भी पता चलता है कि कुछ सहकर्मी से सहकर्मी एक्सचेंज मनी ट्रांसमीटर हैं। हालांकि, भाषण अभी भी काफी अस्पष्टता छोड़ता है.

माफी से अधिक सुरक्षित

विदेशी रिपोर्टिंग आवश्यकताओं के बारे में अनिश्चितता के बावजूद, कई क्रिप्टो कर पेशेवर सावधानी के पक्ष में गलत सुझाव देते हैं। उनका विचार है कि यह रिपोर्ट करने के लिए कभी भी दर्द नहीं करता है, और रिपोर्ट करना बहुत जोखिम भरा नहीं है क्योंकि सबसे खराब स्थिति में, रिपोर्ट करने में विफलता $ 100,000 का जुर्माना या जेल का समय हो सकता है.

मेरे क्रिप्टो कर अभ्यास में, मैं अपने ग्राहकों को एफबीएआर दर्ज करने की सलाह देता हूं, यदि उनके पास यूएस के बाहर स्थित कोई भी क्रिप्टो एक्सचेंज खाता है और कर वर्ष के दौरान किसी भी समय यूएसडी में खाता मूल्य $ 10K से अधिक है। भले ही फिनकेन ने एक मार्गदर्शन जारी नहीं किया, जिसमें कहा गया कि एफबीएआर के तहत क्रिप्टोकरेंसी की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है, एजेंसी ने यह कहते हुए कोई बयान जारी नहीं किया कि भविष्य में एफबीएआर उल्लंघन के लिए आपको फंसाया नहीं जाएगा यदि आप अपने एफबीएआर पर क्रिप्टोकरेंसी की रिपोर्ट नहीं करते हैं। । दूसरे शब्दों में, FinCEN भविष्य में आपको वापस देख सकता है और आपको दंडित कर सकता है, और अब आपके पास गैर-रिपोर्टिंग के अपने रिकॉर्ड को बदलने के लिए वापस जाने का कोई रास्ता नहीं है। एफबीएआर फाइलिंग से जुड़ा कोई कर या फाइलिंग शुल्क नहीं है, इसे फाइल करने के लिए लगभग कोई दिमाग नहीं है। इसके विपरीत, दाखिल न करना एक उच्च जोखिम चलाता है और आपको अनिश्चितता की दुनिया में डाल देता है.


शेरोन यिप – क्रिप्टो टैक्स सलाहकार, एलएलसी

शेरोन यिप एक सीपीए है जिसमें सार्वजनिक लेखा और कॉर्पोरेट दोनों में 20 वर्षों का कर अनुभव है। वह के संस्थापक और मालिक हैं क्रिप्टो टैक्स सलाहकार, एलएलसी, एक कर प्रथा क्रिप्टोक्यूरेंसी कराधान में विशेषज्ञता। फर्म जटिल क्रिप्टो लेनदेन में लगे ग्राहकों की सेवा करने या पूर्णकालिक आधार पर क्रिप्टोक्यूरेंसी में शामिल होने पर केंद्रित है। शेरोन व्यापक और व्यक्तिगत व्यापार और कर सेवाएं प्रदान करता है। उसके ग्राहकों में क्रिप्टोकरंसी व्यापारियों, खनिकों, और क्रिप्टो स्पेस में व्यवसाय के मालिक शामिल हैं.

का उपयोग करके अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी पूंजी लाभ रिपोर्टिंग को स्वचालित करें CryptoTrader.Tax.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map