Deriswap: एक और आंद्रे क्रोनजे सफलता की कहानी?

Deriswap, आंद्रे क्रोनजे द्वारा नवीनतम और अप्रबंधित परियोजना है, जिसमें पहली बार ए की घोषणा की गई थी मध्यम 23 नवंबर 2020 को पोस्ट। आंद्रे डेफी स्पेस (“डिफी के पिता” के रूप में कई जाने-माने डेवलपर हैं) और प्रोटोकॉल के निकट आने पर उपयोगकर्ताओं के जीवन को आसान बनाने की कोशिश में उनकी रुचि है। उदाहरण के लिए जुलाई 2020 में लॉन्च किए गए Yearn Finance ($ YFI), स्वचालित रूप से उपयोगकर्ताओं को उनके रिटर्न, जोखिम और अन्य कारकों के आधार पर विभिन्न स्वैप आधारित डेफी प्रोटोकॉल में धन वितरित करता है। Keep3r नेटवर्क (जो अक्टूबर में आया था) दूसरी ओर, उन परियोजनाओं के लिए एक मंच है, जो तीसरे पक्षों को अपनी “नौकरियों” (संचालन) को आउटसोर्स करने की आवश्यकता या इच्छा रखते हैं.

समय के साथ डेफी में कैसे सुधार हुआ है?

केवल एक साल पहले, विकेन्द्रीकृत वित्त (डीआईएफआई) ने इतना विदेशी लग रहा था, जो केवल मुट्ठी भर डाई-हार्ड क्रिप्टो उत्साही और समर्थकों को आकर्षित करता था। 2020 तक फास्ट-फॉरवर्ड, और अंतरिक्ष क्रिप्टो के उप-क्षेत्र का कुछ प्रकार बन गया है, जिससे उन नेटवर्क का निर्माण होता है जो अपने क्षेत्रों को संबोधित करते हैं। इन प्लेटफार्मों में से अधिकांश स्वैप के माध्यम से उपज खेती पर ध्यान केंद्रित करते हैं। अन्य विकल्प और वायदा-केंद्रित सिस्टम भी बोर्ड पर आए.

दुर्भाग्य से, जबकि ये सिस्टम समाधान लाए थे, उन्होंने अंतरिक्ष को भी जटिल कर दिया। उदाहरण के लिए, नए प्रश्न उठे थे जैसे कि कौन सा उपयोग करना सबसे आसान है, जिसमें से सबसे अच्छी पैदावार है, आदि.

सौभाग्य से, उपज एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म जैसे कि यार्न फाइनेंस, जैसा कि हमने कहा, तरलता प्रदाताओं (एलपी) के बचाव में आया था.

हालाँकि, विभाजन समस्या अभी भी हल नहीं हुई है। यह वह जगह है जहाँ Deriswap आता है। प्रोटोकॉल Uniswap, Bancor, Deribit, आदिम, यौगिक और Aave जैसे अन्य प्लेटफार्मों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं को एकत्रित करके पूंजी दक्षता सुनिश्चित करता है।.

Deriswap क्या है? इसे हल करने के लिए क्या समस्याएं हैं?

आंद्रे क्रोनजेआंद्रे क्रोनजे

Deriswap एक एकल उत्पाद में स्वैप, विकल्प, वायदा और ऋण के संयोजन वाला एक विकेन्द्रीकृत मंच है.

क्रॉन्ज, अन्य चीजों के बीच, पैसे के बाजार से दूर जाने पर होने वाली उच्च लागतों के खिलाफ गार्ड डेफी उपयोगकर्ताओं को चाहता था, जैसा कि हेगिक जैसे विकल्प-केंद्रित नेटवर्क के साथ होता है। इसके अतिरिक्त, क्रोनिए की दृष्टि समेकित तरलता के लिए अलग से स्थानांतरित करने के लिए है.

पूल किए गए तरलता के कुछ फायदों में कम फिसलन और शुल्क शामिल हैं। इसके अलावा, वह नकदी-व्यवस्थित विकल्पों के बजाय परिसंपत्ति-निपटान को मजबूत करना चाहता था.

माइक्रोस्कोप के तहत, Deriswap Uniswap से प्रेरित है। में एक साक्षात्कार, क्रोनिए ने नोट किया कि प्लेटफ़ॉर्म का जन्म लगभग 150-लाइनों की कोड अनइज़ैप प्रोटोकॉल में जोड़ने के बाद हुआ था। हालांकि, नई प्रणाली पर अद्वितीय गणनाओं को संबोधित करने के लिए गणित कार्यों जैसी चीजों को खरोंच से विकसित किया जाना था.

Deriswap क्या उत्पाद पेश करेगा?

  • स्वैप Uniswap के ऑटोमेटेड मार्केट मेकर (AMM) फॉर्मूला “x * y = k” का उपयोग करें और LPs को बिटकॉइन (BTC) -Ethereum (ETH) जैसे दो सिक्कों के जोड़े के रूप में तरलता प्रदान करने की अनुमति दें। उनका प्रोत्साहन ट्रेडिंग लागत से उत्पन्न होता है.
  • विकल्प – विकल्प अस्थिरता के खिलाफ बचाव के लिए स्वैप में टैप करते हैं। उदाहरण के लिए, सकारात्मक ट्रेडिंग लागतें निर्धारित विकल्पों से नुकसान को रद्द करती हैं। Deriswap TWAP (समय-भारित औसत मूल्य) का उपयोग अमेरिकी स्टाइल के विकल्पों को लागू करने के लिए करता है जिनके पास हार्ड-कोडित निपटान समय नहीं है.

Deriswap इंटरफ़ेसDeriswap इंटरफ़ेस

चूंकि निपटान जोड़े में होता है, इसलिए कॉल और पुट कार्यों को दोनों ओर से परिसंपत्तियों को समाप्त करना पड़ता है। यह है, एक कॉल अनुरोध पूरी राशि खरीदता है जबकि एक बिक्री आदेश निरपेक्ष मूल्य की नीलामी करता है.

Deriswap विकल्प उपयोगकर्ताओं को फीस को अधिकतम करने की अनुमति देता है चाहे बाजार चाल चलता हो या बहुत अस्थिर हो। उदाहरण के लिए, यह बग़ल में चलता है, उदाहरण के लिए, कम ट्रेडिंग शुल्क लेकिन उच्च विकल्प शुल्क हैं। जब यह अस्थिर होता है, तो इसके विपरीत, विकल्प शुल्क कम होने पर व्यापार की लागत बढ़ जाती है.

  • फ्यूचर्स – स्वैप पर मिलने वाले टाइम एलिमेंट पर फ्यूचर्स की सवारी। यह, इसके विपरीत, क्रोनिए के शब्दों में “बस एक सामान्य व्यापार” है। यह अनुबंध में एक पक्ष को प्रीमियम के साथ-साथ आधार परिसंपत्ति का भुगतान करने की अनुमति देता है.
  • ऋण – ऋण वायदा से एक प्राकृतिक विकास है। दिलचस्प बात यह है कि जमा मुद्राएं एक दूसरे को वापस करती हैं। उदाहरण के लिए, माना जाता है कि आपने BTC-ETH जमा किया है और ETH ऋण चाहते हैं, BTC संपार्श्विक के रूप में कार्य करता है। इसके बाद ETH की राशि निर्धारित की जाती है जो उधार लेने के लिए पात्र है.

ETH वापस आने के बाद BTC को वापस दिया जाता है। अन्यथा, बीटीसी को जब्त कर लिया जाता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऋण उनकी नियत तारीख से पहले तय किए जा सकते हैं.


Deriswap के फायदे क्या हैं?

हम मंच को एक यार्न प्रतिकृति के रूप में सोच सकते हैं जो केवल Uniswap और Bancor जैसे स्वैप के साथ बातचीत नहीं करता है। यह राजधानियों को विकल्पों, ऋणों और वायदा के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में तैनात करता है। इसलिए हम मुख्य बिंदुओं को रेखांकित कर सकते हैं जैसे:

  • उपयोगकर्ता एकल इंटरफ़ेस से चयनित प्लेटफार्मों पर धन तैनात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे एवे को विकेन्द्रीकृत उधार लेने के लिए 30 प्रतिशत, विकल्प के लिए डेरीबिट को 30 प्रतिशत, और व्यापार के लिए अनइस्वाप को 40 प्रतिशत आवंटित कर सकते थे।.
  • विभिन्न असंबंधित प्लेटफार्मों को पूंजी वितरित करने से तरलता प्रदाताओं को अलग-अलग चीजों के लिए समान राशि का उपयोग करने की अनुमति मिलती है.
  • Deriswap के विभिन्न क्षेत्रों के साथ एक दूसरे के पूरक हैं, LPs रिटर्न की गारंटी तब भी देते हैं जब एक बाजार निष्क्रिय या प्रतिकूल होता है। उदाहरण के लिए, जब बाजार में कम अस्थिरता होती है, तो वे जल्दी से विकल्प और ऋण में बदल सकते हैं। यह जबकि एक अत्यधिक अस्थिर बाजार व्यापार और वायदा से हत्या करने का अवसर प्रदान करता है.
  • Deriswap मौजूदा DeFi उत्पादों को कार्यात्मक और सस्ता बनाता है
  • … और क्रोंजे को “आलसी तरलता” कहते हैं। यह एलपी की तरलता है, जिनके पास एक प्लेटफॉर्म पर सक्रिय होने का समय नहीं है। इसके बजाय, वे तरलता प्रदान करते हैं और पैदावार की जांच के लिए छह महीने बाद वापस आते हैं.

जब Deriswap लॉन्च हो रहा है?

आज तक, कोई आधिकारिक रिलीज की तारीख नहीं है और बहुत अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। Yearn Finance के अंतिम सहयोग की घोषणा करते हुए कई ट्वीट्स, लेख और सामुदायिक पोस्ट के माध्यम से, हमें पता चला कि Deriswap को पूरा किया जाएगा और एक साथ लॉन्च किया जाएगा। Sushiswap टीम। साझेदारी को Deriswap के शीर्ष पर अगले Sushiswap ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को बायलॉड करना चाहिए.

इस में पद, हम यह भी पढ़ सकते हैं कि दोनों टीमें “डाइजैप रिलीज़ के बाद एक चुपके प्रोजेक्ट में सहयोग करेंगी”.

Deriswap के पीछे इस “रहस्य की आभा” की पुष्टि करने के लिए और सामान्य रूप से अंतिम Cronje की घोषणाओं के लिए, “cryptomaniacs” अपने अंतिम ट्वीट में यह चौथी कुख्यात परियोजना क्या हो सकती है, इस पर शर्त लगाने के लिए स्वागत है

वहाँ एक Deriswap टोकन है?

क्रोंजे को क्रिप्टोक्यूरेंसी समुदाय द्वारा “मिडास टच” के रूप में माना जाता है, जहां वह जिस भी प्रोजेक्ट को छूता है वह सोने में बदल जाता है। इसलिए, लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि क्या और कब डेरेवैप एक टोकन लॉन्च करेगा ताकि वे जल्दी में गोता लगा सकें और इसे सस्ते मूल्य पर खरीद सकें और बाद में इसे बेच सकें। अधिकांश डीएफआई प्रोटोकॉल के पास अपना सीमित आपूर्ति टोकन है, इसलिए यह उम्मीद की जाती है कि डेरेवैप अंततः एक टोकन भी होगा। हालाँकि, Deriswap प्रोटोकॉल इस समय ऑडिट के दौर से गुजर रहा है कोई आधिकारिक Deriswap टोकन अभी तक नहीं है. इस बात की भी कोई खबर नहीं है कि कहीं पर भी टोकन होगा या नहीं.

हालांकि, इसने कुछ लोगों को खरीदने के लिए बेतरतीब क्रिप्टो उत्साही लोगों के लिए नकली Deriswap टोकन जारी करने से नहीं रोका है। इस तरह के एक घोटाले में, लोगों ने 15 मिनट से कम समय में 150 से अधिक ईटीएच जमा किए, जिसे घोटालेबाज ने तुरंत ले लिया और फरार हो गया.  

निष्कर्ष

एक पारिस्थितिकी तंत्र में जहां तरलता कई प्लेटफार्मों में पतली रूप से फैली हुई है, Deriswap पूंजी दक्षता बढ़ाने के लिए एक समेकक के रूप में कार्य करता है। जैसे, एक डीआईएफई उत्साही अपनी पूंजी को ऋण, विकल्प, स्वैप और वायदा प्लेटफार्मों में तैनात कर सकता है। नतीजतन, वे प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं, भले ही एक उद्योग स्थिर हो। इसके अलावा, TWAP oracles का उपयोग व्यापक मूल्य विचरण के जोखिम को समाप्त करता है.

चूंकि Deriswap एक अनुभवी प्रोग्रामर द्वारा विकसित किया गया है, इसलिए प्लेटफ़ॉर्म को Yearn की तरह ही एक और सफलता के रूप में देखा जा सकता है.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map