क्या GDAX 2021 में सुरक्षित है? Coinbase प्रो सिक्योरिटी एंड ट्रेडिंग एनालिसिस

GDAX हमेशा क्रिप्टो दुनिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है और लोग हमेशा खुद से एक ही सवाल पूछते हैं, “क्या GDAX सुरक्षित है?” और हम इसे प्राप्त करते हैं, उन सभी मुद्दों के साथ जो क्रिप्टो क्षेत्र के माध्यम से किया गया है, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि लोग किसी भी चीज़ के लिए पूरी तरह से डरते हैं.

इसलिए इस लेख में, हम आपको GDAX की कुछ विशेषताएँ दिखाने जा रहे हैं और आपको यह साबित करने के लिए जानकारी देते हैं कि क्या यह वास्तव में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है.

क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज, या डिजिटल मुद्रा विनिमय (डीसीई), एक व्यवसाय है जो ग्राहकों को अन्य परिसंपत्तियों के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल मुद्राओं का व्यापार करने की अनुमति देता है, जैसे कि पारंपरिक फ़िएट मनी या अन्य डिजिटल मुद्राएं.

एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज एक बाजार निर्माता हो सकता है जो आम तौर पर अपनी सेवा के लिए लेनदेन कमीशन के रूप में बोली-पूछ फैलता है, या एक मिलान मंच के रूप में, बस शुल्क लेता है.

GDAX एक्सचेंज का स्वामित्व और संचालन दुनिया के सबसे विश्वसनीय और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज, Coinbase द्वारा किया जाता है। ग्राहकों के क्रिप्टोक्यूरेंसी फंड का 98% सुरक्षित ऑफ़लाइन कोल्ड स्टोरेज में संग्रहीत किया जाता है। शेष ऑनलाइन क्रिप्टो फंड पूरी तरह से बीमित हैं.

क्या gdax सुरक्षित है?

GDAX क्या है?

जी.डी.एक्स एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है जो लोगों को डिजिटल सिक्कों की एक श्रृंखला खरीदने, बेचने और व्यापार करने की अनुमति देता है। 2016 में लॉन्च किया गया, GDAX का अर्थ ग्लोबल डिजिटल एसेट एक्सचेंज है। GDAX बनाने वाले लोग उसी कंपनी का हिस्सा होते हैं जो Coinbase चलाती है, जो अब दुनिया में सबसे बड़े एक्सचेंज दलालों में से एक है!

अनिवार्य रूप से, मंच खरीदारों और विक्रेताओं के बीच एक बिचौलिया है, और बदले में – GDAX लेनदेन शुल्क चार्ज करके अपना पैसा बनाता है। उदाहरण के लिए, अगर जॉन कुछ बिटकॉइन खरीदना चाहता है और जेनी बेचना चाहता है, तो वे दोनों जीडीएक्स एक्सचेंज द्वारा मेल खाते हैं!

संस्थापक अपने 13 मिलियन Coinbase उपयोगकर्ताओं को अधिक उन्नत ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रदान करना चाहते थे। इसका कारण यह है कि कॉइनबेस आपको केवल क्रिप्टोकरेंसी खरीदने और बेचने की अनुमति देता है। दूसरी ओर, GDAX आपको विभिन्न व्यापारिक उपकरणों का उपयोग करके वास्तविक समय में उन्हें व्यापार करने की अनुमति देता है.

हालाँकि GDAX अधिक अनुभवी व्यापारी को लक्षित करना चाहता है, फिर भी वास्तविक विश्व भुगतान विधियों का उपयोग करना संभव है जैसे कि धन जमा करने और निकालने के लिए बैंक खाता!

बड़ी बात यह है कि अगर आपके पास एक कॉइनबेस खाता है, तो आपके पास स्वतः ही एक GDAX खाता भी है! आपको बस वही विवरण दर्ज करना होगा जो आप कॉइनबेस में उपयोग करते हैं!

कॉइनबेस की तरह ही, GDAX के पास अब क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग में सबसे बड़ा व्यापारिक वॉल्यूम है। जुलाई 2018 में लिखने के समय, दैनिक ट्रेडों में एक्सचेंज का औसत $ 100 मिलियन था। सबसे ज्यादा जो कभी GDAX में कारोबार किया गया था, वह एक दिन में $ 650 मिलियन है, जिसे उसने 2017 के अंत में हासिल किया था!

तो अब आप जानते हैं कि GDAX क्या है और वे कैसे शुरू हुए, मेरी GDAX समीक्षा का अगला भाग उनके हाल ही के संयोग के बारे में बात करने जा रहा है, जो कि Coinbase Pro!

क्या gdax सुरक्षित है?


तो बस कितना सुरक्षित है GDAX?

यह आपके देखने के फ्रेम पर निर्भर करता है और आप अपनी वित्तीय सुरक्षा के लिए खतरा कैसे बताते हैं। कौन से अभिनेता आपको खतरों के रूप में वर्गीकृत करते हैं; हैकर, निगम और सरकारें? इनमें से कौन सी संस्था आपके डेटा और फंड तक पहुंचना चाहेगी? हम “GDAX सुरक्षित है?”.

GDAX को 29 जून 2018 को Coinbase Pro में रिब्रांड किया गया। दुर्भाग्य से, लोग GDAX को गुगली करते रहते हैं, इसलिए इस लेख के लिए, हम GDAX के रूप में Coinbase Pro का उल्लेख करेंगे। GDAX, या ग्लोबल डिजिटल एसेट एक्सचेंज, हमेशा कॉइनबेस के स्वामित्व में था। GDAX को मूल रूप से कॉइनबेस एक्सचेंज कहा जाता था, 2016 में पहली बार नाम बदला गया था.

Coinbase की स्थापना 2012 में ब्रायन आर्मस्ट्रांग और फ्रेड एहराम द्वारा की गई थी और 2015 तक उन्हें आकस्मिक व्यापारियों और निवेशकों, संस्थागत व्यापारियों और अधिक सक्रिय व्यापारियों और निवेशकों के लिए सुविधाओं को शामिल करने के लिए अपने व्यवसाय को विकसित करने की आवश्यकता थी। उन्होंने अत्यधिक सक्रिय व्यापारियों को बिटकॉइन और ऑल्टॉक्स में व्यापार करने की अनुमति देने के लिए GDAX एक्सचेंज बनाया.

चूँकि GDAX कॉइनबेस का है, इसलिए इसमें बैंक होने के लिए सभी घंटियाँ और सीटी बजती हैं और यह सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, अमेरिका में स्थित है। कॉइनबेस को फिनकेन के साथ मनी सर्विसेज बिजनेस के रूप में पंजीकृत किया गया है.

कॉइनबेस बैंक सिक्योरिटी एक्ट, यूएसए पैट्रियट एक्ट और विभिन्न राज्य मनी ट्रांसमिशन कानूनों और नियमों का भी पालन करता है। कॉइनबेस ने जब भी पूछा जाता है, सभी प्रासंगिक कर जानकारी सौंपने के लिए आईआरएस के साथ अनुपालन किया है.

Coinbase द्वारा ऑनलाइन संग्रहीत क्रिप्टोक्यूरेंसी फंड को लंदन के लॉयड के सिंडिकेट द्वारा बीमा किया जाता है। इसके अतिरिक्त, जैसा कि यह एक एफडीआईसी बीमाकृत बैंक है, सभी यूएसडी वॉलेट शेष राशि $ 250,000 तक बीमाकृत है.

कॉइनबेस निवेशकों में फ्रेड विल्सन, आंद्रेसेन होरोविट्ज़, यूनियन स्क्वायर वेंचर्स (यूएसवी), रिबबिट कैपिटल, ड्रेपर फिशर जुरवेत्सन (डीएफजे), न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई), यूएसएए और कई बैंक शामिल हैं।.

जबकि $ 250,000 एक अच्छे बेंचमार्क की तरह प्रतीत होते थे, जिसे सिविक क्रिप्टो वॉलेट द्वारा ग्रहण किया गया है जो अब उनके वॉलेट का उपयोग करते समय $ 1,000,000 कवर प्रदान करता है। जबकि बीमा का प्रकार काफी भिन्न होता है, वे विभिन्न उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं और उन पर शोध किए जाने की आवश्यकता होती है.

हम जिस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं वह केवल बटुए का उपयोग करके दी जाने वाली 4x राशि की वृद्धि है, कोई अन्य शर्तें नहीं हैं जिन्हें पूरा करने की आवश्यकता है। वॉलेट लंदन के लॉयड द्वारा भी लिखा गया है और कॉइनकोवर द्वारा प्रदान किया गया है.

क्या gdax सुरक्षित है?

GDAX / Coinbase Pro Security

कॉइनबेस के सभी उत्पाद फ़ोन और ईमेल के माध्यम से सहायता प्रदान करते हैं। फोन का समर्थन एक मरने वाला ग्राहक अधिकार है, जो हैकर्स के लिए शोषण करने के लिए सुपर आसान है। यह सेवा पुराने और युवा उपयोगकर्ताओं को यह महसूस करना आसान बनाती है कि वे अच्छे हाथों में हैं.

इंसान से बात करना, यहाँ तक कि असभ्य होना, हमेशा किसी व्यक्ति से बात करने से बेहतर है। जबकि यह उपयोगकर्ताओं को शांत करने के लिए होता है, यह सोशल इंजीनियरिंग का उपयोग करते हुए चालाक हैकर्स द्वारा शोषण के लिए खाते भी खोलता है। यदि किसी अन्य एक्सचेंज से कॉल मिलता है, तो उपयोगकर्ता भी अपना बचाव करते हैं, लेकिन अगर कॉइनबेस आपको कॉल करता है, तो आपके अनुरोधों का अनुपालन करने की अधिक संभावना है.

सभी चीजें समान होने के नाते, कॉइनबेस में स्वयं कुछ प्रभावशाली सुरक्षा है और सुरक्षित और सुरक्षित है। उनके पास अपने ग्राहकों की क्रिप्टोक्यूरेंसी का एक अविश्वसनीय रूप से बड़ा पूल है, 98 प्रतिशत ऑफ़लाइन है और ठंडे बस्ते में है। यह कोल्ड स्टोरेज, ऑफलाइन वॉलेट को दुनिया भर में सुरक्षित वाल्ट और सेफ्टी डिपॉजिट बॉक्स में रखा जाता है, जिससे एक भी पॉइंट फेल नहीं होता है.

जबकि कॉइनबेस एसएमएस 2FA का उपयोग करता है, ये दोनों तरीके असुरक्षित साबित हुए हैं, लेकिन अंत-उपयोगकर्ताओं को दोष देना है, विनिमय नहीं। सिस्टम में लगाए गए सिस्टम को सुरक्षा की झूठी भावना के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अंत-उपयोगकर्ता को मूर्खतापूर्ण हमलों के खिलाफ कठोर होने के लिए मजबूर करता है जो प्रकृति में अधिक अवसरवादी हैं। जैसा कि परिष्कृत हैकरों के खिलाफ सख्त होने का विरोध किया गया है जो जानते हैं कि सिस्टम को कैसे घुसना है.

Coinbase उपयोगकर्ताओं के खातों को सुरक्षित करने के लिए कई 2FA विधियों का उपयोग करता है। आपके सेल फोन पर एसएमएस प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाने वाला सबसे सरल तरीका घूमता है, इन एसएमएस में एक नंबर होता है जिसे आपके लॉगिन विवरण के बाद इनपुट करने की आवश्यकता होती है। यह तरीका हमेशा असुरक्षित रहा है.

एक अन्य विधि आपके फ़ोन पर सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत के रूप में Google 2FA या Authy का उपयोग कर रही है। इन कार्यक्रमों के द्वारा एक और कोड तैयार किया जाता है, जिसमें लॉगिन के समय इनपुट की आवश्यकता होती है। जबकि यह सुरक्षित लगता है, पेशेवर साइबर अपराधियों को इस डेटा तक पहुँचने में कोई समस्या नहीं है.

क्या gdax सुरक्षित है?

GDAX / Coinbase Pro Security 2.0

इसके बाद, हमें यह देखने की जरूरत है कि कॉइनबेस प्रो ऑन-चेन एनालिटिक्स के साथ क्या कर रहा है। व्यवसाय की दृष्टि से, न्यूट्रिनो प्राप्त करना कॉइनबेस के साथ साझेदार के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प था। उनके पास उपयोगकर्ताओं के बड़े समूहों के व्यवहार और गतिविधियों की रिपोर्ट करने के लिए डेटा एनालिटिक्स का उपयोग करने का एक लंबा इतिहास है.

से प्राप्त तकनीक का लाभ उठाना न्युट्रीनो, कॉइनबेस घर में होने से उनकी प्रतिस्पर्धा के आगे छलांग और सीमा है। एक क्रिप्टोक्यूरेंसी कंपनी के रूप में एक बैंक होने का प्रयास करता है, जो विफल होने के लिए बहुत बड़ा है सुरक्षा उपायों की आवश्यकता है.

जबकि धोखाधड़ी, कर चोरी, और भ्रष्टाचार के लिए अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग की स्थापना की गई है, यह किसी को भी पकड़ना असंभव है। पनामा पेपर्स का क्या हुआ? एक बेहतर सवाल है; माना जाता है कि पत्रकार को धार कहाँ से इस्तेमाल की जाती है? उन दस्तावेजों को वायरल करना चाहिए था?

दूसरी ओर, ब्लॉकचेन, ट्रैक करने योग्य, पता लगाने योग्य और पहचानने योग्य है। यह दी जा रही है, परिष्कृत तरीके जैसे कि सिक्का जुड़ना और रिकोषेट आपके Bitcoin BTC और अन्य मुद्राओं को बहुत जल्दी धो सकता है लेकिन यह आपके देश में अवैध हो सकता है.

कॉइनबेस के लिए न्यूट्रिनो क्या सही बनाता है, डेटा एनालिटिक्स के साथ काम करने का उनका लंबा इतिहास है। भले ही यह उन सरकारों के साथ काम करने से उपजा हो, जिनके पास मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए एक स्वभाव है.

चेन विश्लेषण को मौलिक रूप से गोपनीयता अधिकारों का उल्लंघन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, प्रत्येक लेनदेन जो उनके पर्स में प्रवेश करता है या बाहर निकलता है, स्कैन किया जाएगा और कानून प्रवर्तन को रिपोर्ट किया जाएगा.

तो लोगों का इससे बेहतर समूह और क्या होगा हैकिंग टीम, जो मानव अधिकारों का उल्लंघन नहीं करते हैं और अपने अधिकारों का उल्लंघन करने वाले कोड को लिखने का मन नहीं करते हैं.

अच्छी खबर यह है कि कुछ बैकलैश थे और हैकिंग टीम के सदस्यों को हटा दिया गया था। हालांकि, कॉइनबेस अभी भी न्यूट्रिनो का मालिक है और हर लेनदेन को स्कैन करके डिजिटल अधिकारों का उल्लंघन करना जारी रखेगा। इन उल्लंघनों का अंतिम लक्ष्य संस्थागत व्यवसाय प्राप्त करना और यह साबित करना है कि क्रिप्टोकरेंसी लेनदेन के अधिक सुरक्षित और श्रव्य मोड के रूप में विनियमन के योग्य है।.

अगली आश्चर्यजनक विशेषता क्लियरव्यू के चेहरे की पहचान सॉफ्टवेयर का उपयोग हो सकती है, यह तुरंत सत्यापन के लिए अनुमति देगा। यह निश्चित रूप से एक विपणन कदम है जो कॉइनबेस ब्रांड में विश्वास पैदा करेगा और साथ ही अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में बहुत सारे डेटा एकत्र करेगा जिन्हें बेचा जा सकता है या अदालत के आदेश के साथ पहुँचा जा सकता है। किसी भी तरह से, वे दोनों बिटकॉइन मूल्य के लिए तेजी से मामले हैं.

कंप्यूटर वास्तव में अनजाने हैं और केवल वही किया जाता है जो उन्हें बताया जाता है और हम व्यक्तिगत रूप से यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि यह कैसे हैक हो जाता है। कुछ इस तरह “हैकर ने अपने हाथों की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हुए जर्मन मंत्री की उंगलियों के निशान लिए

क्या gdax सुरक्षित है?

GDAX / कॉइनबेस प्रो हैक्स

जबकि कॉइनबेस एक सुरक्षित एक्सचेंज है और पूरी एक्सचेंज को हैक किए जाने की संभावना बहुत कम है, यह असंभव नहीं है। अलग-अलग एंड-यूजर्स के हैक होने की संभावनाएं खगोलीय रूप से अधिक हैं.

एंड-यूजर्स के हैक होने की संभावना इस बात पर निर्भर करती है कि वे क्रिप्टोकरेंसी के बारे में समाज के साथ कैसे बातचीत करते हैं और साथ ही आपके पास कौन से सिक्के हैं। वर्तमान में, सेल फोन प्रदाता समस्या को हल करने में मदद नहीं कर रहे हैं, लेकिन बस उपयोगकर्ता को दोष देना चाहते हैं.

पिछले 40 वर्षों में दूरसंचार ऑपरेटरों ने कितना कारोबार किया है, इसमें बहुत कुछ नहीं बदला है। प्रौद्योगिकी बेहतर हो गई है, लेकिन वे अभी भी समान पहचान दस्तावेज का उपयोग करते हैं, अधिकांश कंपनियों के पास अभी भी समान या समान प्रमाणीकरण प्रोटोकॉल हैं जो उनके नेटवर्क का उपयोग करते हैं। और बैकएंड पर उनके बुनियादी ढांचे में सुधार नहीं हुआ है.

यह सामाजिक इंजीनियरों को लोगों को हैक करने के लिए सही प्रजनन मैदान है, साथ ही दूरसंचार नेटवर्क को सुरक्षित करने के लिए सिस्टम लगाए गए हैं। अगर आप दूरसंचार नेटवर्क स्थापित करने की गहरी समझ चाहते हैं और उन्हें किस तरह से कमजोर बनाते हैं तो आपको घोस्ट इन द वायर्स को पढ़ना चाहिए: केविन मिटनिक द्वारा दुनिया के सबसे वांछित हैकर के रूप में मेरा रोमांच.

यदि आप सोशल इंजीनियरिंग में अधिक शोध करना चाहते हैं, तो सोशल-इंजीनियर पॉडकास्ट की जाँच करें या आप क्रिस्टोफर हडनागी की किताबें पढ़ सकते हैं। मिटनिक की किताबें द आर्ट ऑफ इंट्रूज़न, द आर्ट ऑफ डिसेप्शन बेहतर हैं लेकिन ड्रेटर पढ़ती हैं.

यदि आपके पास व्यवसाय कार्ड हैं, तो आप अपने अधिकांश विवरण दैनिक आधार पर सौंप रहे हैं। किसी को बस अपने कार्यालय के बाहर इंतजार करना होगा और अपने सेल फोन नेटवर्क को हाईजैक करना होगा और आपके खातों को सूखा जा सकता है। यह सरलीकृत संस्करण है.

आपका सबसे अच्छा शर्त एक बर्नर फोन या एक फोन का उपयोग करना है जो आपके लिए पंजीकृत नहीं है। यह कुछ देशों में गैरकानूनी है, क्योंकि सरकार को आपकी सुरक्षा के लिए आपको ट्रैक करने की आवश्यकता होती है जब आप ज्ञात अपराधियों, आतंकवादियों या स्वतंत्रता सेनानियों के साथ आकस्मिक व्यवहार करते हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी सुरक्षा के लिए एक अच्छी किताब द आर्ट ऑफ इनविजिबिलिटी है.

क्या gdax सुरक्षित है?

GDAX / Coinbase Pro Crypto’s Broken Markets

GDAX ने एक बार एथेरियम बाजार को तोड़ दिया, ETHUSD व्यापार जोड़ी $ 317 से $ 0.10 तक नीचे चली गई यह कई मुद्राओं और एक्सचेंजों को प्रभावित करने वाली समस्या रही है और कॉइनबेस को बहुत बुरा नहीं लगना चाहिए। 2019 में बिटस्टैंप का भी यही हाल था संकट: विशिष्ट बाजार और अधीर विक्रेता जो देखभाल नहीं करते हैं.

2017-2019 के आसपास ICO के पैसे तैरने के साथ, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि ये घटनाएँ हुईं। 2020 को देखते हुए, वर्तमान में एस के अनुरूप दुर्घटना&P500 ने हमें BITMEX पर उंगलियां दिखाईं और अपने इंजीनियरों को अक्षम होने के लिए धन्यवाद दिया, अन्यथा बिटकॉइन $ 0 हो जाता और संगीत बंद हो जाता।.

बिटमेक्स टीम के पास व्यापार को रोकने का एक विश्वसनीय बहाना है, क्योंकि उन्हें 13 मार्च को 02:16 UTC और 12:56 UTC पर दो DDoS हमले हुए थे। एक समय पूरे बिटमेक्स ऑर्डर बुक पर केवल $ 20M बोलियाँ शेष थीं। यह अच्छी बात है कि बिटमेक्स नीचे चला गया और बाजार को स्थिर होने का समय मिला.

जब यह हो रहा था, डीफाई भी अत्यधिक जटिल होकर कठिन असफल हो रहा था। कमरे में एकमात्र स्मार्ट व्यक्ति $ 0.00 के लिए इथेरियम ईटीएच के लाखों डॉलर की खरीद करने में कामयाब रहा। जबकि यह पागल लगता है, स्मार्ट अनुबंधों के साथ कुछ भी असंभव नहीं है। पिछले हैक को देखें जो बीमा और मनी प्रिंटिंग के साथ हल किए गए हैं.

क्या gdax सुरक्षित है?

निष्कर्ष

प्रश्न के निष्कर्ष में “क्या GDAX सुरक्षित है?“, GDAX या कॉइनबेस प्रो हमेशा अमेरिकी सरकार के रूप में जाना जाने वाले दुष्ट साम्राज्य के साथ काम करते हुए एक केंद्रीकृत, दुष्ट क्रॉनी के रूप में देखा गया है। साइबरपंक की राय के आसपास कोई दो तरीके नहीं हैं। वे सही हैं लेकिन इसका क्या? क्या उनकी राय मानवीय लालच को रोक देगी? नहीं न.

जबकि शुरुआती दत्तक ग्रहण करने वाले साइबर समूह बिटकॉइन की कीमतों को पंप और डंप कर सकते हैं और क्रिप्टो बाजार संरचना के साथ मज़े कर सकते हैं, असली पैसे ने बिटकॉइन और क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार के बुनियादी ढांचे में निवेश किया है। कॉइनबेस जैसी कंपनियां प्रभावी व्यवसाय चला रही हैं जिन्हें काले रंग में रहने की जरूरत है या वे बस्ट में जाएंगे। काले रंग में रहने के लिए, पारंपरिक बैंकिंग दुनिया से नियमों को पूरा करने के लिए कुछ उपयोगकर्ताओं के अधिकारों का उल्लंघन किया जाएगा.

क्रिप्टोकरेंसी के मुख्यधारा में आने से अधिकारों का हनन होने वाला है क्योंकि अंतिम उपयोगकर्ता हार्ड वॉलेट्स का उपयोग करने से इनकार करते हैं और इसके बजाय नुकसान उठाते हैं सब उनके धन का व्यापार या उधार। इसके अतिरिक्त, एंड-यूजर्स वॉलेट्स शिष्टाचार और सच्ची सुरक्षा और सुरक्षा सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में जानने से इनकार करते हैं, भले ही वे कष्टप्रद हों और समय की बर्बादी करते हों। अन्त में, क्रिप्टोक्यूरेंसी खरीदार अपने क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में अपने केवाईसी डेटा को दूर कर देंगे.

सौभाग्य से, कॉइनबेस आपके फंड को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करेगा, आपके क्रिप्टो को स्टोर करेगा, और बस आपको सुरक्षित रखेगा। इतना सुरक्षित वास्तव में, अपने डेटा को ज्यादातर सरकारों को सौंप देगा जो इसे केवल सभी को सुरक्षित रखने के लिए कहते हैं। जब तक आप हैक नहीं हो जाते, तब तक आप Coinbase का उपयोग करना सुरक्षित हैं क्योंकि FDIC बैंक के बस्ट को कवर करता है, अंत उपयोगकर्ता की लापरवाही को नहीं.

इसके अलावा अगर आप वास्तव में हैक हो जाते हैं, तो आप डिजिटल जीवन से बाहर हैं जब तक हैकर्स आपके साथ नहीं होते हैं। डिजिटल नेटवर्क की स्थापना आपको पासवर्ड रीसेट करने में मदद करने के लिए की जाती है, न कि किसी खाते को पुनः प्राप्त करने के लिए। आपकी समस्याओं को हल करने में कुछ दिन लग सकते हैं, तब तक आप टूट जाएंगे और आपके सभी नग्न फोटो ऑनलाइन होंगे.

एक हार्डवेयर वॉलेट का होना जो आपके साथ जुड़ी किसी भी चीज़ से जुड़ा हुआ नहीं है। प्रीपेड क्रेडिट कार्ड, बर्नर फोन या हमारे पसंदीदा का उपयोग करते हुए, एक शेल कंपनी के तहत खनन रिसाव का उपयोग करके निजी और गुमनाम रूप से क्रिप्टो में गुमनाम रूप से जलाएं।.

गुमनामी एक विकल्प है, जबकि ब्लॉकचेन एनालिटिक्स वे सब कुछ देख सकते हैं जो वे नहीं जानते कि हर कोई कौन है। जब तक आप उन्हें जाने न दें.

कॉइनबेस प्रो का उपयोग करना या न करना एक सूचित विकल्प है और इसके लिए निश्चित नहीं होना चाहिए। यह केस के आधार पर मामला हो सकता है। आप जिस भविष्य में रहना चाहते हैं उसे सुरक्षित करने के लिए केवल वही काम कर सकते हैं, जिसमें आप दूसरों को जीना चाहते हैं और आपसे जुड़ने के लिए कुछ पूछना चाहते हैं।.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map