क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए अंतिम यूके गाइड

Contents

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग – यूके में ट्रेडिंग क्रिप्टो कैसे शुरू करें

ब्रिटेन में क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करना सीखना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि कहां से शुरू करें? यह अंतिम यूके गाइड आपको क्रिप्टो ट्रेडिंग के बारे में जानने और यूके में सबसे अच्छे क्रिप्टो ब्रोकर की समीक्षा करने की आवश्यकता है.

2020 में, क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में दैनिक ट्रेडिंग वॉल्यूम अक्सर £ 70 बिलियन के निशान को पार कर जाता है। सबसे लोकप्रिय पारंपरिक क्रिप्टो-संपत्ति है Ethereum, लिटिकोइन, लहर और ज़ाहिर सी बात है कि – Bitcoin.

ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने में सक्षम हैं। क्रिप्टो परिसंपत्तियों को एक-दूसरे के खिलाफ कारोबार किया जा सकता है – लेकिन आमतौर पर अमेरिकी डॉलर जैसे फिएट मुद्रा के खिलाफ कारोबार किया जाता है. हम यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के बारे में सब कुछ समझाते हैं. हम इस पूरे गाइड में विस्तार से ट्रेडिंग विकल्पों को कवर करते हैं.

सबसे पहले, हम आपके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्रयासों के साथ आपकी मदद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी को विभाजित करने जा रहे हैं। इसमें शामिल है कि क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग वास्तव में क्या है और यह यूके में कैसे काम करती है। हम ट्रेडिंग ऑर्डर प्रकार, टिप्स, रणनीतियों पर कुछ प्रकाश डालने जा रहे हैं और आप आज यूके क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग के साथ कैसे शुरू कर सकते हैं.

अंतर्वस्तु

1. क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं?

2. Cryptocurrency Trading यूके क्या है?

3. UK Entail में Cryptocurrency Trading क्या है?

4. क्या यूके में ट्रेडिंग क्रिप्टोकरेंसी होने पर लाभ कमाना संभव है?

5. यूके में व्यापार करने के लिए मैं कौन सी क्रिप्टोकरेंसी हूं?

6. यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग सीन के फायदे

7. यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग दृश्य का नुकसान

8. क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: रणनीतियाँ


9. यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग: संभावित शुल्क की अपेक्षा

10. क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग: ट्रेडिंग टूल्स और सॉफ्टवेयर

11. क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: ट्रेडिंग सिग्नल सेवा

12. क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग टॉप टिप्स

13. क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके कैसे शुरू करें – ट्यूटोरियल

14. निष्कर्ष

15. सामान्य प्रश्न

क्रिप्टोकरेंसी क्या हैं?

अगर आपको क्रिप्टोकरंसीज के बारे में पूरी तरह से पता नहीं है, तो सरल स्पष्टीकरण यह है कि वे डिजिटल मुद्राएं हैं। इस तरह की सबसे प्रसिद्ध मुद्रा निस्संदेह बिटकॉइन है। 2009 में इसके निर्माण के समय – यह अपनी उपस्थिति का अनुग्रह करने वाला दुनिया का पहला क्रिप्टोकरेंसी था.

क्रिप्टो मूल्य ट्रैकिंग वेबसाइट CoinMarketCap ने हाल ही में बताया कि अब अस्तित्व में 6,955 क्रिप्टोकरेंसी हैं। 11 साल पहले कोई भी यह अनुमान नहीं लगा सकता था कि डिजिटल मुद्राएं व्यापार के लिए बहुत लोकप्रिय हैं.

बैंकनोट और मूर्त सिक्कों के विपरीत, हम अपने पूरे जीवन की चीजों के लिए भुगतान करते थे – क्रिप्टोक्यूरेंसी एक गवर्निंग प्राधिकरण द्वारा बनाई या मुद्रित नहीं की जाती हैं.

वर्चुअल टोकन की तरह, आप क्रेडिट कार्ड कंपनी या कॉर्पोरेट बैंक का उपयोग किए बिना क्रिप्टो सिक्कों में व्यापार, स्थानांतरण और निवेश करने में सक्षम हैं। यदि आप क्रिप्टोक्यूरेंसी सिक्कों के धारक हैं, तो संभावना है कि आप एक वर्चुअल क्रिप्टो-वॉलेट का उपयोग करेंगे, जो स्वयं निजी कुंजी के साथ आता है.

अब इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपको इस बात पर कोई संदेह है कि क्रिप्टोकरेंसी क्या है, हम सही में गोता लगाने जा रहे हैं कि हम उन्हें कैसे खरीद सकते हैं.

Cryptocurrency Trading यूके क्या है?

यदि आप क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग कर रहे हैं, तो आप संबंधित बाजार में भविष्य की कीमतों में बदलाव की सही भविष्यवाणी करने की कोशिश कर रहे हैं। किसी भी संपत्ति के बारे में ट्रेडिंग के साथ के रूप में, आप एक लाभ बनाने की उम्मीद के साथ, क्रिप्टोकरेंसी खरीद और बेच रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें, इसका उद्देश्य आपके द्वारा खरीदी गई संपत्ति से अधिक धन को बेचना है.

आइए आपको एक उदाहरण देते हैं कि यह कैसे दिख सकता है:

  • आप ट्रेडिंग जोड़ी में रुचि रखते हैं ETH / USD
  • इसका मतलब है कि आप अमेरिकी डॉलर के मुकाबले इथेरियम की कीमत का कारोबार कर रहे हैं
  • आप $ 450 के उद्धृत मूल्य पर जोड़े पर £ 350 का ऑर्डर देते हैं
  • कुछ घंटे बाद आप $ 480 पर स्थिति को बंद कर देते हैं
  • यह 6.6% की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है – इसलिए £ 350 की हिस्सेदारी ने आपको £ 23.10 बना दिया

दूसरी ओर, कुछ यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आपको छोटा करने में सक्षम होंगे। यह अनिवार्य रूप से इसका मतलब है कि आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम हैं कि क्या क्रिप्टो जोड़ी का मूल्य गिरता है या बढ़ जाता है – जब तक आप सही तरीके से किसी भी तरह का अनुमान लगाते हैं, तब तक.

हम इस पृष्ठ को और अधिक विस्तार से क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग ऑर्डर को कवर करने जा रहे हैं। क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए बहुत तुलनीय है, इस अर्थ में कि बाजार मुद्रा जोड़े पर निर्मित होते हैं – विशेष रूप से दो मुद्राएं एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करती हैं.

एक क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी की विनिमय दर दूसरे आधार पर एक सेकंड में उतार-चढ़ाव कर सकती है। जैसे, यूके क्रिप्टो व्यापारी के रूप में आपका काम सही ढंग से परिकल्पना करना है कि क्या आपको लगता है कि यह दर आधुनिक प्रौद्योगिकी के लिए धन्यवाद या गिरने वाली है, और इंटरनेट की पहुंच – पिछले एक दशक या विशेष रूप से – ट्रेडिंग में है अपने औसत जो ब्लॉग्स के लिए कभी आसान नहीं रहा.

UK Entail में Cryptocurrency Trading क्या है?

क्रिप्टो परिसंपत्तियों का व्यापार करने में सफल होने के लिए, आपको पहले यह समझना चाहिए कि बाजार कैसे काम करता है.

जब भी आपके पास चुनने के लिए बहुत सी विविधता है, तो हम आपको क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के ins और बहिष्कार को समझने के लिए हमारे मार्गदर्शक को पढ़ने की सलाह देते हैं – आपको सही ट्रेडिंग फ़ुट पर लाने के लिए.

आखिरकार, अपने आप को उस संपत्ति के कामकाज पर शिक्षित करना जिसे आप व्यापार करना चाहते हैं, आपको अपने दीर्घकालिक व्यापार लक्ष्यों को पूरा करने का एक बेहतर मौका देता है।.

क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़े के व्यापार के विशाल बहुमत में यूएस डॉलर शामिल होगा। यह यूके के व्यापारी के रूप में एक समस्या नहीं है, क्योंकि आप आसानी से जीबीपी में अपने रोजमर्रा के डेबिट / क्रेडिट कार्ड या यहां तक ​​कि ई-वॉलेट जैसे पेपैल के साथ धन जमा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए FCA ब्रोकर eToro, इस संबंध में एक अच्छा विकल्प है.

जैसा कि हमने कहा है, आपको यह प्रयास करने और भविष्यवाणी करने की आवश्यकता है कि कोई लाभ प्राप्त करने के लिए कीमत ऊपर या नीचे जाएगी या नहीं.

आइए एक नज़र डालते हैं कि यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग क्या होती है और साथ ही साथ कुछ बारीक विवरण जैसे कि जोड़ी श्रेणियां.

ट्रेडेबल क्रिप्टो जोड़े

यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जोड़े को 2 अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित करते हैं। यह उनके गुणों के बीच अंतर करने का एक सार्वभौमिक तरीका बनाता है.

हम Crypto के साथ Cross Pairs को शुरू करने जा रहे हैं.

क्रिप्टोक्यूरेंसी क्रॉस-जोड़े

क्रॉस जोड़े दो प्रतिद्वंद्वी आभासी मुद्राओं से बने होते हैं – उदाहरण के लिए, बीटीसी / ईटीएच (बिटकॉइन / एथेरम)। यहां बिटकॉइन आधार मुद्रा है, और एथेरम उद्धरण मुद्रा है.

हमारे उदाहरण में, यह वह क्रॉस जोड़ी है जिसे आपने व्यापार के लिए चुना है – और यहां बताया गया है कि यह व्यापार कैसा दिखेगा:

  • क्रिप्टो क्रॉस जोड़ी BTC / ETH को 32.50 पर उद्धृत किया गया है
  • प्रत्येक बिटकॉइन के लिए इस उदाहरण में, आपको एथेरियम के 32.50 मूल्य मिलेंगे
  • आपको अनुमान लगाना चाहिए कि यह मूल्य बढ़ेगा या गिर जाएगा

यदि आप विशेष रूप से क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के लिए नए हैं, तो सभी ईमानदारी से आप क्रिप्टो क्रॉस जोड़े को थोड़ा बहुत जटिल पा सकते हैं। कुछ नौसिखिया व्यापारियों को नुकसान और लाभ की गणना करना मुश्किल है, मोटे तौर पर एक परिचित मुद्रा (जैसे ब्रिटिश पाउंड या यूएस डॉलर) की अनुपस्थिति के कारण.

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, ‘असली’ पैसे को ‘फिएट’ भी कहा जाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम क्रिप्टोक्यूरेंसी के माध्यम से फिएट जोड़े में जाने वाले हैं और यह कैसे काम करता है.

फिएट-टू-क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़े

जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी के लिए एक सामान्य रूप से एक फिएट मुद्रा (उदाहरण के लिए यूएसडी या जीबीपी लगता है) – और निश्चित रूप से एक क्रिप्टोक्यूरेंसी जैसे एथेरियम शामिल हैं.

इसी तरह से तेल और सोने जैसी परिसंपत्तियों को आमतौर पर अमेरिकी डॉलर में उद्धृत किया जाता है – एफआईटी-से-क्रिप्टो जोड़े अक्सर यूएसडी में भी संप्रदायित किए जाते हैं। सीएफडी (कॉन्ट्रैक्ट फॉर डिफरेंस) के माध्यम से इन जोड़ियों को व्यापार करने का एक बहुत लोकप्रिय तरीका है.

आम तौर पर, CFDs का उपयोग करके, निवेशक तंग फैल और ज्यादातर मामलों में कमीशन-मुक्त व्यापार का उपयोग करने में सक्षम होते हैं। आपके पास 1: 2 तक का लाभ उठाने की सुविधा भी है – जिसे हम बाद में कवर करते हैं.

आइए आपको एक उदाहरण देते हैं कि फिएट-टू-क्रिप्टो जोड़े कैसे काम करते हैं:

  • हमें परिकल्पना करें कि आप अमेरिकी डॉलर के खिलाफ Ethereum के व्यापार में रुचि रखते हैं
  • इस जोड़ी को ETH / USD के रूप में चित्रित किया गया है
  • आपका यूके ऑनलाइन ब्रोकर $ 300 की एक जोड़ी की बोली लगाता है
  • आपको लगता है कि इस जोड़ी का मूल्यांकन नहीं किया गया है
  • इस बात को ध्यान में रखते हुए, आप £ 1,000 मूल्य का एक खरीद ऑर्डर दें
  • कुछ दिनों बाद ईटीएच / यूएसडी का मूल्य $ 350 है
  • यहां, जोड़ी की कीमत में 14.28% की वृद्धि हुई है
  • आपकी भविष्यवाणी सही थी, इसलिए आप एक iction सेल ’ऑर्डर बनाएँ
  • आपका 14.28% लाभ और £ 1,000 की आपकी प्रारंभिक हिस्सेदारी अब £ 1.142.50 के बराबर है
  • आपने इस व्यापार से £ 142.50 का लाभ कमाया

हमने अपने परिदृश्य में अमेरिकी डॉलर के खिलाफ Ethereum का उपयोग किया, हालांकि, अन्य फ़िजी मुद्राओं के बहुत सारे हैं, और क्रिप्टोकरेंसी को चुनने के लिए.

इस प्रकार की जोड़ी के कुछ उदाहरण इस प्रकार हैं:

  • ईटीएच / जीबीपी (Ethereum / ब्रिटिश पाउंड)
  • बीटीसी / जेपीवाई (बिटकॉइन / जापानी येन)
  • XRP / USD (लहर / अमेरिकी डॉलर)
  • और अधिक गरम करता है

और पढ़ें: ब्रिटिश पाउंड में खरीदने और बेचने के लिए 5 लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी

यूके क्रिप्टो ट्रेडिंग ऑर्डर

ट्रेडिंग क्रिप्टोक्यूरेंसी शुरू करने के लिए, आपको पहले व्यापार करने के लिए एक जोड़ी का चयन करना होगा। जैसा कि आप हमारे उपरोक्त उदाहरणों से देख सकते हैं कि इसमें से चयन करने के लिए बहुत सारे हैं.

जब आपने अपनी क्रिप्टो जोड़ी का चयन किया है और डुबकी लेने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो आपको अपने ब्रोकर को यह बताना होगा कि कैसे आगे बढ़ना है – एक ऑर्डर देने के माध्यम से.

हमारे क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके गाइड के इस खंड में, हम आपके द्वारा चुने गए ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से स्थापित किए जाने वाले विभिन्न ऑर्डर प्रकारों के माध्यम से चलने वाले हैं.

ऑर्डर खरीदें और ऑर्डर खरीदें

हमने कहा है कि आपको यह अनुमान लगाने की आवश्यकता होगी कि बाद में एक क्रिप्टो जोड़ी नीचे पंक्ति में मूल्य में वृद्धि या गिरावट आएगी या नहीं। हमने आपको यह भी बताया था कि यह मूल्य दूसरे आधार पर एक सेकंड में बदल सकता है। आखिरकार, परिसंपत्ति के मूल्य में प्राथमिक ड्राइविंग कारकों में से एक आपूर्ति और मांग है.

क्रिप्टो जोड़े का व्यापार करते समय ऑर्डर खरीदने और बेचने के लिए आप एक नियमित आधार पर निष्पादित करेंगे.

यहाँ एक उदाहरण है कि कैसे ’खरीदें’ और orders बेचने ’के आदेश चलते हैं,’ बेचने ’के क्रम से शुरू होते हैं:

  • मान लीजिए कि आप क्रिप्टो क्रॉस जोड़ी के व्यापार में रुचि रखते हैं BTC / JPY
  • आप भविष्यवाणी करते हैं कि जोड़ी की कीमत गिर जाएगी
  • इसे ध्यान में रखते हुए, आप ‘बेचने’ के लिए एक आदेश देते हैं
  • दूसरी तरफ, आइए कल्पना करें कि आप इसके विपरीत सोचते हैं
  • मतलब आपको संदेह है कि BTC / JPY का मूल्य बढ़ जाएगा
  • इस परिदृश्य में, आप एक ‘खरीद’ आदेश देते हैं

सीमा आदेश और बाजार आदेश

ऑर्डर खरीदने और बेचने का उपयोग करने के साथ ही, अन्य ऑर्डर भी हैं जो आपकी ट्रेडिंग रणनीतियों को बढ़ा सकते हैं.

चलो बाजार के आदेशों और सीमा के आदेशों के बीच के अंतर को समझाते हैं, और जब आप यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी को ट्रेडिंग करते समय उनका उपयोग कर सकते हैं.

  • मान लें कि जिस क्रिप्टो जोड़ी को आप व्यापार करना चाहते हैं, उसकी कीमत £ 235 है
  • आप एक विशिष्ट मूल्य पर व्यापार दर्ज करना चाहते हैं – £ 220
  • यह तब है जब आपको एक ‘सीमा’ क्रम लगाने की आवश्यकता होती है
  • जब आपका £ 220 का लक्ष्य मूल्य आपके दलाल तक पहुँच गया है, तो उस मूल्य पर आपका आदेश निष्पादित होगा

अब ‘मार्केट ऑर्डर’ के मामले में ‘

  • क्या आप चाहते हैं कि आपका ऑर्डर बाजार मूल्य पर किया जाए
  • आप एक ‘बाज़ार’ का आदेश देते हैं
  • आपका ब्रोकर अगले उपलब्ध मूल्य पर आपके ऑर्डर को पूरा करेगा

सीमा आदेशों के मामले में, व्यापार की कीमत विशिष्ट प्रकृति के कारण – ये आदेश अल्पकालिक व्यापार रणनीतियों के लिए बेहतर अनुकूल हैं। मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण कि आप अनिवार्य रूप से एक बहुत विशिष्ट प्रवेश रणनीति बना रहे हैं और योजना से बाहर निकलते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आदेश तब तक रहेगा जब तक आपका लक्ष्य मूल्य नहीं हो जाता.

स्टॉप-लॉस ऑर्डर्स और टेक प्रॉफिट ऑर्डर

यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग समुदाय के बीच स्टॉप-लॉस और टेक-प्रॉफ़िट ऑर्डर को कुछ हद तक जोखिम प्रबंधन रणनीति माना जाता है। जबकि अनिवार्य नहीं, ये आदेश आपके नुकसान को सीमित करने और आपके लाभ में बंद करने के लिए आपकी दुर्दशा में बेहद उपयोगी हैं.

इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम आपको उदाहरण देने जा रहे हैं कि वे क्या हैं, इस पर धुंध को साफ करने के लिए और साथ ही साथ जब उनका उपयोग किया जा सकता है.

हमें स्टॉप-लॉस ऑर्डर के साथ शुरू करते हैं, कृपया नीचे एक उदाहरण देखें:

  • हमें कल्पना करें कि आप व्यापार कर रहे हैं ETH / GBP
  • आप £ 2,000 का ऑर्डर दें
  • आपके द्वारा खोई जाने वाली अधिकतम राशि आपके निवेश का 10% है
  • आप £ 1,800 के स्टॉप-लॉस ऑर्डर लगाने का निर्णय लेते हैं
  • ETH / GBP का मूल्य £ 800 तक गिर जाता है
  • क्योंकि आपने स्टॉप-लॉस ऑर्डर रखा था – आपका ब्रोकर उस कीमत पर आपके व्यापार को बंद कर देता है

टेक-प्रॉफिट ऑर्डर पर आगे बढ़ते हुए, यह आपके ट्रेडिंग प्रॉफिट को ऑटोमैटिक आधार पर लॉक करने का एक बेहतरीन ऑर्डर है। कृपया एक निम्न उदाहरण देखें कि कैसे और कब एक लाभ-क्रम का उपयोग किया जाएगा:

  • आइए परिकल्पना करें कि आप ETH / GBP का व्यापार कर रहे हैं
  • ETH / GBP खरीदें ऑर्डर £ 1,500 है
  • इस व्यापार के साथ आपका लक्ष्य 15% लाभ में लाना है
  • आपके लाभ के लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए, आप £ 1,725 ​​पर एक लाभ-लाभ आदेश दें
  • क्या ईटीएच / जीबीपी का मूल्य £ 1,725 ​​तक पहुंचना चाहिए – आपका ब्रोकर तुरंत स्थिति को बंद कर देगा

जैसा कि हमने कहा, इन आदेशों का उपयोग आपके व्यापारिक प्रयासों को कुछ आवश्यक क्षति सीमा और लाभ में एक स्थिति से दूर चलने की क्षमता प्रदान करता है जब आप अपने डिवाइस नहीं होते हैं.

न केवल यह बल्कि यह आपके लिए अपने ट्रेडों को मैन्युअल रूप से बंद करने की आवश्यकता को समाप्त करता है, क्योंकि आपके ब्रोकर द्वारा आपके द्वारा निर्दिष्ट बिंदु पर ऑर्डर निष्पादित किया जाता है। यह आपको अपने जोखिम प्रबंधन पर अधिक नियंत्रण देता है.

क्या यूके में ट्रेडिंग क्रिप्टोक्यूरेंसी होने पर लाभ कमाना संभव है?

ब्रिटेन में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग

हां, यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग साइट का उपयोग करते समय पैसा कमाना संभव है। हालांकि, कोई गारंटी नहीं है। सभी ट्रेड कुछ हद तक जोखिम के साथ आते हैं.

इसके साथ ही कहा गया, कुछ उपयोगी रणनीतियाँ हैं जिनका उपयोग करके आप सफलता का सबसे अच्छा मौका दे सकते हैं.

आइए एक नज़र डालते हैं कि ऑनलाइन क्रिप्टोकरंसी ट्रेडिंग करते समय आप संभावित रूप से ‘लॉन्ग’ और ‘शॉर्ट’ होने का लाभ कैसे उठा सकते हैं.

उदाहरण 1: जोड़ी के मूल्य के बढ़ने के आधार पर, ETH / USD पर लंबा जाना

  • ETH / USD को $ 400 पर उद्धृत किया गया है
  • आप £ 500 का ऑर्डर देने का निर्णय लेते हैं
  • कुछ घंटों बाद ETH / USD को 420 डॉलर में उद्धृत किया गया है
  • नई कीमत 5% की वृद्धि दर्शाती है
  • इसे ध्यान में रखते हुए, आप बेचने का ऑर्डर देते हैं
  • £ 27.75 का लाभ दिखाते हुए आपका £ 500 बढ़कर £ 527.75 हो गया है

उदाहरण 2: छोटा चल रहा है BTC / USD, जोड़ी के मूल्य में गिरावट के आधार पर

  • सोमवार को BTC / USD का मूल्य $ 15,000 माना जाता है
  • आप £ 500 बेचने का आदेश देने का निर्णय लेते हैं
  • गुरुवार तक BTC / USD का मूल्य $ 12,000 है
  • यह मूल्य परिवर्तन दर्शाता है कि जोड़ी में 20% की गिरावट आई है
  • क्योंकि आप BTC / USD पर कम गए – आपने सही भविष्यवाणी की
  • व्यापार को बंद करने के लिए अब आप एक खरीद ऑर्डर दें.
  • आपने अपनी £ 500 की प्रारंभिक हिस्सेदारी को £ 600 में बदल दिया – मतलब आपने £ 100 का लाभ (20%) किया है.

यह याद रखना आपके लिए अनिवार्य है कि यदि आप अपने क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार को एक दिन से अधिक समय तक खुला रखने के लिए रातोंरात वित्तपोषण शुल्क के अधीन हो सकते हैं। हम बाद में फीस पर चर्चा करने जा रहे हैं। इसका कारण यह है कि यूके में अधिकांश क्रिप्टोक्यूरेंसी सीएफडी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म एक छोटा दैनिक शुल्क लेते हैं – इसलिए साइन अप करने से पहले इसे हमेशा जांचें।.

यूके में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी मैं ट्रेड करने में सक्षम हूं?

जैसा कि हमने पहले भी छुआ था, बिटकॉइन सभी क्रिप्टो सिक्कों के बारे में सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है। इतना ही नहीं, बल्कि यह विश्व स्तर पर सबसे अधिक कारोबार किया जाता है। जब यह BTC / USD की जोड़ी की बात आती है – यह सबसे अधिक व्यापार की मात्रा, तरलता और सबसे अधिक फैलता है.

फॉरेक्स के मामले की तरह, क्रिप्टोकरेंसी में भी बाजार की रुचि और मूल्य का व्यापक दायरा होता है। क्रिप्टो सिक्कों के मूल्य का पता लगाने के लिए एक शानदार स्थान CoinMarketCap, या eToro जैसे एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को सौंपना है।.

चूंकि लगभग 7,000 पारंपरिक क्रिप्टोकरेंसी हैं, हम संभवतः हर एक को सूचीबद्ध नहीं कर सकते। हालाँकि, हमने आपके विचार के लिए नीचे एक गुच्छा सूचीबद्ध किया है.

  • Bitcoin
  • Ethereum
  • तारकीय
  • बिनेंस सिक्का
  • ZCash
  • बिटकॉइन कैश
  • एथेरियम क्लासिक
  • लहर
  • जरा
  • लिटिकोइन
  • EOS
  • कार्डानो
  • NEO
  • पानी का छींटा
  • ट्रोन

उपरोक्त सभी क्रिप्टोकरेंसी यूके ब्रोकर के पास उपलब्ध हैं ईटोरो – और कमीशन मुक्त कारोबार किया जा सकता है। हालांकि वे सभी अमेरिकी डॉलर के खिलाफ हैं – eToro GBP, EUR, AUS और JPY में कई जोड़े उद्धरण भी प्रदान करता है.

यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग दृश्य के लाभ

ऑनलाइन ट्रेडिंग स्पेस में उपलब्ध ट्रेडेबल संपत्ति के ढेर हैं। इन दिनों, आप एक बटन के स्पर्श में तेल और चीनी, विदेशी मुद्रा, स्टॉक और सूचकांक जैसी वस्तुओं का व्यापार कर सकते हैं

इसे ध्यान में रखते हुए, आइए विशेष रूप से यूके में डिजिटल मुद्रा जोड़े के व्यापार के मुख्य लाभों पर कुछ प्रकाश डाला जाए.

✅ उत्तोलन लागू करना – लाभ बढ़ाना

जब CFDs के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करते हैं, तो आपको उत्तोलन का उपयोग करने की पेशकश की जाएगी। उन अनजान लोगों के लिए, लीवरेज आपको वर्तमान में आपके पास से अधिक का उपयोग करके व्यापार करने में सक्षम बनाता है – इसे अपने ब्रोकर से ऋण कहें.

उत्तोलन एक अनुपात के रूप में चित्रित किया गया है। उदाहरण के लिए, यूके में, ट्रेड क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करते समय व्यापारी 1: 2 तक पहुंच सकते हैं.

आइए आपको एक उदाहरण देते हैं:

  • आपके ब्रोकरेज खाते में £ 1,000 है जो आप ETH / USD का व्यापार करना चाहते हैं
  • आपका ब्रोकर आपको 1: 2 का लाभ देता है
  • अब आप £ 2,000 के साथ ETH / USD का व्यापार कर सकते हैं

क्या आपको उससे थोड़ा अधिक लाभ उठाने की इच्छा रखने की इच्छा है, कुछ ऑफशोर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म 1: 100 जितना कभी-कभी अधिक की पेशकश करेंगे। जैसा कि आप ऊपर हमारे उदाहरण से कोई संदेह नहीं देख सकते हैं, यह आपकी £ 1,000 हिस्सेदारी को £ 100,000 में बदल देगा.

हालाँकि, हम करेंगे दृढ़ता से एक ऑफशोर का उपयोग करने के खिलाफ सलाह दें, अनियंत्रित क्रिप्टोक्यूरेंसी ब्रोकर। इसके बजाय, हम पूरी तरह से लाइसेंस प्राप्त, एफएससीएस-पार्टनर और एफसीए-विनियमित प्लेटफॉर्म जैसे ईटोरो पसंद करते हैं.

यह नोट करना बहुत महत्वपूर्ण है, कि उत्तोलन को जोड़ने से आपके मुनाफे में बहुत वृद्धि हो सकती है – यह आपके खिलाफ काम भी कर सकता है और आपके नुकसान को बढ़ा सकता है.

✅ व्यापार 24 घंटे एक दिन, 7 दिन एक सप्ताह

सभी संपत्तियों में बाजार के शुरुआती घंटे हैं। उदाहरण के लिए, कुछ स्टॉक मार्केट एक्सचेंज केवल सप्ताह के दौरान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच खुले रहेंगे.

यदि आप उस विशेष बाजार में कारोबार कर रहे थे और ‘कैश आउट’ चाहते थे तो संभवत: अगले सोमवार तक इंतजार करना होगा जब बाजार फिर से खुलेगा। इसका कारण यह है कि यूके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का अधिकांश हिस्सा ग्राहकों को सप्ताहांत में स्टॉक ट्रेड करने की अनुमति नहीं देता है.

क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार, हालांकि, दिन के 24 घंटे, सप्ताह के 7 दिन व्यापार के लिए खुले हैं। यदि आप किसी भी समय व्यापार करने में सक्षम होने के विचार को पसंद करते हैं तो मूड आपको ले जाता है – तो क्रिप्टो ट्रेडिंग आपको ऐसा करने में सक्षम करेगी.

क्रिप्टो बाजार में गोता लगाने के लिए तैयार?

-लॉन्ग-टर्म या शॉर्ट-टर्म ट्रेडिंग का विकल्प

जब व्यापार की बात आती है, तो यह प्रत्येक का अपना है – मतलब, जैसे लोग अलग हैं, वैसे ही व्यापारी हैं। कुछ लोग लंबी अवधि में निवेश करना पसंद करते हैं, जबकि कुछ अल्पकालिक आधार पर व्यापार करना चाहते हैं.

हमने इस गाइड में अब तक की अल्पकालिक व्यापारिक रणनीतियों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है, हालांकि दीर्घकालिक रूप से भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना पूरी तरह से संभव है.

यह वह जगह है जहाँ and खरीदें और पकड़ो ’की रणनीति खेल में आती है। संक्षेप में, यह आपको अपने क्रिप्टोकरंसी के सिक्कों को एक महीने, या यहाँ तक कि वर्षों तक पकड़ सकता है। यदि यह कुछ ऐसा है जिसे आप में रुचि हो सकती है तो आपको उपरोक्त CFDs को पूरी तरह से बायपास करने की आवश्यकता है.

एक दीर्घकालिक व्यापार रणनीति का उपयोग करते समय सीएफडी से बचने का कारण एक समय में लंबे समय तक खुले रहने वाले पदों को छोड़ने के कारण होता है। इस प्रकार का व्यापार रोज़ रात भर के वित्तपोषण की फीस को आमंत्रित करता है जो कि जुड़ता है.

एक बार फिर, ईटोरो यदि आप बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना चाहते हैं और कई महीनों या वर्षों के लिए सिक्कों को पकड़ कर रखना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। इसका कारण यह है – और अनंतिम पर आप कम नहीं होते हैं या उत्तोलन लागू नहीं करते हैं, eToro आपको अनुमति देता है बिटकॉइन खरीदें कमीशन-रहित और रातोंरात वित्तपोषण शुल्क के बिना.

✅ खरीदें और बेचें – लाभ या तो रास्ता

यदि आपने पहले कभी शेयरों का कारोबार नहीं किया है, तो आपको पता होगा कि आप शेयरों की खरीद करते हैं क्योंकि आपको लगता है कि शेयरों का मूल्य बढ़ने वाला है.

यदि आप सही ढंग से अनुमान लगाते हैं, तो महान – आप लाभ कमा रहे हैं। हालांकि, जब आप पारंपरिक शेयरों में निवेश करते हैं, तो बाजार में दूसरे रास्ते जाने पर आपको लाभ नहीं मिल पाता.

जब यह यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग की बात आती है – तो आप लंबी या छोटी जाने का विकल्प चुनकर लाभ उठा सकते हैं। बेशक, आपको बाजार की दिशा का सही अनुमान लगाना चाहिए.

जैसा कि हमने पहले भी छुआ था, अगर आपको लगता है कि एक क्रिप्टो जोड़ी का मूल्य गिरने वाला है – तो आप बस एक बिक्री आदेश रख सकते हैं। शेयरों में निवेश करते समय आपके पास वह विकल्प नहीं होता है.

यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग दृश्य का नुकसान

अब जब हम यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के फायदों से गुजर चुके हैं, यह केवल उचित है कि हम नुकसान को भी पूरा कर लें.

❌ अनियंत्रित मुद्रा एक्सचेंजों में ट्रेडिंग

यदि आप क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के विचार के लिए नए हैं, तो संभावना शब्द हैं new अनरजिस्टर्ड ’रिंग अलार्म घंटी। यह समझने योग्य है, लेकिन तथ्य यह है कि यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग को ‘विनियमित’ नहीं किया जा सकता है – कम से कम पारंपरिक बाजारों के समान नहीं। जबकि यूके शासन ने क्रिप्टोक्यूरेंसी-विशिष्ट कानूनों और नियमों को विकसित करने में संकेत दिया है, यह देखा जाना चाहिए कि यह मामला कब होगा.

इस स्थान में नियमन की कमी मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि यह फिएट मुद्रा नहीं है। जैसा कि हमने पहले अधिक विस्तार से बताया – क्रिप्टोकरेंसी कानूनी निविदा नहीं है जिसे एक मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा परिचालित किया गया है। इसका मतलब यह है कि क्रिप्टो संपत्ति का मूल्य उस विशेष बाजार में आपूर्ति और मांग से निर्धारित होता है.

आप दूसरी तरफ एक अनियमित बाजार की आवाज़ की तरह हो सकते हैं, बाद में, कुछ व्यापारी रडार के नीचे उड़ना पसंद करते हैं.

उदाहरण के लिए, ऐसे निवेशक हैं जो आईडी नहीं सौंपेंगे, या सुपर हाई लीवरेज का उपयोग करना चाहेंगे। कुछ व्यापारी यूके के विनियमन की सख्त सीमाओं से बंधे नहीं, बल्कि ब्रोकर के प्लेटफार्मों को बंद करते हैं.

यदि हमारी तरह, आप कुछ हद तक सुरक्षा जाल के रूप में विनियमन देखते हैं, तो हम केवल एफसीए अनुमोदित सीएफडी दलालों तक हस्ताक्षर करने की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं। इसका मतलब यह है कि आपके पैसे को FSCS के माध्यम से £ 85,000 की राशि तक संरक्षित किया जाता है – प्लेटफॉर्म ढह जाना चाहिए.

इतना ही नहीं, लेकिन सवाल में क्रिप्टो सीएफडी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म लाइसेंस प्राप्त करने के लिए हुप्स के माध्यम से कूद गया होगा.

❌ संभावित अल्ट्रा-उच्च अस्थिरता

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग अत्यधिक अस्थिर हो सकती है, खासकर जब यह उन जोड़ों के लिए आता है जिन्हें कम तरल माना जाता है। ट्रेडिंग के एक दिन में डिजिटल मुद्राओं में 10% से अधिक की उतार-चढ़ाव हो सकता है.

यह वह जगह है जहां आदेशों की पहले से वर्णित सीमा बहुत उपयोगी हो सकती है। उदाहरण के लिए – हानि को रोकें और लाभ के आदेश अपने नुकसान को नरम करने जा रहे हैं, जिसका अर्थ है कि आप किसी भी लाभ में लॉक कर सकते हैं – बिना किसी आदेश के मैन्युअल रूप से आदेश को निष्पादित करने के लिए।.

दूसरी ओर, अनुभवी क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी वास्तव में अस्थिरता के लिए तरसते हैं, क्योंकि यह बड़ा लाभ कमाने के पर्याप्त अवसर प्रस्तुत करता है!

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: रणनीतियाँ

ब्रिटेन में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के लिए रणनीति

अब तक आपको ब्रिटेन में काम करने वाले क्रिप्टोक्यूरेंसी के संदर्भ में आपकी पूरी जानकारी से लैस होना चाहिए.

हालांकि, यह सब नहीं है, हर अच्छे क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी के पीछे एक अच्छी रणनीति है – या कई। नीचे हमने आज क्रिप्टो व्यापारियों द्वारा उपयोग की जाने वाली कुछ सबसे उपयोगी और लोकप्रिय रणनीतियों को विस्तृत किया है.

बाजार सुधार का उपयोग करना

बाजार सुधार सभी बाजारों में उपयोग किए जाते हैं और एक दिन में कुछ दिनों, हफ्तों, या कुछ महीनों तक कहीं भी रह सकते हैं। मौलिक रूप से, यह तब होता है जब एक अस्थायी आधार पर एक प्रवृत्ति (किसी भी दिशा में जा रही है) को रोक दिया जाता है.

आपको एक उदाहरण देने के लिए:

  • बता दें कि BTC / ETH ने पिछले कुछ हफ्तों से ऊपर की ओर रुख का अनुभव किया है – 30% की बढ़त के साथ,
  • यह ऊपर की ओर झूला संभवतः उस गति से अनिश्चित काल तक जारी नहीं रह सकता है
  • आखिरकार, बड़े पैमाने पर निवेशक कुछ बिंदु पर अपने लाभ को भुनाने जा रहे हैं
  • जब वे करते हैं, BTC / ETH की कीमत अस्थायी रूप से दूसरी दिशा में चली जाएगी

BTC / ETH के विपरीत दिशा में जाने का कारण यह है कि विक्रेताओं की संख्या ने खरीदारों की संख्या को पछाड़ दिया। फिर से, आपूर्ति और मांग का किसी भी क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी के मूल्य पर सीधा प्रभाव पड़ता है.

उपर्युक्त मार्कर सुधार इस जोड़ी पर ऊपर की ओर प्रवृत्ति के निधन का संकेत नहीं है। वास्तव में, यह बस एक संक्षिप्त रुकावट को इंगित करता है। नतीजतन, आप बीटीसी / ईटीएच पर बाजार सुधार पर कार्रवाई करने के लिए एक ‘खरीद’ आदेश दे सकते हैं। यह क्रिया आपको कम कीमत पर बढ़ती प्रवृत्ति में शामिल होने में सक्षम बनाती है.

स्विंग ट्रेडिंग रणनीति

यूके में कई क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी स्विंग ट्रेडिंग का उपयोग करते हैं। यह नए व्यापारियों के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी बहुत अच्छा है जो केवल अल्पकालिक आधार पर व्यापार करना पसंद करते हैं.

स्विंग ट्रेडिंग के साथ विचार यह है कि जब आप नए रुझानों को देखते हैं, तो क्रिप्टो जोड़े को खरीदना और बेचना। क्रिप्टोक्यूरेंसी का रुझान घंटों से लेकर हफ्तों तक कहीं भी रह सकता है। दिन की ट्रेडिंग रणनीतियों के विपरीत, आप एक दिन में या यहां तक ​​कि सप्ताह के लिए एक व्यापार खुला रखने में सक्षम होंगे.

उदाहरण के लिए, BTC / USD लंबी अवधि के लिए ऊपर या नीचे की ओर बने रह सकते हैं। यदि भावना यह है कि BTC / USD तेजी है – आप अपने व्यापार को ऊपर की ओर प्रक्षेपवक्र में खुला रखना चाहते हैं.

क्या बाजार को यह दिखाना चाहिए कि BTC / USD का चलन अब अनुकूल नहीं है – आप संभवतः अपने BTC / USD व्यापार को बंद करने और place बेचने ’का आदेश देंगे। इस आदेश पर कार्रवाई करके आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप एक स्विंग ट्रेडर के रूप में, समय पर बाजार सुधार को पकड़ रहे हैं.

तकनीकी विश्लेषण

कोई भी अनुभवी यूके व्यापारी आपको बताएगा कि तकनीकी विश्लेषण और संकेतक क्रिप्टो जोड़े के बाजार की भावना को प्रकट करने का एक शानदार तरीका है.

यह आपको इंगित करने जा रहा है कि आप market भालू ’बाजार या to बैल’ बाजार के साथ काम कर रहे हैं या नहीं। यदि ऐसा लगता है कि आपकी जोड़ी ’ओवरबॉट’ श्रेणी में है, तो यह एक संकेत है कि बाजार में सुधार के आसन्न होने की प्रबल संभावना है.

तकनीकी संकेतकों को पूरी तरह से मास्टर करने में कई साल लग सकते हैं। हालांकि, कम से कम सबसे महत्वपूर्ण उपकरणों की एक फर्म समझ हासिल करने की कोशिश करके – आपको यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग की निर्णय लेने की प्रक्रिया बहुत आसान हो जाएगी.

कृपया क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों के लिए उपलब्ध सबसे महत्वपूर्ण तकनीकी संकेतकों की एक सूची के नीचे देखें। हमने प्रत्येक प्रकार के संकेतक का एक संक्षिप्त विवरण एक साथ रखा है, हालांकि कृपया ध्यान दें कि ढेर अधिक उपलब्ध हैं.

चल रहा है

एक मूविंग एवरेज का ओवररचिंग उद्देश्य यादृच्छिक मूल्य शिफ्ट शोर को फ़िल्टर करना है – जो बदले में मूल्य रुझानों को बाहर करने में मदद करता है। आपके पास इस संकेतक का अध्ययन करके एक क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी प्रवृत्ति की कीमत दिशा की भविष्यवाणी करने का एक बेहतर मौका है.

चलती औसत के 4 विभिन्न प्रकार हैं:

  • सरल चलती औसत
  • रैखिक रूप से भारित चलती औसत
  • चिकनी चलती औसत
  • घातीय चलती औसत

बोलिंगर बैंड

बोलिंगर बैंड, क्रिप्टो ट्रेडिंग रणनीतियों

यद्यपि वास्तविक रूप से यह जानने का कोई आसान तरीका नहीं है कि किसी संपत्ति का मूल्य किस मार्ग पर जाएगा – ‘बोलिंगर बैंड’ निश्चित रूप से उन परिस्थितियों की पहचान करने में आपकी मदद कर सकता है, जहां आप सफल होने की संभावना रखते हैं।.

  • इस सूचक में दो अलग-अलग रेखाएँ होती हैं.
  • जब दोनों एक चलती औसत के पास एक-दूसरे के करीब हो जाते हैं – यह निम्न अस्थिरता का चित्रण करता है – बाद में उच्च अस्थिरता के साथ.
  • हालांकि यदि रेखाएं एक दूसरे से अलग हैं – तो आप उच्च अस्थिरता को देख रहे हैं – निम्न का पालन करें.

जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह व्यापारियों के लिए बोलिंगर बैंड को एक महान उपकरण बनाता है, जब एक क्रिप्टोकरेंसी जोड़ी की अस्थिरता की भविष्यवाणी करने की कोशिश की जाती है.

आप बोलिंगर बैंड के साथ संयोजन में अन्य संकेतकों का उपयोग करने में सक्षम हैं, जैसे बीबीट्रेंड और बैंडविदथ – बाजार में अस्थिरता का उपयोग करके प्रवेश और निकास बिंदुओं की तलाश में.

दिशात्मक आंदोलन सूचकांक

दिशात्मक आंदोलन सूचकांक 3 संकेतकों का एक संयोजन है; माइनस दिशात्मक संकेतक (-DI), प्लस दिशात्मक संकेतक (+ DI), और औसत दिशात्मक सूचकांक (ADX).

दिशात्मक आंदोलन सूचकांक का लक्ष्य रुझानों की पहचान करना है। इस और कुछ अन्य संकेतकों के बीच अंतर यह है कि यह एक प्रवृत्ति की दिशा पर विचार नहीं करता है। एक प्रवृत्ति की दिशा पूर्वोक्त + DI और -DI द्वारा परिभाषित की गई है। इसका मतलब है कि दिशा और शक्ति दोनों का ध्यान रखा जाता है.

स्टोचैस्टिक ऑसिलेटर

यह संकेतक क्रिप्टोक्यूरेंसी गति को ट्रैक करता है और डिजिटल परिसंपत्ति की मूल्य सीमा और किसी विशेष समय सीमा पर इसकी समापन कीमत की तुलना करता है। जैसे, स्टोकेस्टिक थरथरानवाला व्यापारियों को दिखाता है कि किसी विशेष क्रिप्टोकरेंसी की वृद्धि और ताकत क्या है:.

मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस

ब्रिटेन में macd, cryptocurrency ट्रेडिंग

यह विशेष तकनीकी संकेतक नए व्यापारियों और अनुभवी दोनों के लिए अच्छा है। इसका कारण, यह सरल है और मजबूत संकेत प्रदान करता है.

चलती औसत अभिसरण विचलन एक और संकेतक है जो निम्नलिखित रुझानों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसका अर्थ है कि यह विभिन्न प्रकार के शिष्टाचार के लिए एक सहायक उपकरण है.

न केवल यह आपको प्रवृत्ति में आसन्न परिवर्तन का एक अच्छा संकेत देगा, बल्कि यह भी दिखा सकता है कि अल्पकालिक और दीर्घकालिक मूल्य गति एक दूसरे के समान दिशा में जा रहे हैं या नहीं.

सापेक्ष शक्ति सूचकांक (RSI)

यह जानना कि किसी व्यापार में प्रवेश करना या बाहर निकलना कितना कठिन है, लेकिन यह तकनीकी संकेतक व्यापारियों को परिसंपत्ति के बाजार भाव का अनुमान लगाने में सहायता करने के लिए बनाए गए थे।.

1970 के दशक से वित्तीय बाजारों का विश्लेषण करने के लिए व्यापारियों द्वारा सापेक्ष शक्ति सूचकांक (RSI) का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यह हमारी सूची में गति का एक और संकेतक है – हालिया मूल्य बदलावों के महत्व की गणना। यह तकनीकी संकेतक को ओवरसोल्ड या ओवरबॉट क्रिप्टोकरेंसी (और अन्य संपत्ति) निर्धारित करने में सक्षम बनाता है.

यह संकेतक यूके के अनुभवी व्यापारियों के बीच बेहद लोकप्रिय है और आपको लाभ कमाने के अवसरों में मदद करने के लिए शानदार है.

यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग: संभावित शुल्क की अपेक्षा

प्यार और हँसी के अलावा, जीवन में बहुत कुछ स्वतंत्र नहीं है। पैसा बनाने के लिए दलालों को शुल्क लगाना पड़ता है, इसके बाद यह एक व्यवसाय है, और वे एक सेवा प्रदान करते हैं.

इसे ध्यान में रखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि जब आप यूके में एक ऑनलाइन क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म में शामिल होते हैं, तो हम शुल्क के माध्यम से चलते हैं।.

स्प्रेड्स

क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि प्रसार क्या है। इसे आम आदमी के शब्दों में कहें, तो क्रिप्टो खरीद मूल्य और क्रिप्टो जोड़ी की बिक्री मूल्य के बीच का अंतर है.

कोई भी ब्रोकर जो आपको सेवा प्रदान करता है, एक ट्रेडिंग ऑर्डर रखने की कीमत में एक स्प्रेड शामिल करने जा रहा है। प्रसार को अक्सर प्रतिशत के रूप में दिखाया जाता है, इसलिए कृपया इसके उदाहरण के लिए नीचे देखें.

  • हम कहते हैं कि आप व्यापार कर रहे हैं BTC / GBP
  • इस क्रिप्टो संपत्ति का खरीद मूल्य £ 9,700 है
  • बेचने की कीमत £ 9,850 है
  • इस परिदृश्य में प्रसार 1.54% है

जैसा कि आप देख सकते हैं, यहां तक ​​कि तोड़ने के लिए, आपको 1.54% का लाभ उठाना होगा। 1.54% से अधिक कोई भी लाभ आप वास्तविक लाभ के रूप में गिन सकते हैं

कमीशन की फीस

कुछ ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्रत्येक और प्रत्येक व्यापार के लिए कमीशन शुल्क लेते हैं। इसका मतलब यह है कि किसी संपत्ति को खरीदना या बेचना, आप ब्रोकर को एक प्रतिशत का भुगतान करते हैं। कुछ यूके ब्रोकर्स एक फ्लैट शुल्क लेते हैं, जबकि अन्य एक परिवर्तनीय शुल्क लेते हैं जो आपके ट्रेडिंग हिस्सेदारी द्वारा निर्धारित किया जाएगा.

यहां बताया गया है कि वास्तविक ट्रेडिंग स्थितियों में यह कैसे दिखेगा:

  • आपने BTC / GBP पर £ 500 का दांव लगाया
  • आपके ब्रोकर सभी ट्रेडों पर 3% कमीशन लेते हैं ताकि आप फीस में £ 15 अतिरिक्त भुगतान करें
  • बाद में आप अपना BTC / GBP व्यापार बंद करने का निर्णय लेते हैं
  • बंद करने पर, आपका BTC / GBP व्यापार £ 800 के लायक है
  • जैसे कि आप आवश्यक 3% का भुगतान करते हैं, जो 24 पाउंड (£ 800 + 3%) की राशि है
  • इसका मतलब है कि केवल कमीशन में आपने £ 39 का भुगतान किया है – बस एक स्थिति को खोलने और बंद करने के लिए.

कहा जा रहा है कि, वहाँ कुछ महान ब्रिटेन व्यापार प्लेटफार्मों ग्राहकों को शून्य प्रतिशत कमीशन की पेशकश कर रहे हैं। जैसा कि हमने स्पर्श किया है, लोकप्रिय FCA- विनियमित प्लेटफॉर्म eToro ट्रेडिंग के लिए कोई कमीशन नहीं लेता है.

निष्क्रियता शुल्क

यह ध्यान देने योग्य है कि कुछ ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म निष्क्रियता शुल्क वसूलते हैं – यदि आप निर्दिष्ट समय के लिए अपने खाते का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपसे एक निर्धारित शुल्क लिया जाएगा।.

इस संबंध में कोई भी दो दलाल समान नहीं हैं। यदि आप किसी भी व्यापारिक गतिविधियों में संलग्न हुए बिना एक महीने के लिए जाते हैं तो आपसे शुल्क लिया जा सकता है। दूसरे आपको अधिक समय दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, eToro हर महीने $ 10 का शुल्क लेती है – लेकिन निष्क्रियता के पूरे एक साल बाद.

इसे ध्यान में रखते हुए, आपको हमेशा अपने ब्रोकर के नियमों और शर्तों की जांच करनी चाहिए.

ओवरनाइट फाइनेंसिंग फीस

हमने कुछ बार रातोंरात वित्तपोषण शुल्क का उल्लेख किया है। महत्वपूर्ण रूप से, यदि आप सीएफडी के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी को सक्रिय रूप से व्यापार करते हैं, तो आपको दैनिक शुल्क का भुगतान करना होगा.

आइए आपको रात भर की फीस के एक त्वरित उदाहरण देते हैं, जिसे कभी-कभी स्वैप-फीस कहा जाता है:

  • सोमवार को आप ETH / USD पर $ 1,000 का ‘शॉर्ट सेल’ ऑर्डर देंगे
  • आप रविवार सुबह तक अपनी स्थिति खुला रखें.
  • लेखन के समय, दलालों जैसे eToro ग्राहकों को प्रति सप्ताह $ 0.23 का प्रतिस्पर्धी शुल्क देते हैं और सप्ताहांत में $ 0.69।
  • आपको सोमवार से शुक्रवार तक की फीस के लिए $ 1.15 का शुल्क देना होगा
  • शनिवार को आप $ 0.69 खर्च करने जा रहे हैं – जिसका अर्थ है कि आपका सोमवार से रविवार व्यापार लागत $ 1.84 है

यह दोहराना महत्वपूर्ण है कि आप लीवरेज के बिना उपरोक्त स्थिति पर iter लंबे ’हो गए थे, eToro ने आपसे कुछ भी शुल्क नहीं लिया होगा

जमा और निकासी शुल्क

जमा और निकासी शुल्क ब्रोकर से ब्रोकर तक अलग-अलग होते हैं, और आपकी पसंद के भुगतान के तरीके पर निर्भर हो सकते हैं.

आप ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर आएंगे जो हर एक जमा और / या निकासी के लिए चार्ज करते हैं – जबकि कुछ बिल्कुल भी चार्ज नहीं करते हैं। हमेशा साइन अप करने से पहले सभी महत्वपूर्ण शुल्क तालिका देखें.

Cryptocurrency Trading UK: ट्रेडिंग टूल्स और सॉफ्टवेयर

इस पृष्ठ को आगे हमने तकनीकी विश्लेषण और संकेतकों के उपयोग के लाभों के बारे में बताया। अब हम एल्गोरिदम सॉफ्टवेयर और उपयोगी ट्रेडिंग टूल्स के माध्यम से चलने वाले हैं.

क्रिप्टोक्यूरेंसी सॉफ्टवेयर भावनात्मक ट्रेडिंग निर्णय लेने में असमर्थ है और इसके बजाय पूर्वनिर्धारित ट्रेडिंग स्थितियों का पालन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह उन्नत सॉफ्टवेयर कई वैश्विक बाजारों को स्कैन करने में सक्षम है, दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन.

जो लोग निष्क्रिय व्यापार करना पसंद करते हैं, या बस व्यापारिक निर्णय लेने के लिए समय की कमी होती है – यह सॉफ्टवेयर अमूल्य है। इतना ही नहीं, लेकिन नौसिखिया व्यापारियों के लिए भी स्वचालित व्यापार सुपर सहायक है.

एक सफल व्यापारी बनने में वर्षों लग सकते हैं, यह सीखने से लेकर कि बाजार कैसे काम करते हैं, तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करने का तरीका सीखते हैं। नतीजतन अब स्वचालित क्रिप्टो ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर की पेशकश करने वाली कंपनियों के ढेर हैं.

आओ हम आपको उदाहरण देते हैं कि क्रिप्टोक्यूरेंसी सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे किया जाता है:

  • आप साइन अप करें और अपनी पसंद की कंपनी से सॉफ्टवेयर खरीदें
  • इसके बाद, लिंक का अनुसरण करें और सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें
  • यूके में एक ऑनलाइन ब्रोकर का चयन करें जो मेटाट्रेडर 4 (एमटी 4) संगत है
  • MT4 डाउनलोड करें
  • अपने ब्रोकर विवरण का उपयोग करके अपने नए MT4 प्लेटफ़ॉर्म में साइन इन करें
  • आगे आपको एमटी 4 में उपरोक्त क्रिप्टोकरेंसी सॉफ्टवेयर को जोड़ना होगा
  • अंत में, आपके लिए व्यापार करने के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी सॉफ़्टवेयर के लिए प्राधिकरण दें

अब, आपका क्रिप्टोक्यूरेंसी सॉफ़्टवेयर क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़े खरीद और बेच देगा ताकि आपको ऐसा न करना पड़े। लक्ष्य यह है कि आप निष्क्रिय तरीके से लाभ कमा सकते हैं। कुछ प्लेटफ़ॉर्म इस सॉफ़्टवेयर को क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग रोबोट या ईएएस (विशेषज्ञ सलाहकार) कहते हैं.

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: ट्रेडिंग सिग्नल सेवा

जबकि कुछ व्यापारी पूरी तरह से स्वचालित व्यापार प्रणाली के विचार को पसंद करते हैं, अन्य लोग थोड़ा अधिक नियंत्रण रखना पसंद करते हैं। यह वह जगह है जहां ट्रेडिंग सिग्नल सेवाएं आती हैं। सॉफ्टवेयर और सिग्नल के बीच प्रमुख अंतर यह है कि संपत्ति की खरीद और बिक्री अपने आप नहीं होती है.

जहाँ उपरोक्त सॉफ्टवेयर क्रिप्टो परिसंपत्तियों को खरीदने और बेचने के लिए जा रहा है, जबकि आप अपने पैरों को ऊपर रखते हैं, सिग्नल सेवा आपको संभावित आकर्षक ट्रेडों के बारे में सूचित करते हुए एक वास्तविक समय का संदेश देगी।.

सेवा 24/7 आधार पर बाजारों के ढेर को स्कैन करती है और एल्गोरिदम का उपयोग करके सिग्नल बनाती है.

नीचे आपको कुछ संकेत दिखाई देंगे, जिन्हें आप क्रिप्टोक्यूरेंसी सिग्नल सेवा का उपयोग करते समय प्राप्त कर सकते हैं.

  • पहली चीज जो आप देखेंगे, वह वह संपत्ति है, जिसका संकेत ईटीएच / यूएसडी है – उदाहरण के लिए
  • अगला संकेत यह संकेत देने वाला है कि खरीदना या बेचना अच्छा है या नहीं
  • सीमा आदेश मूल्य का एक संकेत जो आपको उपयोग करने की सलाह देता है (यानी $ 9,123)
  • स्टॉप-लॉस प्राइस सुझाव (यानी $ 9,000)
  • टेक-प्रॉफिट प्राइस सुझाव (यानी $ 9,300)

संकेत जानकारी प्रदान करता है, आपको बस अपने चुने हुए यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर संबंधित ऑर्डर करना होगा!

क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग यूके: टॉप टिप्स

ब्रिटेन में क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार करने के लिए युक्तियाँ

आप हमारे साथ हमारे यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग गाइड में इस बिंदु तक अटक गए हैं, इसलिए आप जानते हैं कि डिजिटल संपत्ति का व्यापार करना जोखिम-मुक्त नहीं है.

क्रिप्टो जोड़े का व्यापार करते समय आपको हरे रंग में रहने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए, हमने आपके लिए 6 युक्तियों पर विचार किया है.

युक्ति एक: क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के सभी पहलुओं को जानें

आपके पीछे कुछ ज्ञान के साथ कुछ भी नया करने के लिए एक अच्छा विचार है, खासकर जब पैसा शामिल हो.

इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम अनुशंसा करते हैं कि शायद एक क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग कोर्स करें, या इस बाजार पर केंद्रित सैकड़ों पुस्तकों में से एक को पढ़ें।.

पाठ्यक्रमों के संदर्भ में, ऑनलाइन अंतरिक्ष में प्रस्ताव पर ढेर हैं – जिसका अर्थ है कि आप व्यापार के आदेशों को निष्पादित करना, जोखिम का प्रबंधन करना, चार्ट पढ़ना और रणनीतिक करना सीख सकते हैं – अपने घर से.

महत्वपूर्ण रूप से, आप हमारी वेबसाइट पर क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग संसाधनों का एक महत्वपूर्ण पुस्तकालय भी पाएंगे। हम आपके क्रिप्टो ट्रेडिंग करियर को दाहिने पैर से प्राप्त करने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता है, उस पर पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। चाहे वह क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग रणनीति हो, तकनीकी विश्लेषण की तैनाती हो, या रुझान कैसे हो – हमने आपको कवर किया है!

टिप दो: एक विनियमित ब्रोकर का उपयोग करें

अगर आपने कभी ’क्रिप्टोकरेंसी ब्रोकर’ को गुमराह किया है, तो आपको पता चलेगा कि ब्रिटेन के निवासियों को सैकड़ों सेवाएं दे रहे हैं.

कुछ ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आपको छड़ी पर चाँद की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन यदि ब्रोकर को विनियमित नहीं किया जाता है, तो आप वास्तव में कभी भी यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि यह एक भरोसेमंद कंपनी है। यह इस कारण से है कि हम केवल एक ब्रोकर के साथ साइन अप करने की सलाह देते हैं जो एक नियामक निकाय से लाइसेंस रखता है जैसे कि वित्तीय आचरण प्राधिकरण (FCA).

एक एफसीए अनुमोदित ब्रोकर का चयन करके आप खुद को एक सुरक्षा जाल के साथ प्रदान कर रहे हैं। एफसीए द्वारा लाइसेंस प्राप्त ब्रिटेन के दलालों के साथ, आपके ट्रेडिंग फंड को £ 85,000 की सुरक्षा मिलती है और ब्रोकर फर्म को आपके पैसे को स्वयं से अलग करना चाहिए.

टिप थ्री: चार्ट रीडिंग का एक अच्छा समझ प्राप्त करें

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग करते समय चार्ट रीडिंग अमूल्य हो सकती है। जैसा कि हमने कहा, व्यापारिक उपकरण निर्णय लेने की प्रक्रिया को बहुत आसान बनाते हैं.

भूल न करने के लिए, एक साधारण and बाय एंड होल्ड ’रणनीति का उपयोग करने का मतलब है कि मूल्य कार्रवाई की बात आने पर आपको छोटी अवधि के रुझानों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है। इस तरह, इसका मतलब है कि आप अपनी क्रिप्टो परिसंपत्तियों पर महीने या एक साल के लिए एक समय में पकड़ कर सकते हैं.

इसके साथ ही कहा गया है, अनुभवी क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों के विशाल बहुमत ने अपने व्यापार को एक दिन के व्यापार से अधिक समय तक खुला नहीं रखा है। यहां तक ​​कि अगर आप एक स्विंग ट्रेडिंग में भाग लेने का फैसला करते हैं, तो आप एक या दो सप्ताह के भीतर अपने पदों को बंद कर देंगे.

आपकी रणनीति के बावजूद, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आपके पास चार्ट और तकनीकी विश्लेषण की समझ हो। आखिरकार, आप डिजिटल मुद्रा के संभावित रुझानों को कैसे देखेंगे?

टिप चार: कॉपी ट्रेडिंग का उपयोग करें

क्रिप्टोक्यूरेंसी कॉपी ट्रेडिंग

कुछ ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म द्वारा दी जाने वाली कॉपी ट्रेडिंग सुविधा एक गेम चेंजर है। सुविधा अनिवार्य रूप से आपको एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी चुनने की अनुमति देती है, और उनके पोर्टफोलियो को पसंद के लिए कॉपी करती है.

यदि वह व्यापारी 1.8% या इथेरेम में उनके निवेश पोर्टफोलियो का निवेश करता है, तो आपका अपना पोर्टफोलियो उस प्रतिशत को प्रदर्शित करेगा – लेकिन आपकी हिस्सेदारी और खाते के शेष के अनुपात में। किसी भी तरह से, आपके निवेश पोर्टफोलियो का 1.8% Ethereum में होगा.

आइए आपको एक उदाहरण देते हैं कि व्यवहार में प्रतिलिपि व्यापार कैसा दिखता है:

  • इस परिदृश्य में हम कह रहे हैं कि निवेशक Ethereum खरीदने के लिए अपने खाते के फंड का 20% आवंटित करते हैं
  • आपने शुरू में कॉपी ट्रेडर में £ 400 का निवेश किया था
  • इसका मतलब है कि आपके £ 400 के £ 80 का मूल्य Ethereum (£ 400 के 20%) में निवेश किया गया है
  • यदि या जब निवेशक एथेरियम को बेचने का फैसला करता है – तो यह आपके अपने पोर्टफोलियो में परिलक्षित होगा.

eToro के पास अंतरिक्ष में सबसे लोकप्रिय कॉपी ट्रेडर सुविधाओं में से एक है। न केवल वेबसाइट सुपर यूजर-फ्रेंडली है, बल्कि आप एक निवेश समर्थक के पूरे पोर्टफोलियो को $ 200 तक कॉपी कर सकते हैं। सबसे अच्छा, मंच 700,000 से अधिक सत्यापित प्रतिलिपि व्यापारियों का घर है – इसलिए आप अपने वित्तीय लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने वाले एक को ढूंढना सुनिश्चित करते हैं!

क्या आप चाहेंगे शीर्ष व्यापारियों की नकल करें ईटोरो पर?

टिप पांच: एक क्रिप्टोक्यूरेंसी कॉपी पोर्टफोलियो का व्यापार करें

क्रिप्टोकरेंसी कॉपी पोर्टफोलियो

यदि आपको मैन्युअल रूप से या अपने स्वयं के या अन्य लोगों के ट्रेडों की प्रतिलिपि बनाने में क्रिप्टो की तरह महसूस नहीं होता है, तो आप eToro द्वारा प्रस्तुत क्रिप्टोक्यूरेंसी पोर्टफ़ोलियो में से किसी एक में ट्रेडिंग या निवेश करने पर विचार कर सकते हैं।.

आप दो प्रकार के प्रतिलिपि विभागों में निवेश या व्यापार कर सकते हैं: शीर्ष व्यापारी पोर्टफोलियो जिसमें ईटोरो पर सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले और सबसे स्थायी व्यापारी शामिल हैं, और बाजार विभाग सीएफडी क्रिप्टो, स्टॉक, कमोडिटी या ईटीएफ को एक साथ चुनिंदा बाजार रणनीति के तहत बंडल करता है.

चुनने के लिए तैयार है कॉपी-पोर्टफोलियो यह आपकी रणनीति पर फिट बैठता है?

टिप सिक्स: डेमो अकाउंट पर अभ्यास करें

अधिकांश ऑनलाइन ब्रोकर ग्राहकों को ’पेपर फंड’ का उपयोग करने में सक्षम बनाते हैं। अनजान लोगों के लिए, यह डेमो मनी है.

डेमो खाते आमतौर पर उपयोग करने के लिए पूरी तरह से नि: शुल्क हैं, और क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी की वास्तविक-बाजार स्थितियों को पूरी तरह से प्रतिबिंबित करते हैं – जिसमें रुझान, ट्रेडिंग वॉल्यूम और मूल्य में उतार-चढ़ाव शामिल हैं।.

डेमो अकाउंट न केवल क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों के लिए बहुत कम अनुभव के साथ शानदार हैं, बल्कि अनुभवी निवेशक भी हैं जो एक नई रणनीति आज़माना चाहते हैं। के प्रमुख लाभों में से एक है डेमो खाता यह है कि आप अपने दिल की सामग्री तक अभ्यास करने में सक्षम हैं और ठंडी हार्ड नकदी के मामले में एक पैसा जोखिम में नहीं डालते हैं.

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके कैसे शुरू करें – ट्यूटोरियल

हमारे क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके गाइड के इस भाग में, हम आपको क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग खाता खोलने की प्रक्रिया के माध्यम से चलने जा रहे हैं.

हमारा उदाहरण एक एफसीए दलाल पर आधारित है ईटोरो, जैसा कि प्लेटफ़ॉर्म आपको बिना किसी कमीशन का भुगतान किए, क्रिप्टोकरेंसी और अन्य बाजारों में व्यापार और निवेश करने की अनुमति देता है.

चरण 1 – एक क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग खाता खोलें

वहां जाओ ईटोरो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जिसे आपने चुना है, और खाता खोलने के लिए चुनाव करें। क्योंकि आप एक विनियमित क्रिप्टोक्यूरेंसी ब्रोकर से जुड़ रहे हैं, तो आपको अपना पूरा नाम, आवासीय पता, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर और ईमेल पता प्रदान करने की आवश्यकता है.

अगर आपने अपनी सरकार द्वारा जारी की गई फोटो आईडी की कॉपी / फोटो देने के लिए भी कहा है तो आश्चर्यचकित न हों – यह मानक अभ्यास है.

ईटोरो – यूके में बेस्ट क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

ईटोरो ब्रोकर

ईटोरो ने कई वर्षों में उद्योग के भीतर खुद को भरोसेमंद साबित किया है – हम आपको उन्हें बाहर की कोशिश करने की सलाह देते हैं.

इस प्रदाता के साथ CFDs का व्यापार करते समय 75% खुदरा निवेशक खाते में पैसा खो देते हैं.

चरण 2 – अपने खाते में जमा करें

हालांकि सभी ब्रोकर अलग-अलग हैं, जमा विधियों के संदर्भ में, eToro समर्थन करता है: क्रेडिट / डेबिट कार्ड और बैंक स्थानान्तरण, ई-वॉलेट जैसे कि पेपाल और स्किल.

ड्रॉप डाउन मेनू से अपना पसंदीदा विकल्प चुनें और अपने खाते में आवश्यक न्यूनतम राशि जमा करें.

चरण 3 – व्यापार के लिए एक क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी चुनें

यूके में व्यापार करने के लिए क्रिप्टोकरंसी, क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग

इससे पहले कि आप एक ऑर्डर दे सकें, आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि आप किस क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी को व्यापार करना चाहते हैं.

अधिकांश ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म पर आपको यह प्रक्रिया वास्तव में आसान लगेगी, क्योंकि या तो एक सर्च बार फ़ीचर होगा, या क्रिप्टो एसेट्स सेलेक्ट करने के लिए एक सेक्शन के साथ एक एसेट मेनू होगा।.

चरण 4 – एक क्रिप्टोक्यूरेंसी ऑर्डर रखें

अब आप जानते हैं कि आप किस क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी को व्यापार करना चाहते हैं, आप आगे बढ़ सकते हैं और अपना ऑर्डर दे सकते हैं। हमने इस मार्गदर्शिका में आदेशों को कवर किया है, इसलिए आपको अब तक पता होना चाहिए कि ईटोरो के साथ कैसे सेट किया जाए.

जब आपने अपने आदेश के सभी आवश्यक तत्व जमा कर दिए हैं, तो हिस्सेदारी आपके ट्रेडिंग खाते के फंड से ली जाएगी ताकि आपके व्यापार को निष्पादित किया जा सके। उम्मीद है, आपका पहला यूके क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार एक लाभदायक है!

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग यूके: निष्कर्ष

जब यूके में क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग करते हैं, तो आपके पास लगभग 7,000 डिजिटल संपत्ति तक पहुंच होती है। उस के साथ, अधिकांश अत्यधिक तरल जोड़े के साथ चिपकेंगे जिनमें बिटकॉइन या एथेरियम शामिल हैं। इतना ही नहीं, बल्कि यूके के अधिकांश ब्रोकर आपको 1: 2 तक का लाभ उठाने की अनुमति देंगे। इसका मतलब यह है कि आप अपने ट्रेडिंग खाते में राशि का 2 गुना व्यापार कर सकते हैं.

ट्रेडिंग आसान नहीं है और आत्मविश्वास ही आपको इतना आगे ले जा सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने आप को पूरी तरह से शिक्षित करें ins और cryptocurrency ट्रेडिंग के बहिष्कार अपने खुद के पैसे को जोखिम में डालने से पहले.

उम्मीद है कि हमारे गाइड ने आपको दाहिने पैर से पकड़ लिया है। हालांकि, हमारा मानना ​​है कि आपको हमेशा विभिन्न स्रोतों से – साथ ही चार्ट तक पहुंचने और विश्लेषण को समझने के लिए बहुत सारे शोध करने चाहिए.

जब आप किसी ब्रोकर को साइन अप करने के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो कृपया सावधानी से आगे बढ़ें और केवल एफसीए अनुमोदित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ चिपके रहने का प्रयास करें ईटोरो. इसके अलावा, यह हमेशा लाभ उठाने लायक होता है मुफ्त डेमो खाता साइन अप करते समय, ताकि आप अपने वास्तविक ट्रेडिंग खाते की शेष राशि का एक पैसा खर्च किए बिना अपने पैरों को प्लेटफॉर्म पर पा सकें.

पूछे जाने वाले प्रश्न

1. मैं यूके में क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने में कैसे सक्षम हूं?

क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने के लिए आपको पहले ब्रोकर के साथ साइन अप करना होगा क्रिप्टो जोड़े। फिर आपको यह अनुमान लगाने की आवश्यकता है कि क्या कीमत बढ़ने और गिरने वाली है.

2. क्या मुझे यूके में क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग करते समय लीवरेज की पेशकश की जाएगी?

हां, आपको संभवतः लाभ उठाने की पेशकश की जाएगी। यद्यपि, आपको सीएफडी प्रदान करने वाले प्लेटफॉर्म के साथ साइन अप करना होगा। यूके के व्यापारियों को क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करते समय 1: 2 तक का लाभ उठाने की अनुमति है। यह इस लाभ उठाने के लिए आपको प्रदान करने के लिए FCA दलाल पर निर्भर है.

3. क्या मैं बिटकॉइन को छोटा कर सकता हूं?

यदि आपको लगता है कि एक विशिष्ट क्रिप्टो जोड़ी की कीमत खत्म हो गई है – तो बस अपने सीएफडी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के साथ एक बेचने का ऑर्डर दें

4. व्यापार करने के लिए सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी जोड़ी क्या है?

निस्संदेह सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो जोड़ी अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बिटकॉइन है। BTC / USD के रूप में दिखाया गया है, यह जोड़ी भारी तरलता और सुपर तंग फैलाव प्रदान करती है.

5. मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता हूं कि एक दलाल वास्तविक है?

यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्म वैध है, आपको यह देखना चाहिए कि यह नियामक संस्था जैसे FCA, ASIC या CySEC से लाइसेंस रखता है.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map