2021 में एथेरियम क्लासिक मूल्य क्या होगा?

Contents

2021 में एथेरियम क्लासिक में निवेश करने के लिए एक विश्लेषणात्मक गाइड

2021 में एथेरियम क्लासिक की कीमत कहां जाएगी?

2021 में ईटीसी मूल्य का क्या होगा? चूंकि क्रिप्टोकरंसीज विकेंद्रीकृत हैं, इसलिए क्रिप्टो निवेशकों ने हमेशा सोचा है: एथेरेम ईटीसी मूल्य क्या है?

जब हम क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बात करते हैं, क्योंकि उनके पास बहुत लंबा इतिहास नहीं है क्योंकि वे अपेक्षाकृत नए हैं तो कई लोग, जिनमें निवेशक भी शामिल हैं, यह समझना मुश्किल है कि वे कैसे काम करते हैं। उन्हें यह समझना मुश्किल है कि उनकी कीमत क्या है.

बिटकॉइन 2009 में रिलीज़ होने वाली पहली क्रिप्टोकरेंसी थी। सातोशी नाकामोतो ने एक श्वेत पत्र के माध्यम से दुनिया को बताया कि उसने अपना प्रोजेक्ट बिटकॉइन लॉन्च किया। बेशक, अब जब हम 2020 में हैं, तो कुछ लोगों ने सोचा कि बिटकॉइन, अन्य क्रिप्टोकरेंसी के साथ, वित्त की दुनिया में गंभीर प्रतियोगी बन जाएंगे। वास्तव में, क्रिप्टोकरेंसी में अब पैसे के काम करने के तरीके को बदलने की क्षमता है। यदि अब ऐसा नहीं होता है, तो यह बहुत दूर के भविष्य में नहीं होने की संभावना है.

बिटकॉइन की रिहाई के बाद, कई अन्य क्रिप्टोकरेंसी पेश की गईं, जिसमें एथेरियम क्लासिक शामिल था जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था जब एक कठिन कांटा दिखाई दिया था। इसलिए Ethereum Classic (ETC) सबसे नई क्रिप्टोकरेंसी में से एक है क्योंकि इसे लॉन्च किए हुए चार साल से ज्यादा नहीं हुए हैं (क्योंकि हार्ड फोर्क हुआ था).

लेकिन वास्तव में एथेरियम क्लासिक मूल्य क्या है?

दो मुख्य कारक हैं जो एथेरम क्लासिक मूल्य को प्रभावित करते हैं:

  • एथेरियम क्लासिक गोद लेना
  • नेटवर्क पर हमला

ट्रेडिंग एजुकेशन में, हमने इन तीन कारकों का विश्लेषण किया है और नीचे हम विस्तार से बताएंगे कि हमने क्या पाया.

क्यों एथेरियम क्लासिक?

निवेशकों को एथेरियम क्लासिक में निवेश करने पर विचार क्यों करना चाहिए? इस क्रिप्टोकरेंसी को क्या अनोखा बनाता है?

विकेंद्रीकृत स्वायत्त संगठन (डीएओ) 2016 में हैक हो गया था, और फिर एक कठिन कांटा बनाने का फैसला किया गया था जो $ 50 मिलियन वापस कर देगा जो हैकर्स के साथ चले गए। इस कठिन कांटे को Ethereum के रूप में जाना जाता है, जो आज दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी है। जो मूल ब्लॉकचेन बना रहा, उसे एथेरियम क्लासिक के नाम से जाना जाता है.

वास्तव में एथेरियम क्लासिक, एथेरेम के प्रारंभिक ब्लॉकचेन का उपयोग करता है। Ethereum Classic स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट चलाता है, और इसकी अपनी क्रिप्टोकरेंसी है जिसे ETC के नाम से जाना जाता है। Ethereum को सबसे अधिक ध्यान जाता है, लेकिन Ethereum Classic को बाहर नहीं छोड़ा जाना चाहिए क्योंकि यह Ethereum के समान भूमिका निभाता है, जिसके विकेंद्रीकृत अनुप्रयोगों (DAPs) और ब्लॉकचेन लेज़र का पारिस्थितिकी तंत्र है.

अपने अस्तित्व के इतिहास के दौरान, एथेरियम क्लासिक ने अपने उतार-चढ़ाव को दिखाया है, यह दर्शाता है कि यह एक अस्थिर संपत्ति है और निवेशकों को लाभ प्रदान करने की क्षमता है। 14 जनवरी 2018 को सिक्का का $ 44.34 का सर्वकालिक उच्च स्तर था.

लेकिन चेनलिंक या कार्डानो जैसी कुछ अन्य क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में, एथेरियम क्लासिक में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हुई है। वर्तमान में, ईटीसी की कीमत $ 5.98 है। इसके अलावा, ऑल-टाइम उच्च के बाद से, एथेरियम क्लासिक में आम तौर पर केवल गिरावट आई है और कभी भी $ 44.34 की कीमत के करीब नहीं पहुंच पाई है जो जनवरी 2018 में पहुंच गई थी।.

हालांकि, पूर्वानुमान का अनुमान है कि भविष्य में सिक्के की कीमत बढ़ सकती है। इसलिए, Ethereum Classic निवेशकों के लिए एक अच्छा निवेश हो सकता है.

एथेरम क्लासिक मूल्य चार्ट

एथेरियम क्लासिक ऑल-टाइम प्राइस मूवमेंट्स। स्रोत: सिक्कापत्रक

क्या आप इसमें निवेश करने पर विचार करेंगे एथेरियम क्लासिक ईटीसी?

क्या Ethereum क्लासिक मूल्य ड्राइव?

अभी 116,313,299 ईटीसी परिचालित हैं। कुल आपूर्ति 210,700,000 ईटीसी है। एथेरियम क्लासिक की कुल मार्केट कैप $ 701,289,812 है

विभिन्न कारक एक सिक्के की कीमत को बढ़ा सकते हैं

2 फैक्टर 2021 में एथेरियम क्लासिक की कीमत पर ड्राइव करेंगे

कारक 1: एथेरियम क्लासिक गोद लेना

Ethereum Classic ने अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं किया? खैर, ज्यादातर ICO Ethereum के नेटवर्क पर बनाए गए हैं, इसलिए अधिकांश डेवलपर Ethereum Classic के बजाय Ethereum के नेटवर्क का उपयोग करके ऐप्स बनाना पसंद करते हैं। तो, Ethereum Classic में उपयोगकर्ता की खराब स्थिति है, और यह Ethereum की छाया में है.

इसके अलावा, वहाँ कई Defi परियोजनाएँ हैं जिनका मूल्य $ 14bil से अधिक है.

इनमें से 50 परियोजनाएँ जिन पर नज़र रखी जाती है अवहेलना Ethereum के नेटवर्क पर बनाया गया है.

जैसा कि नीचे दी गई तालिका में बताया गया है, इनमें से कुछ लोकप्रिय मंच निर्माता, डब्ल्यूबीटीसी, यार्न फाइनेंस, एव, कंपाउंड, आदि हैं।.

मंच Ethereum पर बनाया गया

एथेरम के नेटवर्क पर निर्मित 50 प्लेटफार्मों में से 10। स्रोत: डिफ़िपुलसे

इसलिए चूंकि डेवलपर अपने ऐप्स बनाने के लिए Ethereum के नेटवर्क पर अधिक भरोसा करते हैं और DeFi प्रोजेक्ट्स Ethereum के नेटवर्क पर बनाए गए हैं, Ethereum Classic छाया में बना हुआ है। नतीजतन, इसकी कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हो सकी, क्योंकि ईटीसी के लिए कोई उल्लेखनीय मांग नहीं थी.

कारक 2: नेटवर्क हमले

एथेरियम क्लासिक की प्रतिष्ठा को भी नुकसान हुआ है क्योंकि इसके अस्तित्व के दौरान हुए 51% हमलों के परिणामस्वरूप। संक्षेप में, 51% हमले का मतलब है कि एक खनिक 51% या अधिक हैशिंग शक्ति को नियंत्रित कर सकता है, इस प्रकार लंबे ब्लॉकचेन और दोहरे खर्च पैदा कर सकता है.

एथेरियम क्लासिक 51 हमला

51% हमला (दोहरा खर्च) विस्तृत। स्रोत: हैकरून

5 जनवरी, 2019 को, कॉइनबेस ने एथेरियम क्लासिक को ट्रेडिंग से यह कहते हुए नोटिस किया कि ईटीसी इस तरह के हमले का सामना कर रहा है.

बाद में, अगस्त 2020 में एथेरियम क्लासिक ने महीने के भीतर तीन हमलों का अनुभव किया.

इस हमले में, खनन कंपनी के अनुसार बेफिक्री से, 7,000 ब्लॉक, या दो दिन के लायक खनन का पुनर्गठन किया गया.

bitfly ट्विटर, 51 हमले, क्या ड्राइव आदि की कीमत

इन हमलों से निवेशकों में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है और कुछ क्रिप्टो एक्सचेंजों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उदाहरण के लिए, ओकेएक्स क्रिप्टो एक्सचेंज ने भी कहा है कि इन हमलों के बाद वे अपनी ट्रेडिंग सूची से ईटीसी को हटाने पर विचार करेंगे.

इसके अलावा, क्रिप्टोक्यूरेंसी डेरिवेटिव्स एक्सचेंज एफटीएक्स ने कहा है कि वे “ईटीसी स्थायी वायदा अनुबंध” पर पुनर्विचार करेंगे, जैसा कि कोइन्डेस्क द्वारा रिपोर्ट किया गया है।.

हमलों के बाद, ईटीसी सहकारी, एक फाउंडेशन जो नेटवर्क विकास का समर्थन करता है, ने ट्वीट किया कि वे दूसरों के साथ काम कर रहे हैं और अनुशंसित समाधानों का मूल्यांकन करने के लिए काम कर रहे हैं.

आदि सहकारी ट्विटर, क्या ड्राइव आदि की कीमत

13 अक्टूबर 2020 को कोइन्गेक की सूचना दी कि एथेरियम क्लासिक ने उपाय करना शुरू कर दिया था और 51% हमले के बचाव को लागू किया था। रिपोर्ट के अनुसार, नेटवर्क ने 51% हमलों से बचाने के लिए संशोधित एक्सपेंन्शियल सब्जेक्टिव स्कोरिंग (MESS) प्रणाली लागू की है.

बाद में, नवंबर को, इथेरियम क्लासिक ने “थानोस” नामक कठिन कांटा लॉन्च किया, जिसका लक्ष्य माइनर सहयोग को बढ़ाना और सुरक्षा में सुधार करना था।.

2021 के लिए एथेरियम क्लासिक में निवेश कैसे करें?

हालांकि एथेरियम क्लासिक में एक अच्छा वर्ष नहीं हो सकता है, इस सिक्के के लिए कीमतों का पूर्वानुमान करते समय पूर्वानुमान आशावादी होते हैं, सुरक्षा को बढ़ाने के लिए किए गए उपायों को देखते हुए।.

लेकिन एथेरियम क्लासिक की कीमत 2021 में कितनी हो सकती है?

ट्रेडिंग जानवर दिसंबर 2021 तक एथेरियम क्लासिक तक $ 7 तक पहुंचने के लिए “यथार्थवादी” दृष्टिकोण की भविष्यवाणी करें। यह देखते हुए कि ईटीसी की कीमत $ 6 है, यह एक बड़े पैमाने पर वृद्धि नहीं होगी, हालांकि यह एक सकारात्मक होगा.

Digitalcoin फरवरी 2021 में ईटीसी की कीमत 11 डॉलर तक पहुंचने की भविष्यवाणी करते हुए, अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण, 85.39% की वृद्धि दर्ज की गई.

यह कहा जा सकता है कि यह इन पूर्वानुमानों से एक यथार्थवादी भविष्यवाणी है। यह देखते हुए कि 2020 एथेरम क्लासिक के लिए एक उत्कृष्ट वर्ष नहीं था, यह कहा जा सकता है कि पूर्वानुमान के अनुसार 2021 अधिक सकारात्मक होगा.

में निवेश करने के लिए तैयार है एथेरियम क्लासिक ईटीसी?

एथेरियम क्लासिक मूल्य 2021 से परे

ईटीसी के लिए दीर्घकालिक भविष्यवाणियां होने पर ट्रेडिंग बीस्ट इतना आशावादी नहीं है। उनके अनुसार, एथेरियम क्लासिक की कीमत 2023 में भी $ 7 के आसपास रहेगी। लेकिन जब हम Ethereum के लिए Digitalcoin के दीर्घकालिक मूल्य पूर्वानुमान को देखते हैं, तो यह वास्तव में आशावादी है.

इस मामले में, डिजिटल मुद्रा में अधिक सकारात्मक पूर्वानुमान हैं। जून 2023 में वे $ 14.17 तक पहुंचने के लिए ईटीसी का अनुमान लगाते हैं। आगे, उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, फरवरी 2026 में इथेरियम क्लासिक $ 32.81 तक पहुंच सकता है और 440.5% वृद्धि का अनुभव कर सकता है.

क्या है एथेरियम क्लासिक का भविष्य?

हालांकि एथेरियम क्लासिक में ऐसे हमले हो सकते हैं जिन्होंने इसकी वृद्धि प्रक्रिया को धीमा कर दिया है, फिर भी यह विकेंद्रीकृत स्मार्ट अनुबंध मंच के रूप में विकेन्द्रीकृत वित्त (डेफी) के लिए प्रमुख कारकों में से एक के रूप में सेवा करने की उम्मीद है। उपरोक्त आशावादी भविष्यवाणियों को देखते हुए, हम कह सकते हैं कि Ethereum Classic का वास्तविक भविष्य है और निवेशकों के लिए एक अच्छा निवेश विकल्प हो सकता है.

Ethereum Classic और Ethereum के बीच अंतर क्या है?

एथेरियम क्लासिक मूल एथेरम है, जो कांटा होने से पहले अस्तित्व में था। 2016 में एक हैक के कारण एक नया कांटा बनाया गया था, और इसे Ethereum – Ethereum नाम दिया गया था जो आज भी मौजूद है। जब विभाजन हुआ, तो इथेरेम और एथेरियम क्लासिक के बीच लड़ाई शुरू हुई.

स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट और विकेंद्रीकृत ऐप (डीएपी) के निर्माण की बात आने पर वे दोनों एक ही कार्य करते हैं। हालाँकि, Ethereum अब Ethereum Classic की तुलना में अधिक लोकप्रिय है, और यह निवेशकों और संस्थानों द्वारा अधिक समर्थित है क्योंकि Ethereum Classic में सुरक्षा की कमी है।.

Ethereum और Ethereum Classic के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं:

आपूर्ति:

Ethereum में सालाना 18mil ETH की आपूर्ति होती है और इसकी कुल आपूर्ति नहीं होती है। दूसरी ओर, एथेरियम क्लासिक की कुल आपूर्ति 210 मिलियन ईटीसी है.

बाज़ार आकार:

Coinmarketcap के अनुसार लिखने के समय, Ethereum की कुल मार्केट कैप $ 66,706,554,856 है, और यह बिटकॉइन के ठीक बाद दूसरे क्रिप्टोकरेंसी के रूप में रैंक किया गया है। वहीं, Ethereum Classic का कुल मार्केट कैप $ 701,289,812 है, जो कि Ethereum की तुलना में कम है.

निवेशक विश्वास:

Ethereum, Ethereum Classic की तुलना में अधिक लोकप्रिय है, और इसे अधिक डेवलपर समर्थन मिला है। इथेरियम ICO के लिए प्रमुख ब्लॉकचेन है, और इसकी 80% बाजार हिस्सेदारी है, जबकि Ethereum Classic ICO के लिए इतना पसंदीदा नहीं है। निवेशक Ethereum का अधिक समर्थन करते हैं क्योंकि इसमें बेहतर गोल कार्यक्षमता है। इस प्रकार एथेरियम क्लासिक के लिए जब यह एथेरियम की बात आती है, तो निवेशकों का विश्वास अधिक महत्वपूर्ण है.

क्या आपको एथेरियम क्लासिक में निवेश करना चाहिए?

इथेरियम क्लासिक में अभी भी इसके समर्थक हैं जो पुराने ब्लॉकचेन के प्रति वफादार रहे। उनका मानना ​​है कि यह नए की तुलना में बेहतर विकल्प है। हालांकि 2020 में, एथेरियम क्लासिक ने महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव नहीं किया है, ईटीसी भविष्य में उभर सकता है। 2009 में बिटकॉइन जारी होने के बाद से क्रिप्टोकरेंसी में भारी वृद्धि का अनुभव हो सकता है, लेकिन वे अभी भी अपने विकास के शुरुआती दिनों में हैं। इसलिए, पुराने ब्लॉकचेन (एथेरियम क्लासिक) के प्रति वफादार रहने वाले समर्थक सही हो सकते हैं, ईटीसी निकट भविष्य में विकास का अनुभव कर सकता है.

ईटोरो के साथ एथेरियम क्लासिक में निवेश करना शुरू करें

इथेरियम क्लासिक, आदि की कीमत में निवेश

ठीक है, इस लेख को पढ़ने के बाद, आप क्रिप्टोकरंसीज में निवेश शुरू करने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं, यह एथेरियम क्लासिक या कोई अन्य क्रिप्टोकरेंसी है। अच्छी खबर यह है कि आप अपना निवेश दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सोशल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, ईटोरो से शुरू कर सकते हैं.

eToro एक अद्भुत ब्रोकरेज है, जिसका एक्सचेंज पूरी तरह से eToroX नामक क्रिप्टोकरेंसी के लिए समर्पित है, जहाँ आप अपना क्रिप्टो निवेश शुरू कर सकते हैं और 90 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी जोड़े का व्यापार कर सकते हैं.

eToro केवल क्रिप्टोकरेंसी तक सीमित नहीं है, लेकिन आप कमोडिटी, स्टॉक, मुद्राओं, सूचकांकों और ETF जैसी अन्य परिसंपत्तियों में भी निवेश कर सकते हैं.

ईटोरो – इथेरियम क्लासिक ईटीसी खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ ब्रोकर

ईटोरो ब्रोकर

eToro ने कई वर्षों में क्रिप्टो उद्योग के भीतर खुद को भरोसेमंद साबित किया है – हम आपको उन्हें आज़माने की सलाह देते हैं.

आभासी मुद्राएँ अत्यधिक अस्थिर होती हैं। आपकी पूंजी जोखिम में है.

प्रमुख बिंदु

  • विकेन्द्रीकृत स्वायत्त संगठन (DAO) को 2016 में हैक कर लिया गया, जिसके कारण एक कठिन कांटा का निर्माण हुआ, जो मौजूदा Ethereum को Ethereum और Ethereum Classic में विभाजित करेगा.
  • दो मुख्य कारक हैं जो एथेरम क्लासिक मूल्य को प्रभावित करते हैं: एथेरियम क्लासिक गोद लेने और नेटवर्क हमलों.
  • 14 जनवरी, 2018 को ईटीसी का $ 44.34 का अपना सर्वकालिक उच्च स्तर था.
  • अभी 116,313,299 ईटीसी परिचालित हैं। कुल आपूर्ति 210,700,000 ईटीसी है। एथेरियम क्लासिक की कुल मार्केट कैप $ 701,289,812 है.
  • डेवलपर अपने ऐप्स बनाने के लिए Ethereum के नेटवर्क पर अधिक विश्वास करते हैं, और Defere के प्रोजेक्ट Ethereum के नेटवर्क पर बनाए जाते हैं। नतीजतन, ईटीसी मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं हो सकी.
  • इथेरियम क्लासिक की प्रतिष्ठा को भी 51% हमलों के परिणामस्वरूप क्षतिग्रस्त किया गया है, जिनमें से तीन केवल अगस्त 2020 में हुए.
  • ट्रेडिंग बीस्ट्स के पास “यथार्थवादी” दृष्टिकोण है, जिसमें एथेरेम क्लासिक का अनुमान है कि दिसंबर 2021 तक $ 7 तक पहुंच जाएगा, जबकि Digitalcoin भविष्यवाणी करता है कि 2021 में ETC $ 11 तक पहुंच सकता है.
  • ईटीसी की कीमत फरवरी 2026 में $ 32.81 तक पहुंच सकती है, जो कि Digitalcoin के अनुसार 440.5% की वृद्धि का अनुभव है.
  • Ethereum Classic और Ethereum के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर आपूर्ति, मार्केट कैप और निवेशक विश्वास में हैं.

हमें उम्मीद है कि इस लेख ने आपको एथेरियम क्लासिक के बारे में सूचित किया है और आपको क्रिप्टोकरेंसी में अपना निवेश शुरू करने के लिए प्रेरित किया है। हाल ही में, बिटकॉइन एक नेता होने और संस्थागत होने के साथ क्रिप्टोकरेंसी बाद में अधिक बढ़ने लगी है.

यदि आपको यह लेख पसंद आया है, तो कृपया इसे साझा करें, यदि कोई अन्य व्यक्ति इसका लाभ उठाना चाहता है। यदि आप अन्य क्रिप्टोकरेंसी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हमारे क्रिप्टो लेख क्षेत्र पर एक नज़र डालें.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
map