ईआरसी -20 टोकन के साथ एथेरियम डोमिनेट क्रिप्टो: यहां बताया गया है कि कैसे

Ethereum ERC-20 टोकन के साथ क्रिप्टो पर हावी है

क्या आपने ईआरसी -20 टोकन के बारे में सुना है? ठीक है, आपके पास होना चाहिए! वे हर जगह हैं और इसकी वजह से सभी Ethereum.

वे वास्तव में इतने सामान्य हैं, यह अत्यधिक संभावना है कि वे ईंधन भरने में एक प्रमुख कारक थे altcoin कुछ साल पहले हुई उछाल.

संक्षेप में, वे क्रिप्टोक्यूरेंसी को सुपर आसान बनाते हैं और Ethereum के लिए एक प्रमुख लाभ है क्योंकि वे Ethereum ब्लॉकचेन पर होस्ट किए जाते हैं। लेकिन, निश्चित रूप से, वे पूरी तरह से सही नहीं हैं.

इस लेख में, हम देखेंगे कि ईआरसी -20 टोकन के साथ एथेरियम गुप्त रूप से क्रिप्टोक्यूरेंसी विकास पर कैसे हावी है, और यह कि Ethereum धारकों के लिए बड़े रुपये का मतलब क्यों हो सकता है.

एक समर्थक की तरह क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार कैसे करना चाहते हैं? हमारा ले क्रिप्टोक्यूरेंसी पाठ्यक्रम!

इथेरियम में बड़ी योजनाएँ हैं

जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, एथेरियम के साथ, यह बिटकॉइन का विकल्प नहीं है। उनके पास फिएट मनी को लेने के मुकाबले बहुत बड़े लक्ष्य हैं.

जबकि Ethereum बिटकॉइन के रूप में व्यापार करने के लिए उतना रोमांचक नहीं हो सकता है, जहां इसकी विनम्र चोटियाँ और गर्त हैं, इथेरियम एक बेहतर दीर्घकालिक निवेश साबित हो सकता है.

क्यों?

खैर, काफी बस इतना है कि बिटकॉइन की तुलना में दुनिया की पेशकश करने के लिए इतना अधिक है.

बहुत से लोग Ethereum को स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स और dApps के साथ जोड़ते हैं लेकिन अपनी ब्लॉकचेन पर अन्य क्रिप्टोकरेंसी को होस्ट करने की अपनी क्षमता के बारे में भूल जाते हैं।.

हाँ य़ह सही हैं. Ethereum ब्लॉकचेन पर केवल क्रिप्टोक्यूरेंसी नहीं है, वास्तव में टन हैं. इन अन्य टोकन के बहुमत को कहा जाता है ईआरसी -20 टोकन.

जबकि कोई नहीं देख रहा था, Ethereum अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी बनाने के लिए एक केंद्र बन गया, जो Ethereum को होल्ड करने के लिए एक अत्यधिक आशाजनक क्रिप्टोक्यूरेंसी बनाता है.


अब इथेरो के साथ ट्रेड एथेरियम

ईआरसी -20 टोकन क्या है?

ईआरसी -20 टोकन, एथेरियम

एथेरियम क्रिप्टोक्यूरेंसी सृजन की मां की तरह है। ERC-20 टोकन के निर्माण के साथ, Ethereum ने altcoins में वृद्धि को बढ़ावा दिया क्योंकि उन्होंने क्रिप्टोक्यूरेंसी को आसान बना दिया था.

ERC-20 टोकन क्रिप्टोक्यूरेंसी विकसित करने का एक मानक हैं. वे बहुत से सभी एक डेवलपर को एक क्रिप्टोक्यूरेंसी स्थापित करने और आरंभ करने की आवश्यकता की पेशकश करते हैं.

यह अनुमान है कि आज लगभग 200,000 विभिन्न ईआरसी -20 टोकन हैं चलन में.

हालांकि, यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि इन सभी को तकनीकी रूप से क्रिप्टोकरेंसी नहीं माना जाता है। इन टोकन का उपयोग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए किया जा सकता है.

ईआरसी -20 टोकन को परिभाषित करने वाली प्रमुख चीजों में से एक है उनके पास अपना ब्लॉकचैन नहीं है; वे सभी इथेरेम ब्लॉकचैन के शीर्ष पर काम करते हैं.

यह उन डेवलपर्स के लिए बहुत अच्छा है जिनके पास एक क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए विचार हैं, लेकिन इसके लिए अपने ब्लॉकचेन बनाने के लिए संसाधन नहीं हैं.

यह सब के बाद बहुत काम है! आप यह भी भूल सकते हैं कि आप क्या हासिल करने के लिए तैयार हैं.

इसके अलावा, वे निश्चित रूप से, बाद के चरण में एथेरियम ब्लॉकचैन से दूर जाने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, जो कुछ पहले से ही पूरा कर चुके हैं (थोड़ा सा उस पर अधिक!).

यहां तक ​​कि अगर Ethereum कभी भी शीर्ष क्रिप्टोक्यूरेंसी के रूप में ताज नहीं लेता है, तो यह दूसरे के उदय को बढ़ा सकता है.

ईआरसी -20 टोकन के लाभ

ईआरसी -20 टोकन इथेरियम के सभी लाभों से लाभान्वित होते हैं, लेकिन जब तक एथेरियम ब्लॉकचेन का उपयोग करने के नियमों का पालन करते हैं, तब तक निश्चित मात्रा में स्वतंत्रता होती है.

शायद ERC-20 टोकन के सबसे बड़े फायदों में से एक वे क्रिप्टोक्यूरेंसी निर्माण को आसान बनाते हैं, जो विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के बीच प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहित करता है.

सैद्धांतिक रूप से, यह विभिन्न समस्याओं के लिए अधिक सरलता और रचनात्मक दृष्टिकोण का नेतृत्व करेगा। लंबे समय में, अधिक अनुकूलनीय क्रिप्टोकरेंसी उन लोगों को पछाड़ देगी, जो रखने में सक्षम नहीं हैं.

इसके शीर्ष पर, क्रिप्टोक्यूरेंसी डेवलपर्स सिक्का बनाने (और ब्लॉकचेन) और बुनियादी रखरखाव से संबंधित मुद्दों के बजाय अपने विचारों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।.

जो लोग अपने स्वयं के टोकन बनाना चाहते हैं, उनके लिए तैयार प्रलेखन भी एक बहुत बड़ा धन है और विकास प्रक्रिया को भी गति देता है.

और एक क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारी के दृष्टिकोण से, ईआरसी -20 टोकन व्यापार के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं क्योंकि यदि वे समझते हैं कि एथेरम कैसे काम करता है, तो वे पहले से ही अच्छी समझ की प्रक्रिया करेंगे कि ERC-20 टोकन कैसे काम करते हैं.

यह शोध प्रक्रिया को आसान और तेज बनाता है. क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों को एक पूरी नई तकनीक नहीं सीखनी चाहिए जब वे एक ERC-20 टोकन भरते हैं.

ईआरसी -20 टोकन के व्यापार का एक और बड़ा बोनस यह है कि क्योंकि वे इथेरियम ब्लॉकचेन पर होस्ट किए जाते हैं, जो सार्वजनिक है, आप उन्हें खोल सकते हैं और उन्हें देख सकते हैं.

सही तकनीकी ज्ञान के साथ, आप सही तरीके से काम कर सकते हैं कि वे कैसे काम करते हैं और किसी भी प्रकार का डर नहीं लगता है। इसके अलावा, अगर वे बुरी तरह से कोडित हैं, तो आप उन्हें अनदेखा कर सकते हैं.

एथेरियम ब्लॉकचैन पर कोई छुपा नहीं है। ईआरसी -20 टोकन सुपर पारदर्शी हैं.

ईआरसी -20 टोकन इथेरियम के पते से भी भेजे और प्राप्त किए जा सकते हैं, जो उन्हें बहुत व्यापक उपयोगकर्ता-आधार द्वारा स्वीकार करने में सक्षम बनाता है.

जब वे पहली बार शुरू करते हैं, तो कई समस्याएँ पूरी हो जाती हैं; उन्हें क्रिप्टोक्यूरेंसी के लिए अपना स्वयं का बटुआ बनाना होगा या उन्हें स्वीकार करने के लिए बटुआ प्रदाताओं को राजी करना होगा.

और अंत में, Ethereum के लिए एक बड़ा फायदा यह है कि ये सभी ईआरसी -20 क्रिप्टोकरेंसी को लेनदेन करने के लिए एथेरियम गैस का उपयोग करना पड़ता है.

गैस एक शुल्क है लेन-देन करने वालों को अपने लेनदेन का सत्यापन करने के लिए भुगतान करना होगा.

एथेरियम के लिए यह बहुत अच्छा है क्योंकि इसका मतलब है कि उनकी क्रिप्टोक्यूरेंसी चलती रहती है, तब भी जब लोग एथेरियम का व्यापार या लेन-देन नहीं करते हैं।.

उसी ब्लॉकचेन पर अन्य क्रिप्टोस इसे तरल रखने में मदद करते हैं जो ट्रेडिंग वॉल्यूम के लिए उत्कृष्ट है। इसके अलावा, अगर एक ईआरसी -20 टोकन सफल होता है, तो सफलता एथेरेम के साथ-साथ नीचे चली जाएगी.

प्रसिद्ध ईआरसी -20 टोकन

एथेरियम ब्लॉकचेन

यह जानकर आपको आश्चर्य हो सकता है आज के सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी में से कुछ ईआरसी -20 टोकन हैं Ethereum ब्लॉकचेन छोड़ने से पहले ERC-20 टोकन के रूप में शुरू किया गया.

शायद ERC-20 टोकन के रूप में शुरू करने के लिए सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रॉन है.

हालांकि हाल ही में ट्रॉन इथेरियम के ब्लॉकचेन से अपने स्वयं के ब्लॉकचेन में सफलतापूर्वक प्रवास करने में सफल रहे, अक्सर ‘मेननेट’ के रूप में जाना जाता है.

हालांकि यह एक अद्भुत सफलता की कहानी है और यह दर्शाता है कि एथेरम ब्लॉकचेन से टोकन बढ़ सकते हैं, ट्रॉन को अपने समुदाय को एथेरम से मेननेट तक ले जाने के लिए प्राप्त करना था.

दिलचस्प बात यह है कि ट्रॉन के डेवलपर का दावा है कि मेननेट पर जाने से एथेरियम की तुलना में 400 गुना तेज हो जाएगा! यह एक बड़ा दावा है और इससे पहले कि हम देखें कि क्या यह सच है या नहीं.

क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में एक और उभरता सितारा ईआरसी -20 टोकन है चेन लिंक, जिसका उद्देश्य ओराकल के उपयोग के माध्यम से स्मार्ट अनुबंधों का राजा बनना है.

चूंकि चेनलिंक अधिक सफल हो जाता है, इसलिए एथेनम को छोड़ना समाप्त हो सकता है जैसा कि ट्रॉन ने किया था, लेकिन कुछ तर्क दे सकते हैं कि बढ़ने के लिए यह सही जगह है – स्मार्ट अनुबंधों का जन्मस्थान, एथेरियम.

बिनेंस सिक्का एक और बेहद सफल ERC-20 टोकन है और इसे उपयोगिता टोकन के रूप में Binance Exchange पर उपयोग किया जाता है। क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडों के लिए इसका उपयोग करते समय उपयोगकर्ता छूट प्राप्त कर सकते हैं.

यकीनन बिनेंस सिक्का ट्रॉन से भी ज्यादा सफल है। वर्तमान में, CoinMarketCap पर बाजार पूंजीकरण द्वारा Binance सिक्का 8 वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी है.

अन्य ERC-20 टोकन में शामिल हैं:

  • बैट (मूल ध्यान टोकन). एक विज्ञापन टोकन जो उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन देखने के लिए भुगतान करता है.
  • हुओबोटोकन. एक टोकन जो हुओबी क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज पर इस्तेमाल किया जा सकता है.
  • ट्रूयूएसडी. एक स्थिर मुद्रा अमेरिकी डॉलर के मूल्य से बंधा हुआ है, जो टीथर के समान है.

लेकिन ये टोकन केवल सतह को खरोंचते हैं जो आज वहां है.

ERC-20 टोकन कैसे बनाए जाते हैं?

ईआरसी -20 टोकन बनाना एक अपेक्षाकृत सरल प्रक्रिया है। उस ने कहा, यह Ethereum और इसकी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज सॉलिडिटी की एक अच्छी तकनीकी समझ की आवश्यकता है (इसलिए शायद सभी के लिए नहीं, फिर भी!)।.

एक नया ईआरसी -20 टोकन बनाने के लिए, एक उपयोगकर्ता को एथेरेम ब्लॉकचैन पर एक स्मार्ट अनुबंध शुरू करना होगा. यह अनुबंध तब नए टोकन बनाने और लेनदेन को संभालने के लिए जिम्मेदार है.

इसके अतिरिक्त, यह एक लेज़र के रूप में भी काम करता है, जो सभी के संतुलन पर भी नज़र रखता है.

कमियां

Ethereum ब्लॉकचेन पर काम करने के बारे में सब कुछ hunky-dory नहीं है। ऐसे बहुत से कारण हैं कि कुछ क्रिप्टोकरेंसी शायद Ethereum के विंग के तहत हमेशा के लिए नहीं होनी चाहिए.

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, वे बदलाव को लागू नहीं कर सकते हैं। जब Ethereum ब्लॉकचेन को अपडेट करता है, तो वे परिवर्तन शायद हर ERC-20 टोकन के सर्वोत्तम हित में न हों.

शीर्ष पर, वे Ethereum के नेटवर्क और संसाधनों पर बहुत अधिक निर्भर हो सकते हैं, जो एक समस्या हो सकती है यदि Ethereum को कुछ भी हो सकता है जैसे सरकार बंद हो या बड़े पैमाने पर हैक.

लेकिन शायद अधिक महत्वपूर्ण बात, जबकि ERC-20 टोकन उद्योग मानक के रूप में देखे जाते हैं, वहाँ रहे हैं मुद्दों के साथ वे कैसे काम करते हैं, जिनमें कई, कई बग शामिल हैं.

सबसे निराशाजनक कीड़ों में से एक टोकन को अनुबंध पर भेजे जाने पर गलती से नष्ट हो जाता है। माना जाता है कि इस तरह के मुद्दों की वजह से 70,000 डॉलर तक का नुकसान हुआ है.

Ethereum ने ERC-223 नामक एक और टोकन जारी किया है, जिसे इस समस्या को हल करना चाहिए, लेकिन अभी तक यह ERC-20 टोकन जितना लोकप्रिय नहीं है.

कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए एक और कमी यह है कि आप हर बार ईआरसी -20 लेन-देन के साथ लेन-देन के लिए इथेरियम को गैस के रूप में उपयोग करते हैं।.

समय के साथ यह महंगा हो सकता है, खासकर अगर इथेरियम की कीमत बढ़ रही है, और कुछ व्यापारियों के लिए, यह सिर्फ एक अनावश्यक कदम है.

इथेरियम अभी भी काम के सबूत पर अटका हुआ है

शायद कुछ क्रिप्टोक्यूरेंसी डेवलपर्स के लिए सबसे बड़ी कमियों में से एक यह है इथेरियम अभी भी एक का उपयोग करता है काम का प्रमाण कलन विधि, बिटकॉइन की तरह.

काम के सबूत कुछ समय के लिए फैशन से बाहर हो गए हैं और कई नए क्रिप्टोकरेंसी को इसके बजाय हिस्सेदारी के सबूत का उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो कई का मानना ​​है कि निष्पक्ष और अधिक कुशल है.

उस ने कहा, यह सर्वविदित है Ethereum कार्य के प्रमाण से लेकर हिस्सेदारी के प्रमाण तक ले जाने की योजना बना रहा है, जो 2020 या 2021 में होने की संभावना है.

यदि वे सफलतापूर्वक परिवर्तन करते हैं, तो यह न केवल Ethereum बल्कि अन्य सभी ERC-20 टोकनों के लिए एक बड़ा बढ़ावा हो सकता है.

पहले से ही पर्याप्त क्रिप्टोकरेंसी नहीं हैं?

क्रिप्टोकरेंसी, एथेरम

अन्य लोग क्रिप्टोक्यूरेंसी निर्माण को आसान बनाने के बिंदु पर सवाल उठा सकते हैं। आख़िरकार, क्या हर चीज का टोकन होना जरूरी है? क्या प्रत्येक क्रिप्टोक्यूरेंसी सृजन के योग्य है?

दिलचस्प बात यह है कि कई ईआरसी -20 क्रिप्टोकरेंसी ने अपने मूल्य का 90% तक खो दिया है और वापसी करने के लिए संघर्ष किया है। इसलिए, क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापारियों को अभी भी सावधान रहना चाहिए.

ERC-20 टोकन की पसंद की इतनी भारी मात्रा में कुछ व्यापारियों के लिए ऑफ-ईटिंग भी हो सकती है, जिनके बीच अंतर करना मुश्किल हो सकता है.

वास्तव में, यह बहुत सच है कि कई टोकन समान चीजों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं.

अब इथेरो के साथ ट्रेड एथेरियम

प्रमुख बिंदु

यदि आप इस लेख से कुछ भी याद करते हैं, तो इसे इन प्रमुख बिंदुओं को बनाएं.

  • ईआरसी -20 टोकन इथेरेम ब्लॉकचैन पर बनाया गया एक टोकन है. डेवलपर्स के लिए, वे खरोंच से टोकन बनाने की तुलना में बनाना बहुत आसान हैं.
  • आसानी से पर्स और अन्य सेवाओं द्वारा अपनाया गया है जो एथेरम को भी स्वीकार करते हैं. यह नए उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों द्वारा गोद लेने की गति बढ़ाता है.
  • आज की कुछ शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी ईआरसी -20 टोकन हैं. इनमें Binance Coin, BAT, HuobiToken और TrueUSD शामिल हैं.
  • ईआरसी -20 टोकन सही नहीं हैं. वे अभी भी कीड़े से पीड़ित हैं और एथेरियम के कोड से विवश हैं, जो कुछ के लिए एक समस्या हो सकती है.

हमारे क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग पाठ्यक्रम के साथ क्रिप्टोकरेंसी को व्यापार करना सीखें

अन्य क्रिप्टोकरेंसी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं और उन्हें कैसे व्यापार करें? फिर हमारे क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग कोर्स में साइन अप करें!

आपको क्यों चुनना चाहिए Etoro व्यापार करने के लिए Ethereum

अब आप जानते हैं कि ईआरसी -20 टोकन के साथ एथेरियम क्रिप्टो पर क्यों हावी है। यदि आप Ethereum का व्यापार शुरू करने के लिए प्रेरित महसूस कर रहे हैं, या इस लेख ने आपके मौजूदा व्यापारिक ज्ञान को कुछ अतिरिक्त जानकारी प्रदान की है, तो आपको यह जानकर प्रसन्नता हो सकती है कि etoro Crypto आस्तियों और CFDs के साथ व्यापार करने की क्षमता प्रदान करता है। 90+ क्रिप्टोकरेंसी.

यदि आपको ईआरसी -20 टोकन के साथ एथेरियम डोमिनेट्स क्रिप्टो पढ़ने में मज़ा आया ट्रेडिंग शिक्षा, कृपया इसे लाइक करें और इसे किसी और के साथ साझा करें जो आपको लगता है कि यह रुचि का भी हो सकता है.

अस्वीकरण: क्रिप्टोकरेंसी अत्यधिक अस्थिर हैं। आपकी पूंजी जोखिम में है

व्यापार विश्लेषण किसी भी वर्तमान या भविष्य के प्रदर्शन के लिए एक विश्वसनीय संकेतक नहीं है, क्योंकि समय के साथ परिस्थितियां बदल सकती हैं। किसी भी निवेश निर्णय लेने से पहले, आपको स्वतंत्र वित्तीय सलाहकारों से सलाह लेनी चाहिए.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map