2021 में 10 सर्वश्रेष्ठ तेजोस (XTZ) वॉलेट

तेजस अब एक दशक से अपने मंच को बहुत प्रभावशाली तरीके से विकसित कर रहा है। आपमें से बहुत से लोग Tezos (XTZ) हो सकते हैं या खरीदना चाह रहे होंगे। यही कारण है कि आज हम आपको 2020 के सर्वश्रेष्ठ तेजस वॉलेट्स की एक विस्तृत सूची के साथ प्रस्तुत करने के लिए हैं, जहाँ आप अपने टीज़ोस (XTZ) को सुरक्षित रूप से संग्रहीत कर सकते हैं.

क्रिप्टो ने सभी चुनौतियों को पार कर लिया है और अब लगातार अपने विकास की ओर बढ़ रहा है। हमारी राय में, यह एक अच्छे कारण के लिए सभी क्रिप्टो उत्साही लोगों के लिए एक बानगी है। मूल विषय पर जाने से पहले हम आपको Tezos का संक्षिप्त परिचय देने की सोच रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं!

Tezos क्या है?

हमारे शब्दों को उतना ही सरल बनाना जितना हम कर सकते हैं, तेजस स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स पर आधारित एक प्लेटफॉर्म है जिसमें ऑन-चेन गवर्नेंस मॉडल के साथ कुछ अनूठी विशेषताएं हैं। मॉडल ब्लॉकचैन को कठिन लोक की किसी भी भौतिक अनुमति के बिना आवश्यक परिवर्तन को स्वचालित रूप से लागू करने में मदद करता है.

तेजोस अपने आप ही एक स्वतंत्र ब्लॉकचेन के आकार में आ गया। इसे प्रोसेस करने के लिए एथेरियम या किसी अन्य ब्लॉकचेन की आवश्यकता नहीं होती है। प्रूफ-ऑफ-स्टेक एल्गोरिदम के माध्यम से, टोकन धारकों के Tezos (XTZ) नेटवर्क में शामिल हो सकते हैं और ऐसा करने के लिए पैसा कमा सकते हैं। हिस्सेदारी की सहमति के प्रमाण में, धारक सुझाव देते हैं और सॉफ्टवेयर के लिए संशोधन प्रस्तावित करते हैं। यदि प्रस्ताव स्वीकार हो जाता है, तो डेवलपर्स को पुरस्कृत किया जाता है. यह भी पढ़े: Tezos (XTZ) मूल्य भविष्यवाणी 2021

बेस्ट टीज़ोस वॉलेट्स 2021

नीचे Tezos पर्स की अद्यतन और पूरी सूची दी गई है जहाँ आप आसानी से अपने Tezos (XTZ) सिक्कों को स्टोर कर सकते हैं

1. लेजर नैनो एक्स

यदि आप हार्डवेयर बटुए में सबसे अच्छी किस्म की तलाश कर रहे हैं, तो लेज़र नैनो एक्स को शीर्ष पर खड़े होने का सबसे अच्छा विश्वास है। Nanodevice को आपके क्रिप्टो फंड्स को स्टोर करने के लिए आर्ट चिप्स की स्थिति के साथ डिज़ाइन किया गया है। उपकरणों का चिकना डिजाइन उन्हें ले जाने के लिए बहुत आसान और आरामदायक बनाता है.

यह 20+ क्रिप्टो सिक्कों और स्टोर करने और प्रबंधित करने के लिए सभी ईआरसी -20 आधारित टोकन के समर्थन के साथ आता है। वॉलेट सौ से अधिक विकेन्द्रीकृत अनुप्रयोगों को संग्रहीत करने के लिए एक स्थान के साथ आता है.

आप अपने बटुए को आसानी से यूएसबी केबल से जोड़ सकते हैं या तो आप इसे ब्लूटूथ के माध्यम से अपने सेल फोन और लैपटॉप से ​​जोड़ सकते हैं। बटुए की कीमत लगभग $ 136 है जो कि इसकी विशेषताओं की तुलना में भारी नहीं है। लेजर लाइव एप्लिकेशन के माध्यम से, आप अपने टीज़ोस सिक्कों को दांव पर लगा सकते हैं और होल्ड करके पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं.

2. ट्रेजर वन

ट्रेज़ोर एक संभवतः बाजार में उपलब्ध सबसे पुराने जीवित हार्डवेयर पर्स में से एक है। सातोशी लैब्स द्वारा निर्मित, ट्रेज़ोर डिवाइस आपको दोनों उपकरणों का लाभ देता है क्योंकि आप अपने क्रिप्टो को वॉलेट में ऑफ़लाइन स्टोर कर सकते हैं और जब चाहे तब उन सिक्कों को एक्सेस कर सकते हैं। डिवाइस का आकार आकार में छोटा है और आप आसानी से डिवाइस को अपनी जेब में ले जा सकते हैं.

ट्रेज़र ईआरसी -20 पर आधारित टोकन सहित 1000 से अधिक सिक्कों और टोकन का समर्थन करता है। अगर डिवाइस की तुलना उपकरणों की तुलना में की जाए तो डिवाइस सस्ती है। इसकी कीमत लगभग $ 55 है। कई बेहतरीन चीजों में से एक यह है कि आपको अपने खाते तक पहुंचने के लिए किसी उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता नहीं है। डिवाइस वह सब है जिसे आपको अपनी संपत्ति तक पहुंचने की आवश्यकता है। इसका मतलब यह है कि जब तक व्यक्ति आपकी डिवाइस तक भौतिक पहुंच नहीं रखता है, तब तक आपकी संपत्ति तक पहुंचने का कोई तरीका नहीं है। सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोक्यूरेंसी जेब की हमारी सूची देखें

3. TezBox वॉलेट (कोई लंबा उपलब्ध)

TezBox वॉलेट Tezos समुदाय द्वारा लॉन्च किया गया एक आधिकारिक उत्पाद है। टीम जारी करने वाला वॉलेट पहला GUI था। बटुआ ICO की अवधि में डेस्कटॉप, वेब और मोबाइल वॉलेट में उपलब्ध संस्करणों के साथ जारी किया गया था। वॉलेट का इंटरफ़ेस काफी चिकना और आरामदायक डिजाइन के साथ काफी उपयोगकर्ता के अनुकूल है। कोई भी शुरुआत करने वाला जो तेजोस में निवेश करना चाहता है, वह इस वॉलेट का विकल्प चुन सकता है.

चूंकि वॉलेट तेजोस टीम से आते हैं इसलिए आप केवल अपने टीज़ोस (एक्सटीजेड) को स्टोर कर सकते हैं। आप उन दुकानों की सुरक्षा सुविधाओं को संग्रहीत और संशोधित कर सकते हैं जो संतोषजनक हैं। आपकी सभी व्यक्तिगत जानकारी और चाबियाँ डिवाइस पर स्टोर हैं, जिस पर आप वेब के बजाय वॉलेट का उपयोग कर रहे हैं। आप एक ही समय में कई उपकरणों पर अपना बटुआ चला सकते हैं। TezBox को लेजर नैनो एस और ट्रेज़ोर जैसे हार्डवेयर पर्स के समर्थन के साथ एकीकृत किया गया है.

READ मूल्य विश्लेषण: पोलकडॉट (DOT), रिपल (XRP), तेजोस (XTZ)

4. बिनेंस वॉलेट

यदि आप एक्सचेंज वॉलेट की तलाश कर रहे हैं, तो हमारे दृष्टिकोण से बायेंस बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छा विकल्प है। एक्सचेंज ने बहुत ही कम समय में बहुत प्रतिष्ठित नाम कमाया है। अगर हम अतीत में देखें तो छवि काफी संतोषजनक नहीं है लेकिन अतीत अतीत है। Binance लगभग 150 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर करता है। सभी समर्थित मुद्राएं XTZ सहित पर्स में स्टोर की जा सकती हैं और साथ ही साथ आप अपनी डिजिटल संपत्ति का आदान-प्रदान कर सकते हैं.

 

वॉलेट का इंटरफ़ेस थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है। लेआउट थोड़ा भ्रामक और जटिल है। लेकिन प्लेटफॉर्म पर गाइड और वीडियो उपलब्ध हैं जो बता सकते हैं कि आप बटुए को पूरी तरह से कैसे मास्टर कर सकते हैं। यदि आप किसी भी व्यापार को शुरू करते हैं, तो Binance पर ट्रेडिंग शुल्क 0.1% है। हालांकि आप अपने क्रिप्टो स्टोर को मुफ्त में स्टोर करते हैं.

Binance को सर्वश्रेष्ठ विश्वसनीय और सुरक्षित क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक माना जाता है। फिएट मुद्राओं के माध्यम से डिजिटल संपत्ति खरीदने का समर्थन भी उपलब्ध है लेकिन कारक तक सीमित है। हालाँकि, यह एक्सटीजेड के लिए सबसे अच्छा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जब तक आप एक दिन के लिए सक्रिय ट्रेडर हैं। की तलाश कर रहे हैं बेस्ट कंपाउंड वॉलेट्स 2021? हमारे विस्तृत गाइड पढ़ें

5. गार्डा वॉलेट

जब गार्डा वॉलेट की बात आती है, तो वॉलेट का मुख्य उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को सरल क्रिप्टो भंडारण और पूरी सुरक्षा के साथ प्रदान करना है। आसान परिसंपत्ति प्रबंधन के माध्यम से, आप अपने क्रिप्टो को आसानी से स्टोर और प्रबंधित कर सकते हैं। आपकी सभी निजी कुंजियाँ, बैकअप फ़ाइलें, या कोई अन्य डेटा वॉलेट के सर्वर पर संग्रहीत नहीं है। आप अपने मोबाइल, डेस्कटॉप और यहां तक ​​कि वेब पर भी बटुए का उपयोग कर सकते हैं.

गार्डा अपने प्लेटफॉर्म पर उचित मात्रा में टोकन और सिक्कों का समर्थन करता है। यह कहना उचित है कि ERC-20 और BEP-2 पर आधारित सभी प्रमुख सिक्के और टोकन, टोकन समर्थित हैं। अन्य क्रिप्टो पर्स की तुलना में समर्थित सिक्कों की संख्या बहुत अधिक है.

वॉलेट का ग्राहक समर्थन वास्तव में मददगार है। यदि आपके पास कोई भी प्रश्न या प्रश्न हल करने के लिए टीम 24/7 उपलब्ध है। लेन-देन शुल्क की एक विशिष्ट राशि हर बार जब आप एक लेनदेन करते हैं। अन्य क्रिप्टो पर्स की तुलना में सटीक 3.5% अपेक्षाकृत अधिक है और अन्य वॉलेट की तुलना में यह प्रमुख दोष हो सकता है. यह भी पढ़ें Litcoin मूल्य भविष्यवाणी 2021

6. एटॉमिक वॉलेट

परमाणु वॉलेट वेब-आधारित वॉलेट का एक और संस्करण है जो आपकी निजी कुंजी और अन्य सभी गोपनीय डेटा को आपके डिवाइस में संग्रहीत करता है। आप मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से वॉलेट के एप्लिकेशन तक पहुंच सकते हैं या आप अपने लैपटॉप का डेस्कटॉप संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं। IOS को छोड़कर, बटुआ सभी ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करता है.

परमाणु बटुआ

अन्य विशेषताओं में, ऐप अपने उपयोगकर्ताओं को एक सहज अनुभव प्रदान करता है जो बातचीत को बहुत चिकना और चिकना बनाता है। परमाणु वॉलेट बेहद सुरक्षित और सुरक्षित है और कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आपकी जानकारी को इसके डेटाबेस में संग्रहीत नहीं करता है। बटुआ बिटकॉइन, एथेरियम और टीज़ोस के बीच 300 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करता है.

फिएट मुद्राओं के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी खरीदने का एक विकल्प है। आप अपने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से खरीदारी के लिए भुगतान कर सकते हैं। परमाणु स्वैप सुविधा आपको अपने पसंदीदा के साथ अपनी डिजिटल संपत्ति स्वैप करने देती है। हालांकि यह केवल क्रिप्टो खरीद के लिए USD और EUR का समर्थन करता है। लेनदेन शुल्क के संदर्भ में, यह महंगा हो सकता है सर्वश्रेष्ठ Uniswap वॉलेट्स 2021? हमारे विस्तृत गाइड पढ़ें

7. पलायन

एक्सोडस वॉलेट के बारे में जानने के लिए इच्छुक हैं? आप सही जगह आ गए हैं। सबसे पहले, इस बटुए को अन्य सभी जेबों के बीच इतना पसंद किया जाता है कि इसके उपयोग में आसानी हो। एक्सोडस का डिजाइन क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं के लिए इस तरह के एक आकर्षक वॉलेट होने का मुख्य कारण है। बहु-सिक्का समर्थन एक ही बार में 40 से अधिक विभिन्न प्रकार के क्रिप्टो का समर्थन कर सकता है.

समय की बचत के लिए, वॉलेट में एक अंतर्निहित विनिमय होता है जहां आप आसानी से अपनी संपत्ति स्वैप कर सकते हैं। इसके अलावा, मदद डेस्क बहुत टिकाऊ है। एक्सोडस का ग्राहक समर्थन उपयोगकर्ताओं को उनके प्रश्नों और मुद्दों को हल करने की सलाह और सलाह देने के लिए 24/7 लाइव चैट समर्थन प्रदान कर रहा है। अंतिम लेकिन कम से कम वॉलेट के इंटरफ़ेस का डैशबोर्ड न्यूबीज़ के लिए जटिल नहीं है। लाइव चार्ट और आरेख के समर्थन के माध्यम से, आप आसानी से अपनी डिजिटल संपत्ति को सार्थक तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं.

8. मैग्नम वॉलेट (निलंबित)

मैग्नम वॉलेट उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक सुविधाजनक और सबसे सुरक्षित इंटरफ़ेस में अपने क्रिप्टो पोर्टफोलियो का प्रबंधन करना चाहते हैं। वॉलेट एक सबसे बड़ा नाम यानि बिटकॉइन, इथेरियम, टीज़ोस और कई सौ पर्सों को प्रबंधित करने और खरीदने का एक ऑल-इन-वन विकल्प है। कई विशेषताओं में से एक में बिल्ड-इन एक्सचेंज शामिल है, जहां कोई तीसरे पक्ष के ग्राहकों को जाने के बिना अपने क्रिप्टो एक्सचेंज कर सकता है.

READ Polkadot (DOT), Tezos (XTZ), Uniswap (UNI), SushiSwap (SUSHI) का मूल्य विश्लेषण फरवरी 10, 2021

आप अपने पोर्टफोलियो को अद्भुत नेविगेशन डिजाइन और वॉलेट के इंटरफेस के साथ आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं। गुमनामी और सुरक्षा मैग्नेट वॉलेट की टीम की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उपयोगकर्ता अपने बटुए पर 100 से अधिक + क्रिप्टो और विभिन्न टोकन का प्रबंधन कर सकते हैं.

अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए आप अपने सिक्कों को बटुए पर दांव पर लगा सकते हैं। हालांकि वॉलेट वेब पर आधारित है, यह हार्डवेयर वॉलेट्स में सबसे बड़े नामों में से एक के समर्थन के साथ आता है यानी लेजर और ट्रेजर डिवाइस.

9. AirGap

AirGap एक ओपन-सोर्स वॉलेट है, जिसे सुरक्षा के लिए हार्डवेयर वॉलेट के समान बनाया गया है। AirGap एक मोबाइल वॉलेट है जो Android और IOS दोनों पर उपलब्ध है। इसे क्रिप्टो फ्रीक के बीच हार्डवेयर वॉलेट के वैकल्पिक संस्करण के रूप में भी जाना जाता है। किसी भी मोबाइल और वेब वॉलेट की सबसे बड़ी खामी यह है कि उस विशेष वॉलेट का उपयोग करने के लिए आपको वॉलेट ब्राउज़ करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट करना होगा.

इस स्थिति में, आप बटुए को एक अलग मोबाइल पर स्थापित कर सकते हैं जहाँ आपको बटुए का उपयोग करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट नहीं होना है। ऑफ़लाइन मोड में बटुए ठीक काम करते हैं। AirGap वॉल्ट और AirGap वॉलेट नाम के पर्स के दो हिस्से हैं। वॉलेट का उपयोग आपके क्रिप्टो को स्टोर करने के लिए किया जाता है जबकि वॉल्ट का उपयोग लेनदेन को असाइन करने के लिए किया जाता है.

AirGap एक एक्सचेंज में तत्काल निर्माण के साथ उच्चतम स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है जहां आप आसानी से अपने टोकन स्वैप कर सकते हैं। अंतिम लेकिन कम से कम यह नहीं है कि आप अपने Tezos (XTZ) टोकन को आसानी से Tezos AirGign के माध्यम से प्रतिनिधि बनाकर बेक कर सकते हैं.

10. कुकाई तेजोस वॉलेट

कुकाई एक ओपन-सोर्स ऑनलाइन स्टोरेज वॉलेट है जिसे खासतौर पर Tezos बेकिंग और स्टैकिंग को सपोर्ट करने के लिए अपने XTZ को स्टोर करने के लिए बनाया गया है। बटुआ समुदाय की सुविधा के लिए Android और डेस्कटॉप दोनों संस्करण प्रदान करता है। यदि आप अपने ब्राउज़र के माध्यम से इंटरनेट तक पहुँच पाते हैं, तो आप दुनिया में कहीं भी अपने पर्स तक पहुँच सकते हैं। वॉलेट तक पहुंचने की निजी कुंजी आपके वेब ब्राउज़र पर कुल एन्क्रिप्शन के साथ संग्रहीत होती है.

Kukai Tezos वॉलेट का सबसे आश्चर्यजनक कार्य ऑफ़लाइन लेनदेन है। इसका मतलब है कि इंटरनेट तक पहुंच के बिना आप किसी भी लेनदेन को असाइन कर सकते हैं जिसे आप बनाना चाहते हैं। इस तरह आपकी चाबियां कभी भी इंटरनेट के संपर्क में नहीं आ सकती हैं। आप केवल अपने Tezos (XTZ) को वॉलेट पर संग्रहीत कर सकते हैं। लेनदेन के ऑफ़लाइन हस्ताक्षर के कारण, बटुए की सुरक्षा को बहुत अच्छे के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है.

वॉलेट का इंटरफ़ेस बहुत सरल, स्वच्छ और उपयोग करने में आसान है। यहां तक ​​कि शुरुआती के लिए बेकिंग और स्टेकिंग की विशेषताओं को बहुत अच्छी तरह से समझाया और कार्यान्वित किया जाता है। कोई छिपी हुई फीस और लेनदेन शुल्क नहीं हैं। कुकाई एक ओपन-सोर्स प्लेटफॉर्म है, जिसका मतलब है कि कोड पबली पढ़ने और सत्यापित करने के लिए उपलब्ध है.

बेस्ट Tezos वॉलेट्स अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Tezos (XTZ) कैसे खरीदें?

Tezos (XTZ) को खरीदने के कई तरीके हैं। कई लोगों को यह मुश्किल लगता है लेकिन यह तरीका बहुत आसान और सीधा है। बस सबसे अच्छा एक्सचेंज यानी बिनेंस या क्रैकन का चयन करें। एक खाता बनाएं और वीडियो कॉल या फोन नंबर के माध्यम से अपनी पहचान सत्यापित करें। कभी-कभी इसे स्वीकृत होने में दिन या सेकंड लगते हैं और यह आपके देश पर निर्भर करता है। अनुमोदन के बाद, आप आसानी से अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं और आप XTZ खरीदने के लिए तैयार हैं.

Tezos (XTZ) खरीदने लायक है?

Tezos अपने उपयोग के लिए उपयोगकर्ताओं के बीच प्रमुख जागरूकता प्राप्त कर रहा है और यह कितना सरल है “सेंकना”. सिक्का शीर्ष प्रतियोगियों के रूप में अन्य सिक्कों के साथ निशान बना रहा है। इसलिए इसका मतलब है कि तेजो सिक्के निवेश के लायक हैं और इसे एक अच्छे निवेश के रूप में चिह्नित किया जा सकता है.

अंतिम निर्णय:

कार्यान्वित की गई सादगी और योग्यता और अवगुणों का हर संस्करण उपयोगकर्ता के उपयोगों की उपयोगिता पर बहुत अधिक प्रभाव डालता है। अद्भुत डिजाइन और पर्स की अधिक लाभकारी विशेषताएं क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को हर क्लिक पर ले जाती हैं। फिर भी, कुछ सप्ताह के बिंदु हैं लेकिन फायदे इतने अधिक हैं कि उच्च बिंदु क्लीयर पर हावी है.

हमने हर संभव वॉलेट पर हमारे सर्वोत्तम संस्करण को रखा है जो आपको Tezos (XTZ) को स्टोर करने में मदद कर सकता है। यद्यपि हम हमेशा आपकी समीक्षाओं और अनुभव की तलाश कर रहे हैं यदि आपने उपरोक्त बटुए का उपयोग किया है। यदि आप अपना अनुभव साझा करते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। यह बुरा था या अच्छा था? यह समुदाय को उनके अंत में मदद करेगा.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me