Evercoin की समीक्षा 2021 – क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट पेशेवरों और विपक्ष

क्रिप्टोक्यूरेंसी का रोजमर्रा का उपयोग अधिक व्यक्तिगत हो गया है क्योंकि मुख्यधारा के उपयोग नाटकीय रूप से बढ़ जाते हैं। और इस तरह, डिजिटल परिसंपत्तियों के प्रबंधन में अधिक व्यक्तिगत भागीदारी की आवश्यकता बढ़ती है। हालाँकि, वहाँ केवल कुछ वॉलेट या एक्सचेंज हैं जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षा और तरलता के बीच प्रमुख ट्रेडऑफ़ के बिना अपने डिजिटल एसेट पोर्टफोलियो को संभालने के लिए लचीलापन प्रदान करते हैं। यहां, हम प्लेटफ़ॉर्म को खड़ा करने वाली कुछ विशेषताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक एवरकॉइन की समीक्षा कर रहे हैं, और इसकी सुरक्षा के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे.

सदाबहार समीक्षा

अब तक, क्रिप्टोकरेंसी के उपयोगकर्ताओं को विभिन्न परिसंपत्तियों के लिए अलग-अलग वॉलेट का उपयोग करना आवश्यक होगा, जो प्रबंधन के लिए बोझिल हो सकता है। उसके ऊपर, एक संपत्ति का दूसरे के लिए विनिमय करना कई मामलों में काफी कठिन काम हो सकता है; उदाहरण के लिए, बॉब और ऐलिस के बीच लेन-देन करने के लिए लेन-देन होता है और बॉब एक ​​विशिष्ट संपत्ति के लिए अनुरोध करता है, जो वर्तमान में ऐलिस के पास नहीं है, उसे बॉब की रिश्तेदार संपत्ति के लिए जो भी संपत्ति है उसे बदलने के लिए एक एक्सचेंज का उपयोग करना होगा.

उपरोक्त उदाहरण के साथ आम समस्या विनिमय शुल्क, ब्लॉकचेन लेनदेन शुल्क, ब्लॉकचेन पुष्टि समय, केवाईसी देरी (जहां आवश्यक हो, एलिस के वर्तमान में ब्याज के विनिमय के साथ खाता नहीं है), विनिमय दरों और आखिरकार पूरी प्रक्रिया में लगने वाला समय। यह क्रिप्टोक्यूरेंसी का उपयोग कर सकता है बल्कि अनपेक्षित। हालांकि, Evercoin की पसंद के साथ, साथियों के बीच डिजिटल संपत्ति के प्रबंधन और हस्तांतरण में बाधा बहुत कम हो जाती है.

Evercoin क्या है?

सदाबहार क्या है

कभी सोचा है कि जब क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने की बात आती है तो कॉइनबेस अमेरिकी निवासियों के लिए ऐप-टू-ऐप बन गया। तथ्य यह है कि, अधिकांश क्रिप्टोक्यूरेंसी उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ ही सरल चरणों में अपनी डिजिटल संपत्ति का प्रबंधन, व्यापार या हस्तांतरण करना आसान हो गया है, हालांकि, यह केवल कुछ परिसंपत्तियों का समर्थन करता है और उपयोगकर्ता के धन के लिए निजी कुंजी रखता है, जिससे नियंत्रण दूर हो जाता है। प्रयोगकर्ता. 

कॉइनबेस के अलावा, वहाँ कई अन्य क्रिप्टोक्यूरेंसी जेबें हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही सुविधाओं के साथ मिला सदाबहार मंच. तो एवरकॉइन क्या है, कोई पूछ सकता है, खासकर जब गमी क्रिप्टोस कैपिटल, रोजर वेर, रॉस मेसन, मार्क फ्लेरी, जॉन पिगोट, एमान पुलिस जैसे बैकर्स, हाल ही में मंच के विकास का समर्थन करने के लिए $ 1 मिलियन जमा हुए? इस एवरकॉइन की समीक्षा में, हम यह पता लगाने की उम्मीद करते हैं कि क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग में बड़े नामों के लिए मंच क्या रुचि रखता है.

Evercoin सिलिकॉन वैली का एक उत्पाद है, जिसे एक वॉलेट हाइब्रिड के रूप में माना जा सकता है जो क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज और एक नॉनकस्टोडियल वॉलेट दोनों की सेवाएं प्रदान करता है। 2017 में इसकी स्थापना 5 अन्य साथियों के साथ तलिप ओज़टर्क ने की थी। कहा जाता है कि हेलीकास्ट के निर्माण में तालिप ने अपने अनुभव का लाभ उठाया है – एक ओपन-सोर्स इन-मेमोरी वितरित डेटाबेस जो कई वित्तीय संस्थानों के बीच लोकप्रिय है – एवरकोइन ऐप को विकसित करने के लिए, यह देखते हुए कि ओपन सोर्स प्रौद्योगिकियों की क्षमता को कितना बाधित किया जा सकता है। वितरित तकनीकें.

Evercoin मंच प्रतीत होता है कि उपयोगकर्ताओं को अपनी डिजिटल परिसंपत्तियों पर नियंत्रण रखने की अनुमति देता है। वर्तमान में, इसे एंड्रॉइड या आईओएस ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। प्लेटफ़ॉर्म को क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों के साथ-साथ कस्टोडियल प्लेटफ़ॉर्म पर प्रतिद्वंद्वी क्रिप्टोक्यूरेंसी उपयोगकर्ता के लिए अत्यंत अनुभव प्रदान करने का प्रयास करता है।.

सदाबहार ऐप

एवरकॉइन ऐप में एक चिकना हरे रंग की डिज़ाइन है जिसमें एक बाजार, बटुआ, वास्तविक समय क्रिप्टो-टू-क्रिप्टो एक्सचेंज और एक गतिविधि लॉग है जो उपयोगकर्ता को उनके उपयोग के इतिहास के माध्यम से मूल रूप से नेविगेट करने की अनुमति देता है। ऐप में एक इन-ऐप सपोर्ट सिस्टम भी है जो उपयोगकर्ता के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर तकनीकी सहायता के साथ संचार करना आसान बनाता है, क्या उन्हें अपनी संपत्ति का प्रबंधन करते समय किसी भी कठिनाई का सामना करना चाहिए.

IOS पर Evercoin स्थापित करें

IOS पर Evercoin स्थापित करें

इस Evercoin लिखने के समय के रूप में एप्लिकेशन वर्तमान में 19 cryptocurrencies के बारे में समर्थन करता है, सहित: 


  • USD सिक्का (USDC)
  • बिटकॉइन (BTC)
  • एथेरियम (ETH)
  • लिटिकोइन (LTC)
  • रिपल (XRP)
  • EOS (EOS)
  • बिटकॉइन कैश (BCH)
  • Bitcoin SV (BSV)
  • डैश (DASH)
  • एथेरियम क्लासिक (ETC)
  • मोनेरो (एक्सएमआर)
  • Zcash (ZEC)
  • बिटकॉइन गोल्ड (BTG)
  • डॉगकोइन (DOGE)
  • तय (DCR)
  • Qtum (क्यूटीयूएम)
  • बिटटोरेंट (BTT)
  • डिजीबाइट (DGB)
  • TRON (TRX)

मंच ने अधिक ईआरसी -20 टोकन के लिए समर्थन जोड़ने का भी वादा किया है.

Evercoin की समीक्षा: पेशेवरों

सबसे पहली बात जो सामने आती है वह यह है कि ऐप एक नॉनस्टूडियल वॉलेट है जो उपयोगकर्ताओं को अपने फंड के नियंत्रण में रहने की अनुमति देता है क्योंकि वे निजी कुंजी को नियंत्रित करते हैं.

प्लेटफ़ॉर्म पंजीकरण की बाधा को समाप्त कर देता है जो अक्सर उन उपयोगकर्ताओं को सीमित करता है जो अपने निजी डेटा को एक्सचेंजों के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म की सेवा का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह गुमनामी का एक निश्चित स्तर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। हालाँकि, ऐसी खाता सीमाएँ हैं जो केवल तभी खोली जा सकती हैं जब KYC स्तर साफ़ हो जाएँ.

अधिकांश क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज या वॉलेट सेवाओं के विपरीत, जो प्लेटफ़ॉर्म पर सेवाओं का उपयोग करने से पहले पंजीकरण और पहचान के सत्यापन के लिए संकेत देते हैं, एवरकॉइन ऐप उपयोगकर्ताओं को अपने पंजीकरण या केवाईसी की प्रतीक्षा के दर्द से गुजरने के बिना डाउनलोड पर सेवा का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। सत्यापन प्रक्रिया पूरी की जानी है.

एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता एक सीमा आदेश है, एक विकल्प जो उपयोगकर्ताओं को यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि मौजूदा बाजार मूल्य प्रतिकूल होने पर, किसी संपत्ति की कीमत क्या होनी चाहिए, जैसे कम खरीदना और उच्च बेचना, एक अस्थिर पाल पर मुनाफा बनाने का एक अच्छा तरीका। यह सुविधा अधिकांश मोबाइल वॉलेट पर एक दुर्लभ वस्तु है और निश्चित रूप से इस हाइब्रिड वॉलेट को अलग करती है.

व्यापारी मूल्य चेतावनी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं ताकि वे चार्ट पर पूरे दिन के बजाय मूल्य परिवर्तनों का ट्रैक रख सकें। इन-ऐप लाइव समर्थन जो उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में अपनी समस्याओं को संवाद करने की अनुमति देता है, और जरूरी नहीं कि ऐप से बाहर निकलें.

Evercoin की समीक्षा: विपक्ष

फीस संरचना को अच्छी तरह से नहीं बताया गया है, क्योंकि संपत्ति का आदान-प्रदान करते समय अक्सर विनिमय शुल्क की दरों में मूल्य होता है, और क्रिप्टोक्यूरेंसी दुनिया में newbies द्वारा एक गलतफहमी एक बहुत बड़ी बारी हो सकती है। आखिर कौन ज्यादा फीस देना चाहता है? कोई नहीं!

दूसरा मोड़ यह तथ्य हो सकता है कि फिएट और क्रिप्टोक्यूरेंसी के बीच कनवर्ट करने के लिए सीमित द्वार हैं। फिएट (यूएसडी) का उपयोग करके क्रिप्टोकरेंसी खरीदने के लिए वर्तमान में केवल 10 अमेरिकी राज्यों द्वारा उपयोगकर्ता के बैंक डिपॉजिट को कनेक्ट करके एक्सेस किया जा सकता है। यद्यपि प्लेटफ़ॉर्म भविष्य में और अधिक बैंकों को रोल आउट करने का वादा करता है, हालांकि, इस बीच उपयोगकर्ताओं को अपनी संपत्ति खरीदने के लिए अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर भेजा जा सकता है और फिर वापस आकर Evercoin ऐप पर स्टोर कर सकता है – थोड़ा बहुत परेशानी.

क्या Evercoin सुरक्षित है?

क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग में प्रमुख चुनौतियों के हिस्से के रूप में – विकेंद्रीकरण के वादे के बावजूद, और अधिक गति से और मूल रूप से कम वित्तीय प्रणालियों की तुलना में कम फीस पर लेन-देन की अंतहीन संभावना; एक केंद्रीकृत क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज पर डिजिटल परिसंपत्तियों की सुरक्षा और नियंत्रण हमेशा वर्तमान उपयोगकर्ताओं के लिए एक चिंता का विषय रहा है और नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ा निवारक भी है।.

मोबाइल वॉलेट ऐप्स, या हार्ड वॉलेट के रैव से पहले, ज्यादातर क्रिप्टोकरंसी मालिकों को अपने फंड को रखने के लिए क्रिप्टो एक्सचेंजों पर भरोसा करना पड़ता था और यह बहुत सारी समस्याएं लेकर आता था, क्योंकि यह उपयोगकर्ता को जोखिम में डाल देता है जैसे कि हैकिंग या शायद इसकी वजह से फंड का नुकसान। रोशनी के लिए। इसलिए, किसी भी क्रिप्टोक्यूरेंसी हिरासत या विनिमय सेवा का उपयोग करने के लिए सुरक्षित माना जाने वाला एक विशेष मानक को पूरा करना चाहिए.

तो, क्या एवरकॉइन उपयोग के लिए सुरक्षित है? इस Evercoin समीक्षा के माध्यम से जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका विचार करना है कि मंच क्या प्रस्तावित करता है और फिर वास्तविक समय के उपयोगकर्ता अनुभवों के साथ उनका मिलान करता है जो मंच की ताकत या कमजोरियों को रेखांकित करने के लिए सही गेज हो सकता है।.

ऐप के iOS संस्करण को ऐप्पल ऐप स्टोर पर 2.6k रेटिंग में से 5 में से 4.7 की रेटिंग के साथ कई प्रशंसा मिली है। एंड्रॉइड प्लेटफ़ॉर्म पर, 132 समीक्षाओं में से 5 में से 4.0 की औसत रेटिंग, बग के बारे में केवल कुछ शिकायतें, जिन्हें संबोधित किया गया समर्थन ऐप को अपडेट करके तय किया जा सकता है, और अन्य ने उच्च शुल्क के कारण धन खोने की शिकायत की, शायद प्लेटफ़ॉर्म पर शुल्क संरचना कैसे काम करती है, इस पर स्पष्टता की कमी के कारण.

कुल मिलाकर फैसला

प्रयोक्ता इंटरफ़ेस: अनुकूल और प्रयोग करने में आसान.

धन की सुरक्षा: उपयोगकर्ताओं के पास निजी कुंजी का नियंत्रण होता है.

तरलता: सीमा क्रम फ़ंक्शन को छोड़कर, क्रम के तात्कालिक भरने का उपयोग किया जाता है.

सहयोग: लाइव और सक्रिय समर्थन.

केवाईसी आवश्यकताएँ: हां, उच्च लेनदेन के लिए.

लेनदेन सीमाएँ:

  • स्तर 1 के लिए, एक्सचेंज $ 0 / दैनिक
  • स्तर 2 के लिए, एक्सचेंज $ 100,000 / दैनिक; बैंक $ 1,000 / साप्ताहिक खरीदता है; बैंक निकासी $ 1,000 / दैनिक [आईडी सत्यापन आवश्यक].

सदाबहार शुल्क: शुल्क विनिमय दर में शामिल है, और लेनदेन के 0.5-0.8% से लेकर है.

और पढ़ें: यूएसडी का उपयोग करके क्रिप्टो कैसे खरीदें

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map