बिटकॉइन तकनीकी विश्लेषण: $ 48,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर पर बीटीसी चेहरे की अस्वीकृति, यहां तक ​​कि ऐप्पल पे भी बिटपे सपोर्ट को जोड़ता है

दैनिक बिटकॉइन बीटीसी मूल्य विश्लेषण

  • आरएसआई के अनुसार बिटकॉइन की कीमत अब अधिक नहीं है.
  • बीटीसी एक स्वस्थ समर्थन स्तर पर बैठा है.

28 जनवरी से बिटकॉइन की कीमत 30,000 डॉलर से बढ़कर 48,500 डॉलर हो गई है। जबकि कई लोग सोच रहे थे कि क्या $ 50,000 अगले हो सकते हैं, बीटीसी ने पार्टी को खराब कर दिया और $ 47,850 तक गिरा दिया। चलो तकनीकी विश्लेषण के साथ करीब से देखें.

बिटकॉइन का मूल्य प्रमुख प्रतिरोध स्तर से नीचे चला जाता है

बिटकॉइन की कीमत बहुत अधिक होने की कगार पर थी, लेकिन सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई) तब से तटस्थ क्षेत्र में गिर गया है। अब तक, $ 46,000 के समर्थन अवरोध को और अधिक गिरावट को रोकने के लिए दृढ़ रहना होगा.

btc / usd दैनिक चार्ट 021521

छवि: बीटीसी / यूएसडी दैनिक

$ 46,000 की सहायता दीवार को देखते हुए, पहले इस स्तर पर, 718,000 पतों ने 448,250 BTC टोकन खरीदे थे। यह क्षेत्र बहुत अधिक बिक्री दबाव को अवशोषित करने के लिए पर्याप्त मजबूत है.

btc / usd वॉल्यूम चार्ट 021521

चित्र: IntoTheBlock

वॉल स्ट्रीट बैंक अब बिटकॉइन को गले लगा रहे हैं?

पिछले संदेह के विपरीत, हाल के घटनाक्रम से संकेत मिलता है कि पारंपरिक वित्तीय संस्थान बिटकॉइन के बारे में अधिक खुले विचार वाले हैं। सीएनबीसी के साथ एक साक्षात्कार में, जेपी मॉर्गन के मुख्य परिचालन अधिकारी, डैनियल पिंटो ने कहा कि बैंकिंग दिग्गज को 5 जीबी मुद्रा व्यापार की पेशकश करने की तलाश थी। यह निर्णय क्रिप्टो संपत्ति के लिए बैंक के ग्राहकों की उच्च मांग से प्रभावित होता है.

पिंटो ने कहा; यह केवल कुछ समय पहले की बात है जब इसके ग्राहकों से बीटीसी की मांग थी। उसने जोड़ा

यदि समय के साथ एक परिसंपत्ति वर्ग विकसित होता है जो विभिन्न परिसंपत्ति प्रबंधकों और निवेशकों द्वारा उपयोग किया जा रहा है, तो हमें शामिल होना होगा। यह मांग अभी तक नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि यह कुछ बिंदु पर होगा.

जेपी मॉर्गन के कार्यकारी ने यह भी कहा कि अगर बिटकॉइन को विनियमित किया गया, तो ट्रेड्स, रेगुलेटेड एक्सचेंजों के अलावा कॉइनबेस से जुड़े ग्राहकों को शामिल करेगा। बैंक के सीईओ जेमी डिमन द्वारा की गई पूर्व टिप्पणियों के विपरीत पिंटो की टिप्पणियां, जिन्होंने बिटकॉइन को धोखाधड़ी कहा था.


हाल ही में, अमेरिका के सबसे पुराने बैंक बीएनवाई मेलॉन ने भी अपने ग्राहकों के लिए बिटकॉइन कस्टोडियल सेवाओं की पेशकश करने की योजना की घोषणा की.

एलोन मस्क पारंपरिक बैंकों पर बिटकॉइन को बढ़ाते हैं

टेस्ला के प्रमुख और पेपाल के सह-संस्थापक एलोन मस्क ने हाल ही में पारंपरिक बैंकिंग प्रणाली पर अपने विचार साझा किए। मस्क ARK इन्वेस्ट के सीईओ कैथी वुड के साथ थर्ड रो टेस्ला पॉडकास्ट के सह-होस्ट क्रिस्टन नेटटेन द्वारा शुरू की गई एक ट्विटर चर्चा में शामिल हुए। वुड ने उल्लेख किया कि मस्क बिटकॉइन से संबंधित पर्यावरणीय मुद्दों को समझते हैं। उन्होंने कहा कि ग्रह को बचाने के लिए उनका एक लक्ष्य है.

यह चर्चा बैंकों और भुगतानों की ओर मुड़ गई जब एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने एक युवा कस्तूरी की एक तस्वीर साझा की और कहा कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने एक बार बैंक में इंटर्न के रूप में काम किया था। उपयोगकर्ता ने कहा कि मस्क को तब बैंकिंग प्रणाली की सभी खामियों का एहसास हुआ जब यह भुगतान करने और पैसे कमाने की बात आती है.

मस्क ने इस भावना की पुष्टि करने के लिए ट्विटर चर्चा में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि बैंकों का बुनियादी ढांचा बेलगाम हो गया है और यह उच्च विलंबता और कमजोर सुरक्षा से ग्रस्त है, खासकर जब यह ACH ट्रांसफर और क्रेडिट कार्ड की बात आती है.

“हां। बैंक उच्च विलंबता वाले मूल रूप से गंजे, विषम डेटाबेस हैं & कमजोर सुरक्षा, विशेष रूप से ACH स्थानान्तरण & क्रेडिट कार्ड।”

जनवरी के अंत में, मस्क ने एक पॉडकास्ट में भाग लिया, जहां उन्होंने बिटकॉइन समर्थक बनने के लिए स्वीकार किया और उन्होंने अपने ट्विटर बायो में भी बिटकॉइन को टैग किया। कई क्रिप्टो प्रभावितों और उत्साही लोगों का मानना ​​है कि टेस्ला का बिटकॉइन निवेश केवल समय की बात थी.

Apple पे बिटपाय सपोर्ट जोड़ता है

क्रिप्टो भुगतान सेवा प्रदाता बिटपे ने हाल ही में घोषणा की कि उसने ऐप्पल पे के लिए समर्थन जोड़ा है। अमेरिका में स्थित बिटपे डेबिट कार्ड धारक अब अपने ऐप्पल पे ऐप में भुगतान स्रोत के रूप में अपना कार्ड जोड़ सकते हैं। यह उन्हें ऑनलाइन और इन-स्टोर खरीदारी करने देगा, जहां भी Apple Pay स्वीकार किया जाएगा.

घोषणा का एक अंश पढ़ता है:

बिटपे प्रीपेड मास्टरकार्ड के अमेरिकी कार्डधारक ऐप्पल वॉलेट में अपना कार्ड जोड़ सकते हैं और ऐप्पल पे के साथ खर्च कर सकते हैं। ऐप्पल पे के साथ, बिटपे कार्डधारक स्टोरों, ऐप और ऑनलाइन में सुरक्षित खरीदारी कर सकते हैं.

जबकि नए बिटपे ग्राहक अपने कार्ड के आने का इंतजार करते हैं, वे बिटपे वॉलेट के माध्यम से ऐप्पल वॉलेट में वर्चुअल कार्ड जोड़ सकते हैं। इससे उन्हें तुरंत Apple Pay का उपयोग शुरू करने में मदद मिलेगी। विशेष रूप से, बिटपे ने यह भी घोषणा की कि “Google पे और सैमसंग पे के लिए समर्थन की योजना इस तिमाही के लिए बनाई गई है।”

सीईओ स्टीफन जोड़ी ने कहा:

हमारे पास हजारों बिटपे वॉलेट ऐप ग्राहक हैं जो बिटपे कार्ड का उपयोग करते हैं जो हमेशा नई जगहों और अपने क्रिप्टो खर्च करने के तरीकों की तलाश में रहते हैं। Apple पे और जल्द ही Google और सैमसंग पे को जोड़ना बिटकॉइन कार्ड का उपयोग दिन-प्रतिदिन के सामान से लेकर खरीदारी तक करना आसान और सुविधाजनक हो गया है.

बिटपे कार्ड डिजिटल परिसंपत्तियों को फिएट मुद्रा में परिवर्तित करता है, जिसका उपयोग खरीद के भुगतान के लिए किया जा सकता है। वॉलेट ऐप चार डॉलर-पेग्ड स्थिर स्टॉक के अलावा बिटकॉइन, बिटकॉइन कैश और ईथर से फंडिंग का समर्थन करता है – USDC, GUSD, PAX और BUSD.

बिटकॉइन की कीमत इन स्तरों तक पहुंचने की उम्मीद है

बिटकॉइन की कीमत में और गिरावट आने से रोकने के लिए $ 46,000 की सहायता दीवार गिराने की संभावना है.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map