Verge VS Monero 2021: आपको किस प्राइवेसी कॉइन पर दांव लगाना चाहिए?

Verge vs Monero की बहस आजकल एक चर्चा का विषय रही है कि क्या सबसे अच्छे गोपनीयता के सिक्कों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। लेकिन पहले, गोपनीयता के सिक्कों से हमारा क्या तात्पर्य है? वे कैसे काम करते हैं? गोपनीयता के सिक्के अद्वितीय क्रिप्टोकरेंसी हैं जो उपयोगकर्ता को अपनी पहचान छुपाते हैं। वे डिजिटल दुनिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

ये गोपनीयता सिक्के उपयोगकर्ता अपने लेन-देन पर लाभ उठाएँगे और यह अप्राप्य रहने के लिए है। यह व्यापार लेनदेन को गुमनाम रहने में सक्षम बनाता है जो गोपनीयता को पूरी तरह से संरक्षित और सुरक्षित बनाता है। अप्राप्य और संरक्षित बनकर, उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता गोपनीयता पेग-सिक्कों का मुख्य उद्देश्य बन जाता है.

सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी गोपनीयता वाले दो सिक्के हैं वेज XVG और Monero XMR। वे बाजार में मौजूद अन्य गोपनीयता के सिक्कों से बेहतर होने का दावा करते हैं। लेकिन आपको क्या लगता है कि इन मुद्राओं में सबसे अच्छा क्या है?

अब, Verge XVG और Monero XMR दोनों पर करीब से नज़र डालते हैं, इसके साथ, हम बराबरी कर सकते हैं कि इन दो गोपनीयता के सिक्कों में से कौन बेहतर है.

वीएस मोनरो तुलना तालिका देखें

Verge XVGMonero XMR
खनन एल्गोरिथ्म: स्क्रीप्ट, X17, Lyra2rev2, Myriad-Groestl और Blake2S खनन एल्गोरिथ्म: यादृच्छिक
कॉइनबेस उत्पत्ति: डॉगकॉइन DOGE कॉइनबेस उत्पत्ति: बाइटकोइन बीसीएन
खनन हार्डवेयर: CPU, GPU और ASIC खनन हार्डवेयर: CPU और GPU
परियोजना दल: ज्ञात और दर्शनीय परियोजना दल: गुमनाम
विकास और विपणन: टीम चालित विकास और विपणन: समुदाय द्वारा संचालित
गोपनीयता सुविधाएँ: TOR और I2P गोपनीयता सुविधाएँ: रिंग हस्ताक्षर और चुपके पते
कवक: नहीं न कवक: हाँ
विकेन्द्रीकृत: हाँ विकेन्द्रीकृत: हाँ
परिसंचारी आपूर्ति: 16,370,089,543 परिसंचारी आपूर्ति: 17,723,193 है
एक्सचेंज पर जाएँ एक्सचेंज पर जाएँ

मुख्य अंतर

Verge XVG और Monero XMR मुद्रा के बीच मुख्य अंतर तकनीकी गोपनीयता विशेषताएं हैं जो उनके पास हैं. पूर्व ने दो गोपनीयता तकनीकों जैसे कि का उपयोग किया I2P (अदृश्य इंटरनेट परियोजना) और टीओआर (प्याज राउटर) जो उपयोगकर्ता की जानकारी को छिपाए रखता है और हर समय अस्पष्ट रहता है.

दूसरी ओर, बाद वाले को रिंग सिग्नेचर और स्टील्थ एड्रेस के रूप में भी जाना जाता है, जो प्रेषक और रिसीवर के व्यक्तित्व दोनों से लेनदेन का सामना करने में मदद करता है।.

Verge XVG क्या है?

क्रिया बनाम मोनो

कगार उत्पत्ति और इतिहास

Verge Currency को जन्म देने से पहले कई क्रिप्टोकरंसीज तैयार की गईं और इन्हें फोर्क किया गया। इसकी शुरुआत चार्ली ली के साथ हुई जिन्होंने अपने लिटकोइन एलटीसी नेटवर्क को उत्पन्न करने के लिए सातोशी नाकामोटो की बिटकॉइन बीटीसी प्रोग्रामिंग भाषा की नकल की।.

मौजूदा कोड का पुनरुत्पादन और संपादन उस समय बहुत प्रमुख है जो संदर्भित करता है और एक कोडबेस फोर्क के रूप में भी जाना जाता है। बाद में, लक्कीकॉइन LKY संस्थापकों ने Litecoin का एक कोडबेस कांटा किया और डोगेकोइन प्रोग्रामर्स ने Luckycoin कोड की नकल की.

इसके अलावा, डोगेकोइन को सितंबर 2014 में डोगेकोइन डार्क में उतारा गया था, जिसका लक्ष्य सच्चे विकेंद्रीकरण के साथ कुल अज्ञातता सिक्का बनाना था। डोगेकोइन डार्क डेवलपर्स द्वारा पूरा किए गए प्रगतिशील समुदाय और रोडमैप के कारण, इसे “वेज” सिक्के में बदल दिया गया था।.

2017 में, यह कई बड़ी साझेदारियों के साथ एक विशाल बाज़ार खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ, जहाँ ब्रांडिंग में किसी भी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया जा सकता था। पिछले एक साल में समाचार और मीडिया उद्योग में Verge (XVG) को प्रदर्शित किया गया है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ अवसरों पर Verge गोपनीयता सिक्का सफलतापूर्वक 51% हमला किया गया था.

Verge (XVG) पूरे इंटरनेट पर गुलजार रहा है और इसे कुछ क्रिप्टो मीडिया संस्थानों में सुर्खियों के रूप में बनाया है। यह अपने लिंकेज और कुछ प्रमुख वयस्क-सामग्री साइटों के लिए भी जाना जाता है.

खनन और लाभप्रदता का सत्यापन करें

Verge सिक्का के लिए खनन एल्गोरिदम कई विकल्प प्रदान करते हैं.

आपके पास सिक्का खनन कार्यान्वयन की आसानी को चुनने में 5 संभावनाएं हैं जैसे कि स्क्रीप्ट, X17, Lyra2rev2, Myriad-Groestl और Blake2S.

आप खनन मीडिया के रूप में सीपीयू, जीपीयू और एएसआईसी का भी उपयोग कर सकते हैं.

दुर्भाग्य से, ये सभी खनन एल्गोरिदम और खनन उपकरण वर्तमान में नुकसान में चल रहे हैं जब तक कि उन्हें अन्य खनिकों पर प्रतिस्पर्धात्मक लाभ नहीं मिला.

Verge Proजेठ टीमों, विपणन, और अनुदान

ब्रांडिंग और मार्केटिंग रणनीति की बात करें तो Verge की टीम के पास अत्याधुनिक है। वे आसानी से समुदाय का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और डेवलपर्स, व्यवसाय अधिकारियों, विपणक और सलाहकारों की अच्छी तरह से गोल टीम की वजह से उनके साथ विश्वास का निर्माण कर सकते हैं।.

उनके पास “जन-दत्तक ग्रहण” प्रभाव भी है, जिसमें क्रिप्टो उपयोगकर्ता उन लोगों के समूह को देख सकते हैं जो एक विशेष परियोजना के लिए जवाबदेह और जिम्मेदार हैं। इसके बाद, हम महसूस करते हैं कि मोनेरो के साथ तुलना करने पर Verge सबसे अच्छा तकनीकी उत्पाद नहीं हो सकता है, लेकिन वे सामाजिक व्यवसाय और विपणन के सही मिश्रण को अच्छी तरह से समझते हैं.

परियोजना के उद्देश्यों के लिए उनका रोडमैप बहुत स्पष्ट है। उनके पास निश्चित रूप से प्रायोजित मोटरस्पोर्ट्स एथलीटों की एक सूची है, जिसका उद्देश्य ब्रांड जागरूकता और उनकी क्रिप्टोकरेंसी को अपनाना है.

इसके अलावा, Verge में विक्रेताओं और विनिमय बाजारों की एक प्रभावशाली सूची है, जो उपभोक्ताओं को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए XVG का उपयोग करने की अनुमति देते हैं। टीम ने समुदाय द्वारा लाए गए दान के माध्यम से धन जुटाना शुरू किया.

गोपनीयता की सुविधाएँ

मनी लॉन्ड्रिंग या वित्तीय हैकिंग जैसी कुछ गैरकानूनी गतिविधियों को करने के लिए Verge आपका सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। कोई व्यक्ति यह पता लगा सकता है कि आप उन चीजों को कर रहे हैं या नहीं। यह कुछ एल्गोरिदम वास्तुकला में इसकी एल्गोरिथ्म वास्तुकला में अंतर्निहित होने के कारण है.

द वेज प्राइवेसी फीचर दो अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करता है जो सभी समय में TOR (द ऑनियन राउटर) और I2P (इनविजिबल इंटरनेट प्रोजेक्ट) के रूप में छिपी और अस्पष्ट उपयोगकर्ता डेटा जानकारी का उपयोग करते हैं।.

I2P अत्यधिक अनाम और अस्पष्ट टनलिंग सेवाओं का उपयोग करता है जो प्रति पैकेट एनक्रिप्ट की परतों के साथ Verge blockchain में भेजे गए एक अहस्ताक्षरित डेटा बनाते हैं। टीओआर (द ऑनियन राउटर) एक आईपी सेवा है जो नेटवर्क के भीतर छिपे संचार की अनुमति देती है। टीओआर किसी को भी जटिल बनाता है जो ट्रैफिक डेटा और निगरानी के लिए अन्य उपकरणों का विश्लेषण करना चाहता है.

नेटवर्क में किया गया प्रत्येक लेनदेन बहुत ही दृश्यमान होता है और इसे किसी भी संस्था द्वारा देखा जा सकता है, लेकिन IP पते को चित्रित नहीं करने के लिए TOR और I2P दोनों को एकीकृत करके उपयोगकर्ता पात्रों और पदों की रक्षा करता है। यदि कोई उपयोगकर्ता धन भेजता है या प्राप्त करता है, तो उनका बटुआ पता प्रतिपक्ष को उपलब्ध होता है जो किसी तरह सार्वजनिक बही के समान होता है.

प्रतिपक्ष के पास पते की समीक्षा और जांच करने की क्षमता है। यह उपलब्ध धन की संख्या की भी पहचान कर सकता है; जांच करें कि सभी फंड पहले कहां प्राप्त किए गए थे और अन्य फंड पहले कहां खर्च किए गए थे.

संक्षेप में, कोई भी जाँच कर सकता है और Verge ब्लॉकचेन में आपके वित्तीय आंदोलनों के साथ निगरानी कर सकता है। यह आपके सभी अतीत और भविष्य के क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट की एक्सेस कुंजी देने से संबंधित होगा जो किसी कारण से बुरा सपना होगा। सौभाग्य से, हमारे पास कुछ मोड़ हैं और वेगे ब्लॉकचैन के साथ कम से कम और संदिग्ध होने से बचने के लिए ट्वीक्स हैं.

विभिन्न ब्लॉकों पर अपने सिक्कों को बिखेरना समुराई बटुए का उपयोग करके उत्तर हो सकता है जिसमें एक स्टैगर्ड रेकॉश प्रोटोकॉल है। आप यह सब कुछ करेंगे लेकिन यह आपको कुछ समय तक खींच लेगा और इसके लिए उन अतिरिक्त चरणों से जुड़े लेनदेन शुल्क का खर्च करना होगा.

व्हेल का वॉलेट या समृद्ध सूची भी दिखाई दे सकती है और वेर्ज ब्लॉकचेन के भीतर अपने लेनदेन को ट्रैक किया जा सकता है। वे लेन-देन के साथ सावधान हो सकते हैं कि कई वॉचर्स ऑनलाइन के साथ-साथ व्हेल बॉट ट्रैकर्स अपने पूरी तरह से बैग वाले पर्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं.

Verge पेशेवरों & विपक्ष

Verge पेशेवरों

  • मजबूत मार्केटिंग और ब्रांड प्रमोशन
  • सक्रिय समुदाय के सदस्य
  • हाई थ्रूपुट
  • कई प्रतिष्ठित एक्सचेंजों में सूचीबद्ध
  • विभिन्न वॉलेट या हिरासत समाधानों द्वारा समर्थित

वर का उपभोग

  • डार्क वेब एप्लिकेशन के साथ जुड़े
  • वयस्क-उन्मुख साइटों की ओर झुकाव
  • अन्य गोपनीयता सिक्कों की तुलना में कम गोपनीयता सुविधाएँ

बेवसाइट देखना

लाभ के लाभ

मार्केटिंग और ब्रांड प्रमोशन ने वीर मुद्रा के लिए और अधिक समुदाय के साथ-साथ नेटवर्क के भीतर प्रगतिशील अपडेट तक पहुंचने के लिए हिम्मत लाई.

Verge की गोपनीयता सुविधा उपयोगकर्ता की जानकारी डेटा (पहचान और स्थान) को ब्लॉकचेन में छिपा और अस्पष्ट बना देती है.

इसके अलावा, इसमें दूसरी क्रिप्टोकरेंसी के साथ तुलना करने के लिए प्रति सेकंड अत्यधिक स्केलेबल और बहुत तेज़ लेनदेन है और इसमें कई क्रिप्टो मार्केट और वॉलेट समाधान हैं जो XVG का समर्थन करते हैं.

नुकसान की जाँच करें

द वेज मुद्रा वयस्क-सामग्री साइटों और अन्य डार्क वेब एप्लिकेशन से जुड़ी है जो इसे उस पहलू के लिए बहुत उपयुक्त बनाती हैं.

यह कुल गोपनीयता विशेषता नहीं है, जैसे कि मोनरो, ज़कैश और अन्य की तरह कुछ अन्य क्रिप्टोकरेंसी हैं.

क्या है मोनरो एक्सएमआर?

मोनेरो उत्पत्ति और इतिहास

बिटकॉइन एल्गोरिथ्म में विशिष्ट ग्लिट्स को हल करने के लिए क्रिप्टोनोट बनाया गया था। कई क्रिप्टोकरंसीज Cryptonote लेयर प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं लेकिन Bytecoin BCN पहला और मूल अनाम सिक्का था। यह लाभप्रद और प्रामाणिक है क्योंकि इसे लाइन से कोड की रेखाओं में बनाया गया था और यह किसी अन्य क्रिप्टो एल्गोरिदम से कांटा नहीं था.

समय के रास्ते में, पूर्व-खनन मुद्राओं के कार्यान्वयन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह इस तथ्य के कारण है कि क्रिप्टो विपणन एक समुदाय-संचालित कार्रवाई है, सफलता मुद्रा का उपयोग करने वाले क्रिप्टो गीक्स के हाथों में है। बाइटकॉइन को समुदाय से बैकलैश मिला क्योंकि इसकी सिक्का आपूर्ति का 80% हिस्सा पूर्व-मेरा था.

व्यक्तियों के समूह कांटे से इकट्ठा होते हैं और एक नई मुद्रा “BitMonero” बनाते हैं, जो कि “Bit” Bitcoin और Monero का एक संयोजन है जिसका अर्थ है “एक सिक्का” जो कि एस्पेरान्तो में है। एल्गोरिदम से उत्पन्न कुछ खराब विकास और समस्याओं के कारण, यह जॉनी मेनेमोनिक के नेतृत्व वाले समुदाय द्वारा तय किया गया है.

बाद में, नाम बदलकर “मोनेरो” कर दिया गया। यह अप्रैल 2014 में लॉन्च किया गया था, जिसमें कुल आपूर्ति से कोई पूर्व-खदान सिक्के नहीं थे और ब्लॉक इनाम का कोई भी हिस्सा विकास के लिए नहीं गया था। लॉन्च होने के बाद से ही मोनरो ने कई सुधार देखे हैं। अधिकतर, इसके सभी सुधार परिष्कृत सुरक्षा, गोपनीयता और प्लेटफ़ॉर्म उपयोग के मामले प्रदान करते हैं.

टीम पहले और बाद में गोपनीयता और सुरक्षा के लक्ष्य के साथ विकसित होने के लिए बनी हुई है, बाद में उपयोग और दक्षता का सुख.

मोनो खनन और लाभप्रदता

दूसरी ओर, मोनोरो डेवलपर्स एप्लीकेशन स्पेसिफिक इंटीग्रेटेड सर्किट (एएसआईए) निर्माताओं से बचने के लिए अपने एक और केवल माइनिंग एल्गोरिदम (अब रैंडम एक्स) को अपडेट करते रहते हैं।.

जब भी जरूरत होती है, वे मोनेरो ब्लॉकचेन को कांटने के लिए भी तैयार रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि एक ASIC खनिक मोनरो के लिए उपलब्ध नहीं है, लेकिन अधिक संभावना है, वे गुप्त रूप से ऐसा करेंगे। अधिक विकेन्द्रीकरण प्रदान करने के लिए केवल सीपीयू और जीपीयू का उपयोग करके मोनोरो सिक्कों का खनन किया जा सकता है.

लेख निर्माण के समय, रैंडमएक्स एल्गोरिथ्म में खनन लाभदायक हो सकता है यदि आपके पास मुफ्त बिजली के साथ-साथ न्यूनतम रखरखाव लागत भी सस्ती है। यह क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों में मोनेरो की कम कीमत के कारण है.

मोनरो प्रोजेठ टीमों, विपणन, और अनुदान

मोनरो मुद्रा टीम व्यवसाय और ब्रांडिंग रणनीतियों की बात करते समय उपरोक्त उल्लेख से चुपचाप अलग है। उनके पास अपने व्यावसायिक संगठनात्मक ढांचे के लिए कोई जानकारी नहीं है जो बदले में व्यक्तियों के जिम्मेदार समूह अज्ञात और गुमनाम है.

जबकि उनके पास व्यवसाय के अधिकारी, बाज़ार और सलाहकार नहीं हैं, उन सभी के पास सक्रिय समुदाय संचालित समर्थन है जो इन सभी भूमिकाओं को पूरा करता है। हालांकि, मोनेरो के पास एक बेहद सक्षम विकास टीम है, जो ज्यादातर समय अपने कोड के तकनीकी पहलू और जटिलता को पूरी तरह से समझता है.

जब भी आप उनके नियोजित रोडमैप को देखते हैं, तो यह वास्तव में प्रभावशाली होता है और यह परियोजना के उपयोग के मामले और उद्देश्य को स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है। पारंपरिक ब्रांड मार्केटर्स की अनुपस्थिति का मतलब यह नहीं है कि उनके पास ऑनलाइन कार्यक्रम नहीं हैं.

कोई भी कम नहीं, वे प्रायोजन करते हैं और वे समुदाय से दान भी स्वीकार करते हैं.

मोनरो गोपनीयता सुविधाएँ

कोई भी सोचता है कि मोनरो प्राइवेसी अल्गोरिदम मुद्रा से बेहतर है? हां, और सुरक्षा के मामले में यह पूरी तरह से अधिक है और अपने ब्लॉकचेन नेटवर्क में गुमनाम रहता है.

मोनेरो में, आपको अपने सिक्कों को अलग-अलग हिस्सों में फैलाने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम नहीं उठाने होंगे। ऐसा करने के लिए आपको किसी भी समय और लेनदेन शुल्क की आवश्यकता नहीं होगी। व्हेल वॉलेट के लिए, यह एक आराम क्षेत्र भी है और चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि कोई भी आपके किसी भी लेनदेन का पता नहीं लगा सकता है.

मोनेरो में रिंग सिग्नेचर और स्टील्थ एड्रेस जैसे और भी यूनीक प्राइवेसी फीचर हैं जो सेंडर और प्राप्तकर्ता के ट्रांजैक्शन डेटा को कवर करने में मदद करता है। इसके ब्लॉकचेन में, रिंग हस्ताक्षर सार्वजनिक कुंजी और उपयोगकर्ता की खाता कुंजी का मिश्रण बनाता है.

इस प्रकार, तृतीय पक्ष सार्वजनिक या उपयोगकर्ता कुंजी से कुंजी असाइन करने में असमर्थ हैं और उपयोगकर्ता और हस्ताक्षर को पूरी तरह से लिंक करने में भी असमर्थ हैं। ये सभी चीजें किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों के लिए बहुत फायदेमंद हैं जो मोनेरो नेटवर्क के भीतर की जा सकती हैं.

हैकर्स इस वजह से मोनेरो को वरगे के अलावा पसंद करेंगे। समय से पहले, समस्या मोनरो के साथ उत्पन्न होती है क्योंकि हैकर्स इसे क्रिप्टो-जैकिंग और ब्राउज़र खनन के लिए उपयोग करते हैं। प्रमुख रैनसमवेयर हमले आपकी डिक्रिप्टिंग कुंजी के बदले में फिरौती के पैसे के रूप में मोनरो का उपयोग करते हैं और आपकी फ़ाइलों तक पहुंच को वापस लाते हैं।.

यद्यपि यह आपको अपनी फ़ाइलों तक पहुंच वापस लाने की पेशकश करता है, लेकिन हमेशा याद रखें कि उन्हें भुगतान नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे इसे बार-बार उपयोग करेंगे। वे सोच सकते हैं कि ऐसी अवैध गतिविधि करने के लिए उन्हें हमेशा पैसा मिल सकता है। इसके अलावा, वेबसाइट मैलवेयर आपकी कंप्यूटिंग शक्ति चुरा लेती है और कुछ राशि मोनरो की है, जबकि आपके ब्राउज़र में उनकी वेबसाइट के लिए एक टैब खुला है.

तकनीकी रूप से, यदि कोई हैकर समझौता करता है और किसी वेबसाइट का नियंत्रण लेता है, तो वे वेबसाइट में कोड इंजेक्ट कर सकते हैं, जबकि आपका ब्राउज़र उस पृष्ठ पर है, आपका कंप्यूटर मोनरो ब्लॉकचेन पर अगले ब्लॉक को हल करने की कोशिश कर रहा होगा, और इस इनाम का भुगतान किया जाएगा हैकर्स के लिए.

इसके विपरीत, यह मजबूत सुरक्षा उपायों के बिना किसी भी वेबसाइट पर किया जा सकता है। साइबर अशुद्धि व्यक्तियों, कंपनियों और अन्य स्टार्ट-अप्स, रैनसमवेयर, मैलवेयर और अन्य हैकिंग गतिविधियों की प्रगति के कारण सिस्टम अपग्रेड और अपडेट करके कम किया गया है.

मोनेरो पेशेवरों & विपक्ष

मोनेरो पेशेवरों

  • सबसे निजी क्रिप्टो में से एक माना जाता है
  • लेनदेन का पता लगाना असंभव
  • गतिशील स्केलेबिलिटी
  • सक्रिय डेवलपर समुदाय

मोनरो विपक्ष

  • विनियामक चिंताओं के कारण मोनेरो का समर्थन करने के लिए प्रमुख एक्सचेंज अनिच्छुक हैं
  • सीमित हार्डवेयर और वॉलेट समर्थन
  • केंद्रीकृत खनन

बेवसाइट देखना

Monero के फायदे

मोनेरो को सबसे निजी क्रिप्टोकरेंसी में से एक माना जाता है। लेन-देन का पता लगाना या उसकी पहचान करना और उसे किसी व्यक्ति की पहचान से जोड़ना असंभव है.

मोनेरो ब्लॉकचैन में डायनेमिक स्केलेबिलिटी है जिसका मतलब है कि ट्रांजेक्शन फीस समान है, भले ही इसका इस्तेमाल पीक दरों पर किया जा रहा हो.

सामुदायिक डेवलपर्स कुछ नेटवर्क सुधार करने में भी महान हैं जो अन्य मुद्राओं के मुकाबले मोनेरो के विशाल किनारे को जोड़ते हैं.

मोनरो नुकसान

कई प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज अपनी गोपनीयता सुविधाओं और एएमएल और केवाईसी प्रक्रियाओं के अनुपालन के कारण मोनेरो का समर्थन नहीं करते हैं.

हार्डवेयर और मल्टी-क्रिप्टो समाधानों की सीमित संख्या के कारण क्रिप्टोकरेंसी के अलावा अन्य भंडारण से निपटना मुश्किल है जो शून्य का समर्थन करते हैं.

बड़ा केंद्रीकृत खनन है, जो अनुमानित रूप से 43% हैश दर ASIC प्रतिरोधी होने के बावजूद केवल तीन खनन पूलों से आया है.

यह भी देखें: कैसे खरीदें मोनेरो

वीएस मोनरो: निष्कर्ष

कुछ कारणों बनाम Verge के लिए सभी मैट्रिक्स पर मोनेरो का एक फायदा है। प्रति सिक्का बाजार मूल्य एक मानदंड है और इस बात का भी प्रमाण है कि परियोजना का विकास कैसे हो रहा है। यह बाजार पूंजीकरण, ट्रेडिंग वॉल्यूम और नेटवर्क हैश पावर के साथ भी परिलक्षित होता है जो सभी मोनरो को मजबूत प्रोटोकॉल देते हैं.

मौजूदा कीमत के मुकाबले ऑल-टाइम हाई, दिखाता है कि मोनरो ने इस भालू बाजार में Verge के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया। इसके अलावा, मोनेरो ने अपने मूल्य का 92% खो दिया, जबकि वर्ज 99% खो दिया और संख्या यह सब कहती है। Monero और Verge cryptocurrency दोनों में बहुत ही अनोखी विशेषताएं हैं और अलग-अलग उपयोग के मामले परिदृश्य हैं.

इन सभी का एक ही उद्देश्य है कि अधिक गतिशील और विकेंद्रीकृत वित्तीय प्रणाली प्रदान करना है जो समुदाय-संचालित, सुरक्षित और निजी सिक्के हैं। लेकिन हम सिर्फ अवज्ञा नहीं कर सकते हैं और सरकार के लिए अदृश्य हो सकते हैं क्योंकि यह एक नागरिक जमानत माना जाता है और यह वैश्विक स्तर पर हो रहा है.

दुनिया भर में सभी सरकार इसे एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग (एएमएल) और नो-योर-कस्टमर (केवाईसी) प्रक्रियाओं के उल्लंघन के रूप में देखती है, बदले में आप जिस देश में रहते हैं उसके आधार पर आपको कारावास या मौत का सामना करना पड़ सकता है। ये मान लेते हैं कि आप अवैध गतिविधियों के दोषी पाए जाते हैं जो आपने मोनरो या वेज मुद्रा का उपयोग किया है.

पेशेवर अपराधियों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिए जिन्हें जीवन यापन के लिए छिपना पड़ता है, उनके पास अपने जीवन को खतरे में डालने के लिए पर्याप्त जानकारी होती है और तकनीकी रूप से यह पता होता है कि उनके लिए क्या बेहतर है।.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
map