होलोचैन प्राइस प्रेडिक्शन (HOT) 2021, 2022, 2025 के लिए

क्या आपको होलोचैन खरीदना चाहिए? क्या आपको इसे दीर्घकालिक रूप से पकड़ना चाहिए? यदि आप होलोकैन की उत्पत्ति, इसके संचालन के तरीके के बारे में उत्सुक हैं, और यह दीर्घकालिक और अल्पकालिक भविष्य है, तो आप सही जगह पर आए हैं। व्यापारियों ने कुछ हद तक सटीकता के साथ भविष्य की कीमत का अनुमान लगाने के लिए लंबे समय तक तकनीकी और एल्गोरिथम विश्लेषण का उपयोग किया है। इस होलोचैन मूल्य भविष्यवाणी लेख में, हम ऐतिहासिक अवलोकन और तकनीकी मूल्य विश्लेषण के संयोजन का उपयोग करके होलोकैन का मूल्यांकन करेंगे.

होलोचैन मूल्य भविष्यवाणी

होलोचैन बिटकॉइन या एथेरियम के सांचे में एक मानक ब्लॉकचेन कड़ाई से नहीं है; बल्कि, यह वितरित खाता प्रौद्योगिकी का एक समग्र रूप का उपयोग करता है। मानक ब्लॉकचेन तकनीक गुंजाइश में वैश्विक है: यहां, नेटवर्क में प्रत्येक नोड समान डेटा संग्रहीत करता है, और सिस्टम डेटा को मान्य करने के लिए कुछ आम सहमति एल्गोरिदम (बिटकॉइन में प्रूफ-ऑफ-वर्क, अन्य में हिस्सेदारी) पर निर्भर करता है.

सर्वसम्मति प्राप्त करने के लिए न तो एल्गोरिथ्म का उपयोग करते हुए, होलोचैन वैश्विकवादी रुख से बचता है। वास्तव में, यह दावा करता है कि पूर्ण वैश्विक सहमति न तो संभव है और न ही आवश्यक है। बल्कि यह “एजेंट-केंद्रित” है: यह प्रत्येक नोड को एक व्यक्तिगत कांटा देता है, जिसे तब स्थानीय या क्षेत्रीय स्तर पर (अर्थात संबंधित पक्षों के बीच) मान्य किया जा सकता है।.

इस कट्टरपंथी सुधार के साथ, होलोचैन ने सबसे अधिक उत्तेजित होने वाली समस्या को हल किया हो सकता है जिसने कभी भी अपने उद्भव के बाद से ब्लॉकचेन को नुकसान पहुंचाया है। यह पैमाने की समस्या है। मानक ब्लॉकचेन में, डेटा को सिस्टम के असंख्य नोड्स के बीच वितरित किया जाता है, एक केंद्रीय एक्सचेंज या एक एकल मालिक से दूर.

इस प्रकार डेटा को द्वेष या किसी भी व्यक्तिगत नोड की त्रुटि से सुरक्षित रखा जाता है। हालांकि, जैसा कि ब्लॉकचेन लेनदेन की एक आश्चर्यजनक संख्या की गणना करता है और रिकॉर्ड करता है, चूंकि डेटा की मात्रा में तेजी से वृद्धि होती है, श्रृंखला के परिणामस्वरूप भीड़ प्रसंस्करण की गति को काफी नीचे ला सकती है।.

होलोचैन मूल्य भविष्यवाणी

यह लंबे समय तक प्रतीक्षा करने और सत्यापनकर्ताओं के लिए अधिक लेनदेन शुल्क का परिणाम है। कई सरल प्रस्तावों को थ्रूपुट (प्रति सेकंड लेनदेन) को स्केल करने और इस तरह कचरे को कम करने के लिए आगे लाया गया है। एक होनहार फर्म (लूपिंग) मुख्य श्रृंखला के ऊपर ब्लॉकचेन की एक माध्यमिक परत बनाता है, इस प्रकार अधिकांश कंप्यूटिंग कार्यों को चेन से आगे बढ़ाता है और केवल रिकॉर्डिंग उद्देश्यों के लिए मुख्य श्रृंखला का उपयोग करता है (जिसके लिए कम डेटा की आवश्यकता होती है).

एक अन्य फर्म (ओएमजी नेटवर्क) थोड़ा अलग समाधान प्रदान करता है: लेनदेन के बैचों में डेटा को संसाधित करने के लिए माध्यमिक परत का उपयोग करना (व्यक्तिगत रूप से) और मुख्य श्रृंखला में एकत्रित डेटा को संचारित करना। एथेरियम को प्रत्येक मामले में बढ़ाया जाता है – इसकी क्षमता में हजार गुना वृद्धि हुई है – मुख्य श्रृंखला और बाल श्रृंखला के बीच संपर्क जितना संभव हो उतना दुर्लभ और न्यूनतम बनाया जाता है.

होलोचैन का मानना ​​है कि वैश्विक थ्रूपुट को बढ़ाने की पूरी खोज एक भ्रामक है। मुद्दा यह है कि वैश्विक ढांचे को पूरी तरह से छोड़ दिया जाए, न कि इसे बढ़ाया जाए या इसका पैमाना बनाया जाए। यह समझाने के लिए कि ऐसा क्यों होना चाहिए, ब्लॉकचैन और अंग्रेजी भाषा के बीच एक उत्तेजक उपमा पर विचार करें। जहाँ होलोचैन पूछता है, अंग्रेजी भाषा संग्रहीत है?

कोई भी सार्वभौमिक शब्दकोश नहीं है जो अंग्रेजी भाषा की संपूर्णता को संग्रहीत करता है क्योंकि यह पल-पल बदलता है। कोई भी व्यक्ति पूरी भाषा को अपने भीतर नहीं रखता है। बल्कि दुनिया भर में असंख्य समुदायों में भाषा आकार लेती है, प्रत्येक इसका अपने कारण से उपयोग करती है, प्रत्येक एक अलग पहलू को बढ़ावा देती है। किसी विशेष समय में किसी विशेष भाषा की स्थिति के बारे में वैश्विक सहमति प्राप्त करने का कोई कारण नहीं है.

यह सुनिश्चित करने के लिए, बड़ी संख्या में नोड्स के बीच एक सार्वजनिक खाता बही हो सकती है (जैसा कि अंग्रेजी में “सभी” द्वारा बोली जाने वाली बात है); एक ही समय में, स्थानीय या क्षेत्रीय कांटे भी हो सकते हैं जिनकी अपनी सहमति तंत्र है (जैसे कि क्षेत्रीय बोली या विशेष नियमों के साथ एक पेशेवर शब्दजाल के रूप में ऐसी कोई चीज है जो केवल कुछ ही समझ सकते हैं); लेकिन सार्वजनिक श्रृंखला, यह स्पष्ट होना चाहिए, एक पूर्ण बही नहीं है जो हर स्थानीय विवरण को रिकॉर्ड करता है.

इस तरीके से समझा जाए, तो होलोचैन असीम रूप से स्केलेबल और बहुमुखी है, उसी तरह जैसे कि अंग्रेजी भाषा, कुछ अर्थों में है। अगर कोई ब्लॉकचेन की इस बहुलतावादी धारणा की कल्पना कर सकता है, तो किसी को पता चलता है कि प्रति सेकंड कई लेनदेन के साथ परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, किसी भी अधिक से अधिक प्रति सेकंड इंटरनेट पर भेजे गए ईमेल की संख्या के बारे में पूछताछ करने की आवश्यकता है।.

इस प्रकार होलोचैन ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी में एक उल्लेखनीय नया प्रस्थान है। यह ब्लॉकचैन क्या है और संभावित रूप से हो सकता है, यह एक क्रांतिकारी सुधार है। यदि होलोचैन अपने मिशन में सफल हो जाता है, अगर यह असीम रूप से स्केलेबल प्रौद्योगिकी प्रदान कर सकता है, तो हम वादा करते हैं कि हम एक विकेंद्रीकृत नेटवर्क पर बनाए जा रहे आम ऐप (सोशल मीडिया) को देखें।.

यह केवल मुद्रा के आदान-प्रदान के बारे में नहीं है। इंटरनेट का स्वामित्व अंततः मेगाकोर्पोरेशंस (जैसे, फेसबुक, ट्विटर) से दूर हो जाएगा जो अब इसे नियंत्रित करते हैं। लोगों के डेटा को उसके सही मालिकों, लोगों को बहाल किया जाएगा। जैसा कि ब्लॉकचैन आने वाले वर्षों में समाज में गहराई से प्रवेश करता है, अधिक से अधिक फर्म होलोकैन के समग्र, बहुलवादी और यहां तक ​​कि लोकतांत्रिक दृष्टि को गले लगाने के लिए आएंगे।.

होलोचैन (HOT) ऐतिहासिक मूल्य विश्लेषण 

होलोचैन के इतिहास को अस्थिर मूल्य झूलों द्वारा चिह्नित किया गया है। अप्रैल 2018 में होलोचिन एक सफल आईसीओ था, जिसमें $ 0.0001 प्रति टोकन था। वर्ष 2018 के अंत तक दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले 2018 के मई में कीमत लगभग $ 0.10 प्रति टोकन पर पहुंच गई थी। तब से इसने $ 0.005 और $ 0.003 के बीच सीमा बनाए रखी है.

वर्तमान मूल्य, मार्केट कैप, & आपूर्ति विवरण

लेखन के समय, Holochain 3.03% नीचे $ 0.007 है। इसकी मार्केट कैप 124 मिलियन है, जिसमें 177.62 बिलियन HOT टोकन मौजूद हैं.

Holotokenहोलो (HOT)

रैंक: 100$ 0.003053Price (BTC) 00000.00000000Marketcap$ 542.24 एमवीओल्यूम$ 112.68 M24h Change3.09% कुल आपूर्ति177.62 B HOT

Holochain (HOT) भविष्य मूल्य पूर्वानुमान की भविष्यवाणी

मूल्य भविष्यवाणी, जैसा कि पहले ही सूचित किया जा चुका है, अनिश्चित कार्य है और इसके लिए बहुत ज्ञान की आवश्यकता होती है। यह ऐतिहासिक डेटा के एक परिधि अवलोकन और भविष्य पर वर्तमान रुझानों के तकनीकी रूप से परिष्कृत प्रक्षेपण पर निर्भर करता है। निम्नलिखित पूर्वानुमान केवल इस तरह के संयोजन के साथ बनाया गया है.

अल्पकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
1 दिन $ 0.000731 4.13%
1 सप्ताह $ 0.000759 8.11%
1 महीना $ 0.00151 115%
1 साल $ 0.00529 653%

H3: दीर्घकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
1 साल $ 0.00529 653%
2 साल $ 0.00788 1038%
3 साल $ 0.00685 875%
5 वर्ष $ 0.010 5 1395%

* यह मूल्य भविष्यवाणी विभिन्न स्रोतों से एकत्र किए गए आंकड़ों पर आधारित है जिसका मतलब केवल शैक्षिक उद्देश्यों के लिए कड़ाई से है और निवेश सलाह के रूप में नहीं लिया गया है। निवेश करने से पहले उपयोगकर्ताओं को अपना शोध करना चाहिए.

होलोचैन प्राइस प्रेडिक्शन 2021

होलोचैन बढ़ते हुए दर्द से गुजर रहा है, और इसका विकास उम्मीद से धीमा रहा है। फिर भी, यह पूरे वर्ष स्थिर रहने की उम्मीद है.

पूर्वानुमान और एल्गोरिदमिक विश्लेषण के अनुसार, 1 होलोचिन टोकन (HOT) की कीमत संभवतः 2021 में $ 0.000731 के आसपास हो सकती है.

होलोचैन प्राइस प्रेडिक्शन 2022

वर्तमान विकास बाधाएँ इस तारीख तक साफ होने की उम्मीद है। जैसा कि अधिक से अधिक डेवलपर्स होलोकैन की दृष्टि को गले लगाते हैं, यह निरंतर वृद्धि का अनुभव करेगा.

पूर्वानुमान और एल्गोरिदमिक विश्लेषण के अनुसार, 1 होलोचिन टोकन (HOT) की कीमत संभावित रूप से $ 0.005,15 के प्रति 2222 के आसपास हो सकती है.

होलोचैन मूल्य भविष्यवाणी 2025

यह शायद होलोचैन के लिए एक विभक्ति बिंदु होगा क्योंकि यह वैश्विक रूप से अपनाए जाने के लिए है। जैसा कि ब्लॉकचैन दुनिया भर में है, अभिनव और उच्च स्केलेबल मंच कई उपयोगकर्ताओं और डेवलपर्स को आकर्षित करेगा। यह उम्मीद की जाती है कि होलोचैन एक निरंतर बुल रन का अनुभव करेगा.

पूर्वानुमान और एल्गोरिथम विश्लेषण के अनुसार, 1 होलोचिन टोकन (HOT) की कीमत संभवतः 2025 में $ 0.0085 के आसपास हो सकती है।.

होलोचैन है एक अच्छा निवेश?

होलोचैन इंटरनेट का चेहरा बदल सकता है जैसा कि हम जानते हैं.

एक उदाहरण देने के लिए: वर्तमान में, जब हम इंटरनेट का उपयोग करते हैं, तो हम फेसबुक जैसे निगमों के माध्यम से अपने व्यक्तिगत डेटा (अपनी तस्वीरों से लेकर अपनी रुचि से लेकर किताबों, पत्रिकाओं और खरीदारी की आदतों तक) में अपनी रुचि का संचार करते हैं, जो उल्लासपूर्वक शोषण करते हैं हमारे खर्च पर लाभ कमाने के लिए ऐसा डेटा.

होलोचैन सोशल मीडिया साइटों (अन्य अनुप्रयोगों के बीच) के निर्माण को सक्षम करेगा जिसमें ऐसे बिचौलिए अब हमारी व्यक्तिगत जानकारी को नियंत्रित नहीं करते हैं, जो एक विकेंद्रीकृत नेटवर्क के साथ एन्क्रिप्टेड रूप में वितरित किया जाएगा। यह कहने की जरूरत नहीं होगी कि कॉर्पोरेट दुर्व्यवहार से बड़ी संख्या में लोगों के बीच अत्यधिक लोकप्रिय साबित होते हैं.

लेकिन क्या यह सफल होगा? क्या होलोकैन इस महत्वाकांक्षी दृष्टि को साकार करने में सक्षम है? विकास में देरी ने हमें विराम देने का कारण दिया है। ICO के इतने महीनों बाद भी दृष्टि में कोई अल्फा टेस्टनेट नहीं है। उज्ज्वल पक्ष में, होलोचैन एक सक्षम टीम (नीचे देखें) और डेवलपर्स के एक भावुक समुदाय का दावा करता है। अगर कोई उम्मीद है, तो यह है.

होलोकैन कैसे खरीदें

होलोकैन टोकन बिनेंस, बिट्रू, बिलाईक और अन्य एक्सचेंजों में उपलब्ध है। आपको इन एक्सचेंजों में एक खाता खोलना होगा, दो-कारक प्रमाणीकरण के साथ खाते को सुरक्षित करना होगा, और टोकन के बराबर राशि खरीदने के लिए धन जमा करना होगा। वे धनराशि, अभी तक, अमरीकी डालर जैसी विदेशी मुद्रा के बजाय अन्य क्रिप्टोकरेंसी में होनी चाहिए। यदि आप क्रिप्टो के लिए फिएट मुद्रा का आदान-प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको कॉइनबेस में जाने की आवश्यकता है, जो यह सेवा प्रदान करता है.

होलोकैन के बारे में अधिक जानकारी

टीम

होलोचैन के मुख्य वास्तुकार डेविड ब्रॉक हैं, जो 1986 से ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए एक एआई डेवलपर के रूप में काम कर रहे हैं। उनके पास पी 2 पी अनुप्रयोगों में एक विशाल श्रेणी का अनुभव है, जैसा कि एरिक हैरिस ब्रौन, कार्यकारी अभियंता। एक दर्जन या तो डेवलपर्स हैं जो परियोजना से जुड़े हैं.

निष्कर्ष

होलोचैन ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी की सीमाओं को पार करने और इसे और अधिक बहुमुखी बनाने का वादा करता है। एथेरियम जैसे ब्लॉकचेन अपेक्षाकृत धीमी और अक्षम डेटा प्रसंस्करण समय से जूझ रहे हैं। ब्लॉकचेन में प्रत्येक लेनदेन को रिकॉर्ड करने और मान्य करने वाले असंख्य नोड्स में एक वैश्विक बहीखाता रखने की आवश्यकता से प्रदर्शन को स्केल करने के प्रयासों को बाधित किया गया है।.

होलोचैन, एक अभिनव कदम में, वैश्विक सर्वसम्मति की आवश्यकताओं को पूरा करता है और क्षेत्रीय और स्थानीय सेटिंग्स में मान्यताओं की अनुमति देता है। हालांकि यह श्रृंखला को और अधिक स्केलेबल बनाता है, यह ऐप की एक श्रेणी (न केवल मुद्रा विनिमय बल्कि सोशल मीडिया) की रचनाओं को भी सक्षम बनाता है जो अब कॉर्पोरेट एकाधिकार के तहत किया गया है। यह एक जबरदस्त विकास है और इसमें पूरी तरह से नए तरह का इंटरनेट बनाने की क्षमता है। हालांकि, यह सवाल है कि क्या यह इस उपक्रम में सफल होगा। प्रगति धीमी रही है, लेकिन अभी तक, आशा को छोड़ने का कोई कारण नहीं है.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
map