2021, 2023, और 2025 के लिए सोलाना मूल्य भविष्यवाणी (एसओएल)

जैसे-जैसे हम अधिक लोकप्रिय रूप से जाने जाते हैं विकेंद्रीकृत वित्त, या डीएफआई की निरंतर वृद्धि और अपनाने के लिए धन का उपयोग और वितरित किया जाने वाला भविष्य कभी स्पष्ट होता जा रहा है। हालाँकि, हम बड़े ब्लॉकचेन, जैसे कि इथेरेम, के आस-पास की अधिक सीमाओं को खोलना शुरू कर रहे हैं, जो कई अनुप्रयोगों और प्लेटफार्मों को शक्ति प्रदान करते हैं, जो खराब स्केलेबिलिटी, लंबी पुष्टि समय और उच्च लेनदेन शुल्क जैसे मुद्दों के माध्यम से डेफी सेवा प्रदान करते हैं।.

यह, तब, जहां है सोलाना न केवल इन बाधाओं को हल करने के लिए आता है, बल्कि विकेंद्रीकरण से अधिक क्षमता निकालने की क्षमता के बदले में अधिक प्रदान करता है। सोलाना एक उच्च-थ्रूपुट, सिंगल-लेयर ब्लॉकचैन है जिसमें सफलता के नवाचार हैं जो नेटवर्क सुरक्षा या विकेंद्रीकरण के सिद्धांतों का त्याग किए बिना बहुत स्केलेबल ब्लॉकचेन इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर केंद्रित है।.

बदले में, यह अधिक विकास-केंद्रित और उच्च-आवृत्ति वाले अनुप्रयोगों का समर्थन करने में मदद करता है जो सामान्य रूप से अन्य ब्लॉकचेन को अपंग कर देगा, जबकि एक ट्रस्ट-कम और अनुमति-कम वितरित प्रोटोकॉल दोनों को बनाए रखना होगा।.

इस शक्तिशाली नेटवर्क को ईंधन देने वाला टोकन एसओएल है, और यदि आप पढ़ते हैं, तो आप पाएंगे कि हमारा सोलाना मूल्य पूर्वानुमान निरंतर मजबूत अपनाने से बहुत उज्ज्वल भविष्य का अनुमान लगाता है, इस प्रकार यह आपके पोर्टफोलियो में जोड़ने के लिए एक योग्य दावेदार बनाता है।.

सोलाना मूल्य भविष्यवाणी

सोलाना ऐतिहासिक मूल्य विश्लेषण

अपनी स्थापना के बाद से, सोलाना ने अपने एसओएल टोकन के लिए चार निजी बिक्री के साथ पांच अलग-अलग फंडिंग दौर चलाए थे। 5 अप्रैल, 2018 को इसका पहला सीड फंडिंग राउंड आयोजित किया गया, जिसने $ 3.17 मिलियन जुटाए। बाद में 9 जुलाई, 2018 को दो अलग-अलग श्रृंखला ए फंडिंग राउंड की घोषणा की गई, जिसमें प्रमुख निवेश फंडों और उद्यम पूंजी फर्मों से लगभग 20 मिलियन डॉलर जुटाए गए। फरवरी और मार्च 2020 में दो और बिक्री हुईं जिन्होंने कुल 4 मिलियन डॉलर जुटाए.

सोलन के SOL टोकन हाल ही में लॉन्च किए गए सबसे नए क्रिप्टोक्यूरेंसी प्रोजेक्ट्स में से हैं, जो कि CoinMarketCap के अनुसार, 10 अप्रैल, 2020 से सबसे शुरुआती ट्रेडिंग डेटा है। जैसे, आपको नए टूटे-फूटे बाजार में जाते समय हमेशा अतिरिक्त सतर्क रहना चाहिए। सार्वजनिक रूप से ट्रेडिंग शुरू करने के लंबे समय बाद, एसओएल 11 मई, 2020 को $ 0.5052 के सर्वकालिक निम्न स्तर पर पहुंच गया।.

हालाँकि, यह 2020 के मध्य से लगभग बराबर बढ़ने के लिए एसओएल को शुरू करने में देर नहीं लगाता है, इससे पहले 1 सितंबर, 2020 को $ 4.9400 के सभी उच्च स्तर पर टॉपिंग हुई थी।.

वर्तमान मूल्य, मार्केट कैप, & आपूर्ति विवरण.

दिसंबर के बाद से, अपने सभी समय के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद, एसओएल ने पीछे की ओर सही किया, दिसंबर-दिसंबर, 2020 में एक बार फिर तेजी से बढ़ने से पहले। लेखन के समय (15 जनवरी, 2021) को, एसओएल की कीमत $ 3.3600 है, जो चिह्नित करता है। 0.86% की 24 घंटे की गिरावट.

मेसारी के आंकड़ों के अनुसार, यदि आपने 2020 में अपनी पब्लिक सेल के दौरान $ 0.2200 प्रति टोकन के हिसाब से एसओएल खरीदा था – तो 2018 में पहले सीड राउंड में एसओएल की कीमत सिर्फ $ 0.0400 थी – आपको 1,427.25% का शानदार रिटर्न मिला होगा.

इसकी ट्रेडिंग वैल्यू की तुलना में, SOL की आज की कीमत अपने ऑल-टाइम हाई से महज 32.08% कम और अपने ऑल-टाइम लो से 564.81% की शानदार बढ़त होगी। एसओएल को एक अपस्फीति संपत्ति के रूप में डिजाइन किया गया है, जिसे कुल 500,000,000 एसओएल की आपूर्ति के साथ कैप किया गया है। हालाँकि, सोलाना ने अपनी कुल आपूर्ति को कम करने के लिए बर्न एल्गोरिथ्म में भी प्रोग्राम किया है, इस प्रकार लेखन के लिए इसका कुल प्रसार 488,630,611 SOL है।.

वर्तमान परिसंचारी आपूर्ति 261,900,137 SOL है, जो $ 879,539,929 में सोलाना के मार्केट कैप को महत्व देगा, यह 44 वीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोक्यूरेंसी है.

सोलनसोलाना (एसओएल)


रैंक: 24$ 13.66Price (BTC) 270.00027100Marketcap$ 3.61 बीवोल्यूम$ 189.54 M24h Change6.4% कुल आपूर्ति 488.63 M SOL

सोलाना (एसओएल) भविष्य मूल्य पूर्वानुमान की भविष्यवाणी

हालाँकि एक बहुत ही नवजात परियोजना, 2020 सोलाना के लिए एक विस्फोटक वर्ष रहा है, जिसे पहले से ही विकेंद्रीकृत प्लेटफार्मों की बढ़ती संख्या के लिए पसंद के ब्लॉकचेन के रूप में चुना गया है, खासकर डीआईएफए सेक्टर में। सोलाना को 2021 और उसके बाद के अपने शानदार विकास का अनुसरण करने का अनुमान है, क्योंकि अन्य स्केलेबल समाधान जैसे कि एथेरियम के लिए आसन्न ईटीएच 2.0 अपग्रेड ने अभी तक पूर्ण कार्यक्षमता प्राप्त नहीं की है। जैसे, हमारा सोलाना मूल्य पूर्वानुमान बहुत तेजी से भविष्य का अनुमान लगा रहा है.

अल्पकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
1 दिन $ 3.776 12.38%
1 सप्ताह $ 4.407 31.16%
1 महीना $ 3.620 7.92%
6 महीने $ 4.726 40.65%
1 साल $ 6.156 83.21%

दीर्घकालिक पूर्वानुमान

AfterPriceChange
2022 $ 6.156 83.21%
2023 $ 8.970 166.96%
2024 $ 11.806 251.37%
2025 $ 14.351 333.27%

सोलाना मूल्य भविष्यवाणी 2021

हम सोलाना के एसओएल टोकन के आसपास तकनीकी कारकों के आधार पर उपलब्ध एल्गोरिथम मॉडल से एक बहुत ही तेज भावना को एकत्र करने में सक्षम हैं। यह देखते हुए कि विकेंद्रीकृत वित्तीय प्लेटफार्मों की ओर कितना ध्यान आकर्षित किया गया है, बस बह गया है $ 22 बिलियन बंद मूल्य में जनवरी 2021 तक, सोलाना उन अनुप्रयोगों और प्लेटफार्मों के लिए एथेरियम के एक ठोस विकल्प के रूप में प्रस्तुत हुआ जो उच्च विकास की ओर देख रहे हैं। नतीजतन, हम एसओएल को 2021 के मध्य के आसपास अपने हर समय ऊंचे अतीत को देख सकते हैं.

सोलाना मूल्य भविष्यवाणी 2023

अब तक, सोलाना के खिलाफ सबसे बड़ी चुनौती यह है कि Ethereum या EOS जैसे सुस्थापित ब्लॉकचेन धीमी गति से प्रसंस्करण समय और उच्च शुल्क सहित, प्लग्गिंग स्केलेबिलिटी मुद्दों को हल करने के लिए अपने नेटवर्क पर बहुत आवश्यक अपडेट लागू करेंगे। हालाँकि, सोलाना के कई नवाचार इसके साथियों के खिलाफ एक मजबूत मुकाम पर रख सकते हैं, जिसमें सोलाना और इसके एसओएल टोकन द्वारा संचालित अन्य ब्लॉकचेन के बीच बेहतर क्रॉस-चेन अनुकूलता की अनुमति देने के लिए उच्च प्रत्याशित उन्नयन शामिल है।.

सोलाना मूल्य भविष्यवाणी 2025

यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि चार लंबे वर्षों में वित्तीय दुनिया कितनी बदल जाएगी, लेकिन हम इस बात पर जोर देंगे कि विकेंद्रीकरण का मूल्य विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) और अधिक से अधिक तैनाती की मुख्यधारा अपनाने के माध्यम से हमारे दैनिक जीवन में अधिक से अधिक बढ़त बनाएगा। विकेंद्रीकृत ऐप्स (डीएपीपी)। सोलाना की उच्च मापनीयता इसे प्लेटफार्मों के लिए एक मजबूत भविष्य-प्रूफिंग विकल्प बनाती है। इस बहुमुखी और शक्तिशाली ब्लॉकचेन की मूल मुद्रा होने के नाते एसओएल निवेश का एक बहुत ही आकर्षक अवसर है.

क्या सोलाना एक अच्छा निवेश है?

जैसा कि हमारे सोलाना मूल्य पूर्वानुमान पूर्वानुमान ने दिखाया है, सोलाना के एसओएल के पास एक उपयोगिता टोकन के रूप में इसकी उच्च-उपयोगिता के कारण एक बहुत मजबूत तकनीकी आधार है और इसकी लंबी अवधि के लिए अपस्फीति आर्थिक मॉडल की कमी के माध्यम से अधिक मूल्य प्राप्त करना है। यदि आप इसे अपनी टोकरी में जोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो एसओएल एक महान मूल्य प्रस्ताव है, लेकिन आपको एसओएल के युवा और अभी भी अपरिपक्व बाजार में जाने के बारे में सतर्क रहना चाहिए। यहां तक ​​कि एक अधिक मौलिक दृष्टिकोण की ओर देखते हुए, सोलाना की परियोजना ने स्केलिंग की प्रमुख चुनौतियों को हल करने के लिए जमीन-तोड़ने वाले समाधान पेश किए हैं.

पहली बार, हमारे पास एक विकेन्द्रीकृत ब्लॉकचेन नेटवर्क है जो सैद्धांतिक रूप से आज के बड़े मुख्यधारा प्लेटफार्मों का समर्थन कर सकता है अगर वे कड़ी सुरक्षा और तेजी से प्रसंस्करण, और कम लागत रखते हुए भी स्विच और एंटरप्राइज़-ग्रेड सेवाएं बनाते हैं। सोलाना की सिंगल-लेयर ब्लॉकचेन एक प्रत्यायोजित-प्रूफ-ऑफ-स्टेक (dPoS) सर्वसम्मति एल्गोरिथ्म चलाती है, लेकिन एक विकेंद्रीकृत “घड़ी” के माध्यम से एक क्रांतिकारी स्केलिंग समाधान के साथ संयुक्त, जिसे प्रूफ-ऑफ-हिस्ट्री (PoH) कहा जाता है.

यह सोलाना के ब्लॉकचेन को हर सेकंड 50,000 लेन-देन की प्रक्रिया करने की अनुमति देता है, बहुत कम 400ms ब्लॉक-टाइम के साथ और प्रत्येक लेनदेन के लिए फीस में $ 0.00001 की समान रूप से कम लागत पर।.

सोलन के नेटवर्क को दुनिया भर में 488 नोड सत्यापनकर्ताओं द्वारा सुरक्षित किया जा रहा है और मार्च 2020 के बाद से 5.5-बिलियन से अधिक अद्वितीय लेनदेन संसाधित किए जा रहे हैं। सोलाना का ब्लॉकचेन विभिन्न प्रकार की विभिन्न सेवाओं का समर्थन करने में सक्षम होने के साथ-साथ लोकप्रिय कोडिंग भाषाओं के लिए आसानी से बनाया जा सकता है। । यह प्रमुख उपयोग का मामला है, जो वर्तमान में डीआईएफआई क्षेत्र के भीतर है, शक्ति और सुरक्षित वॉलेट्स, मार्केटप्लेस, एक्सचेंज, पेमेंट प्लेटफॉर्म, भविष्यवाणी बाजार, उधार या उधार सेवाओं, विकेन्द्रीकृत क्लाउड प्रदाताओं, डेटा भंडारण, और बहुत कुछ करने में सक्षम है।.

कई वेब 3 प्लेटफॉर्मों की नींव के रूप में इस्तेमाल किए जाने में भी सोलाना की दिलचस्पी बढ़ रही है। वर्तमान में सोलाना की ब्लॉकचेन पर 68 परियोजनाएं चल रही हैं या नई प्रौद्योगिकियों को साझा करने और विकसित करने के लिए सोलाना के साथ भागीदारी की गई है। उनमें से ज्यादातर ब्लॉकचेन अंतरिक्ष में प्रमुख नाम हैं। टेडर और सर्कल के यूएसडीसी जैसे बड़े-कैप स्टैटबेक्यू दोनों एक ब्लॉकचैन के रूप में सोलाना का उपयोग कर रहे हैं जो उनके विस्तारक नेटवर्क को सुरक्षित करते हैं। चैनलिंक ने सोलाना के साथ बाइनरी ऑप्शंस ट्रेडिंग के लिए एक सुरक्षित हाई-स्पीड ऑर्केल विकसित करने के लिए साझेदारी की है.

सोलाना का सबसे बड़ा आगामी नेटवर्क अपडेट, वर्महोल, सोलाना के एसओएल-संचालित ब्लॉकचेन की उपयोगिता को भी बढ़ाता है। यह एक विकेन्द्रीकृत “पुल” है जो उपयोगकर्ताओं को आसानी से सोलाना और अन्य श्रृंखलाओं जैसे एथेरियम के बीच परिसंपत्तियों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। इसका मतलब यह है कि डीआईएफए प्लेटफॉर्म सोलाना की उच्च गति, कम लागत और स्केलेबल ब्लॉकचेन का लाभ उठा सकते हैं, जबकि अभी भी कहीं और बस्तियों का संचालन कर रहे हैं। यह क्रॉस-चेन इंटरऑपरेबिलिटी, एसओएल के लिए अधिक से अधिक गोद लेगी और मूल्य में बाद में वृद्धि होगी.

कैसे खरीदें सोलाना?

नोड सत्यापनकर्ता सोलन के ब्लॉकचेन को शक्ति प्रदान करने और सुरक्षित करने के लिए एसओएल टोकन कमाते हैं। मूल मुद्रा के रूप में, एसओएल में स्मार्ट अनुबंध निष्पादन और लेनदेन शुल्क का भुगतान किया जाता है। सोलन की अपस्फीति आर्थिक मॉडल के कारण, टोकन धारकों को एसओएल टोकन को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि नेटवर्क को सुरक्षित रखने के साथ-साथ बढ़ी हुई कमी से लाभ मिल सके।.

नवजात एसओएल टोकन बाहरी लोगों के लिए कठिन हैं और केवल कुछ एक्सचेंजों पर समर्थित हैं, सबसे प्रमुख रूप से बिनेंस, ओकेएक्स, एफटीएक्स, एमएक्ससी और बिथंब। आपको समर्थित साइटों की व्यापक सूची मिल सकती है जैसे साइटें CoinMarketCap, या CoinGecko.

सोलाना के बारे में अधिक जानकारी

इंटेल, क्वालकॉम, ड्रॉपबॉक्स, और अधिक की पसंद से प्रौद्योगिकी क्षेत्र में अग्रणी दिग्गजों द्वारा स्थापित, सोलाना एक ब्लॉकचेन नेटवर्क प्रदान करता है जो उच्च-थ्रूपुट, स्केलेबिलिटी और कम शुल्क का दावा करता है, जबकि परियोजनाओं पर दोनों के बीच अधिक संयोजकता के लिए केवल एक परत का उपयोग करता है इसका पारिस्थितिकी तंत्र। ब्लॉकचेन अंतरिक्ष में सोलाना का सबसे प्रसिद्ध और विघटनकारी नवाचार प्रूफ ऑफ हिस्ट्री (पीओएच) का निर्माण और व्यापक पैमाने पर कार्यान्वयन है। विकेंद्रीकृत या वितरित नेटवर्क में मुख्य चुनौती विशिष्ट समय और उस स्थान पर एक समझौते की तलाश कर रही है जहां लेनदेन होता है.

सोलाना का PoH प्रत्येक नोड को SHA256 के माध्यम से स्थानीय रूप से जेनरेट किए गए टाइमस्टैम्प जारी करने की अनुमति देने के लिए वेरिफायबल डिले फंक्शंस (VDF) का उपयोग करता है, इस प्रकार पूरे नेटवर्क में एक सिंक्रनाइज़ और एग्रीएबल “क्लॉक” का उत्पादन करता है। परिणाम वर्दीधारी टाइमस्टैम्प का वितरण है, जिससे डेटा का प्रसंस्करण अधिक कुशल हो सकता है। इसके परिणामस्वरूप सोलाना में अन्य प्रतिस्पर्धी ब्लॉकचेन की तुलना में कहीं अधिक स्केलेबिलिटी का वादा किया गया है, जबकि ASICs के लिए “ब्लॉकचेन” पर हमला करना भी कठिन है।.

सोलाना सात बड़े नवाचारों को अपने समग्र समाधान के एक हिस्से के रूप में सूचीबद्ध करता है ताकि उन मुद्दों को हल किया जा सके जो बड़े पैमाने पर तैनात होने पर पारंपरिक ब्लॉकचेन नेटवर्क को प्रभावित करते हैं:

• टॉवर बीजान्टिन दोष सहिष्णुता (बीएफटी) आम सहमति तंत्र – सोलाना ने बीजान्टिन-गलती-सहिष्णुता (बीएफटी) का एक पीओएच-अनुकूलित संस्करण लागू किया है। यह सर्वसम्मति से मतदान से पहले सोलाना ब्लॉकचेन पर सिंक्रनाइज़ “क्लॉक” का उपयोग करता है, संचार के लिए ओवरहेड और विलंबता को कम करने के लिए, और नेटवर्क-वाइड समन्वय। एक बार जब सत्यापनकर्ता लेन-देन के एक आदेश के लिए मतदान पर सहमत हो जाते हैं, तो यह विहित हो जाएगा, और वापस लुढ़का नहीं जा सकता.

• टर्बाइन – सोलाना एक अद्वितीय ब्लॉक प्रसार प्रोटोकॉल का उपयोग करता है जिसे, टर्बाइन कहा जाता है, जो प्रदर्शन को प्रभावित किए बिना अपने नेटवर्क पर काम करने वाले नोड्स की एक उच्च संख्या का समर्थन कर सकता है। एक नोड के बजाय अन्य सभी नोड्स में पूर्ण रूप से डेटा संचारित करने से डेटा छोटे पैकेटों में टूट जाएगा। यह उन पैकेटों को प्रत्येक सत्यापनकर्ता को प्रेषित करेगा, जो बाद में इसे एक बार में अन्य नोड्स के समूह को पारित करेंगे। यह आंशिक पैकेट के साथ डेटा के ब्लॉक को फिर से संगठित करने की अनुमति देता है.

• गल्फ स्ट्रीम – सोलाना मेपल-लेस ट्रांज़ेक्शन फ़ॉरवर्डिंग प्रोटोकॉल के रूप में Stream गल्फ स्ट्रीम ’का उपयोग करता है, नोड सत्यापनकर्ताओं को तेज़ी से लेनदेन निष्पादित करने, पुष्टि समय कम करने और सत्यापनकर्ताओं के लिए मेमोरी बैंडविड्थ को कम करने की अनुमति देता है।.

• सीवेल – सोलेना के सीवेल को अपनाने से यह दुनिया का पहला समानांतर स्मार्ट अनुबंध रन-टाइम है। यह सोलाना की एकल-परत वास्तुकला के भीतर लेनदेन के समानांतर निष्पादन की क्षमता का समर्थन करता है। सीवेल एक ब्लॉक के भीतर सभी गैर-अतिव्यापी लेनदेन पाता है और सोलाना ब्लॉकचैन पर आगे प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए उन्हें समानांतर में निष्पादित करता है.

• पाइपलाइन – पाइपलाइन डेटा सत्यापन के लिए सोलाना की लेनदेन प्रसंस्करण इकाई है। यह सीपीयू डिज़ाइन में एक अनुकूलन तंत्र को गोद लेती है जिसे mechanism पाइपलाइनिंग ’के रूप में जाना जाता है, जहाँ हर एक को प्रबंधित करने के लिए अलग-अलग हार्डवेयर के साथ चरणों के अनुक्रम के आधार पर डेटा को सत्यापित करने की आवश्यकता होती है। यह डेटा सत्यापन को अधिक कुशलता से करने की अनुमति देता है और उपलब्ध हार्डवेयर का अधिक से अधिक उपयोग करता है.

• क्लाउडब्रेक – मेमोरी साइज़ या सीमित एक्सेस स्पीड की कमी के कारण नेटवर्क के प्रदर्शन में कमी के बिना, सोलाना एक वितरित नेटवर्क पर खातों का ट्रैक रखने के मुद्दे को हल करने के लिए क्लाउडब्रेक का उपयोग करता है। क्लाउडब्रेक ठोस राज्य ड्राइव (SSDs) पर RAID 0 कॉन्फ़िगरेशन में संक्षिप्त रीड और राइट का उपयोग करता है.

• आर्काइवर्स – सोलाना ब्लॉकचैन पर डेटा स्टोरेज को वैद्युतक से नोड्स के एक नेटवर्क में लोड किया जाता है जिसे storage डाइवर्स कहा जाता है। ‘ किसी भी डेटा को संसाधित किया गया है जो नेटवर्क के भीतर अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने, नोड्स के बीच वितरित और वितरित किया गया है, और उस डेटा को एक सभ्य बहीखाता में रखा गया है.

निष्कर्ष

डेफी ने कुछ साल पहले नज़दीक से दृश्य में विस्फोट किया है। बड़े बैंकों और संस्थानों द्वारा लंबे और निरंतर नियंत्रण के बाद, हम अंततः वित्तीय उद्योग में लोकतंत्रीकरण की शुरुआत देख सकते हैं। DeFi प्राइमेड है और भविष्य के लिए तैयार है कि कैसे मानव जाति सभी के लिए सुलभ, कम लागत, पारदर्शी और निष्पक्ष पहुंच प्रदान करते हुए वित्तीय सेवाओं के साथ बातचीत करेगी। लेकिन जीवन में किसी भी चीज के साथ, भविष्य की दिशा में कदम उठाने का अर्थ है कि व्यक्ति अंततः कुछ लड़खड़ा जाएगा.

ब्लॉकचेन ने अपने संक्षिप्त अस्तित्व में अब तक कुछ से अधिक हिचकी ली है, और हमें भविष्य में अधिक संदेह का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन यहां और अब में, अभी भी बड़ी चुनौतियां हैं जो बड़े पैमाने पर अपनाने और एकीकरण को रोकती हैं। सोलाना के आविष्कारक ब्लॉकचेन का उद्देश्य उन सभी को हल करना है जो एक ऐसा नेटवर्क प्रदान करते हैं जो गति, मापनीयता, और लागत-प्रभावशीलता प्रदान करता है, जो किसी भी मुख्य मूल्यों को खोए बिना विकेंद्रीकृत ब्लॉकचेन को बनाते हैं। जैसा कि हमारे सोलाना मूल्य पूर्वानुमान में पहले से ही स्पष्ट है, इस युवा परियोजना के लिए आने वाला एक बहुत ही भविष्य है.

Mike Owergreen Administrator
Sorry! The Author has not filled his profile.
follow me
Like this post? Please share to your friends:
Adblock
detector
map